Indian army ko kabu me kaise kare

(Indian army ko kabu me kaise kare) आजकल कुछ सवालों का Trend इंटरनेट पर बहुत जोरों शोरों से छाया हुआ है। जैसे जाट को कैसे काबू में करे या फिर इंडियन आर्मी को काबू के कैसे करे इत्यादि। सबसे पहली बात तो यह कि किसी बस में क्यों करना। और अगर करना ही है तो कैसे करना। क्या ऐसा कर पाना हमारे लिए संभव है और सबसे बड़ी बात की क्या ये सही है। 

आजकल इंटरनेट पर एक सवाल बहुत ज्यादा सर्च किया जा रहा है वह है कि Indian army ko kabu me kaise kare यह सवाल मुझे नहीं पता कितना सर्च क्यों किया जा रहा है क्योंकि इंडियन आर्मी को काबू में क्यों कर रहा है सबसे बड़ी बात यह है कि वह लोग हमारे देश की रक्षा करते हैं वह लोग हमारे देश को बचाते हैं इसके बावजूद हमें उन्हें कामों में क्यों करना चाहिए।

लेकिन ऐसे बहुत सारे लोग हैं जो ऐसे सवाल गूगल पर सर्च कर रहे हैं और इसके बारे में जवाब ढूंढने की कोशिश कर रहे हैं तो मैंने सोचा क्यों ना इस सवाल का जवाब अच्छे से दे दिया जाए ताकि वह सारे लोगों की समस्या हल हो जाए इसलिए आज का ही आर्टिकल इन सभी लोगों के लिए बड़े काम की चीज हो होगी जो गूगल पर रोज इंडियन आर्मी को काबू में कैसे करें इसके बारे में ढूंढते रहते हैं।

आज मैं आपको इस आर्टिकल में बताऊंगा कि क्या सच में इंडियन आर्मी को काबू में किया जा सकता है या नहीं अगर किया जाए जा सकता है तो वह कौन से तरीके हैं जिससे कि इंडियन आर्मी कारों में हो सकते हैं यह सारे सवालों का जवाब में इस आर्टिकल में देने की कोशिश करूंगा। तो चलिए ऐसे ही सवालों के जवाब ढूंढते है हम अपने आज को इस अंक में।

पहला सवाल Indian आर्मी को काबू में क्यों करना है?

पिछले कुछ सालों में Indian आर्मी ने जो अपना पंचम लहराया है उसे देखकर तो हर कोई इनके भविष्य में उठने वाले कदम से डरने लगा है। साथ ही भारत देश की तरफ आंख उठाकर देखने की हिम्मत भी कोई नही कर सकता। इसलिए इन उल जुलूल सवालों के जवाब इंटरनेट पर खोजना शुरू हो गया है।

मैं आपसे कहना चाहता हूं कि आप भी अगर उन लोगों में से आते हैं जो कि ऐसे सवालों को इंटरनेट पर बेवजह सर्च कर रहे हैं और उसका जवाब पाना चाहते हैं तो आप ऐसे सवाल बिल्कुल भी ना पूछा क्योंकि इंडियन आर्मी को काबू में नहीं किया जा सकता है और किया ही क्यों जाए उन्होंने इतना अच्छा काम किया है और वह लोग अपनी जान पर खेलकर हमारे देश की रक्षा करते हैं तो क्या हमें उन्हें काबू में करना चाहिए।

लेकिन ऐसे सवाल बोलो कि पूछ सकते हैं जिनके पति इंडियन आर्मी में है और वह लोग अपने पति को काबू में कैसे करें उसके बारे में ढूंढ रहा है तो मैं आपको बता दूं कि आप Pati Ko Kabu Mein Kaise Kare इसके बारे में आपको जाने की जरूरत है इस सवाल का जवाब आपको ढूंढने की जरूरत है ना कि इंडियन आर्मी को काबू में कैसे करें यह सारे सवाल देख उसूल है आप इसके बारे में सर्च ना करें।

Indian Army को काबू में कैसे करें?

तो दोस्तों आज हम आपको बता दें कि ऐसा ख्याल भी अपने दिलों दिमाग से निकाल दें। क्योंकि बस में करना तो दूर अगर भारतीय सेना के किसी जवान को भी इस बात की भनक तक लग गई तो वह ऐसा सोचने वालों की खटिया खड़ी कर देगा। Indian Army को इस जन्म तो क्या अगले हज़ार जन्म में भी बस में नहीं किया जा सकता।

जैसा कि मैंने आपको ऊपर में बताया कि इंडियन आर्मी को काबू में नहीं किया जा सकता है और काबू में करने की जरूरत भी नहीं है क्योंकि इंडियन आर्मी को काबू में करना मुश्किल ही नहीं बहुत नामुमकिन है क्योंकि वह लोग सीना तान कर अपने देश के लिए अपनी जान भी दे देते हैं और जिन लोगों को मरने से डरती लगता जो अपने देश के लिए अपनी जान दे सकते हैं उन्हें काबू में नहीं किया जा सकता है।

तुम सबसे पहले आप अपने दिमाग से यह सवाल निकाल कर कहीं दूर फेंक दें क्योंकि इस सवाल का जवाब आपको कहीं भी नहीं मिलेगा और शायद ही कोई ऐसा होगा जो इसका जवाब देगा लेकिन उस जवाब का कोई फायदा नहीं है क्योंकि वह सच है ही नहीं वह बस बेफिजूल की बातें होंगी इसलिए इन सब चीजों में अपना समय बर्बाद ना करें।

क्या Indian Army को काबू में कर पाना संभव है?

इस सवाल का जवाब तो हमको ऊपर ही दे चुके है। Indian Army को बस में कर पाना मुश्किल ही नही बल्कि नामुमकिन है। हर पल सशक्त होती सेना के बारे में ऐसा सोचना खुद को ही मूर्ख बनाना है और घर कैसे सोच आपकी है तो कहीं नहीं आप भी एक मुर्ख इंसान है क्योंकि मुर्ख इंसान ही ऐसा हो सकता है कि इंडियन आर्मी को काबू में करना संभव होगा।

लेकिन मुझे पूरा उम्मीद है कि आपके दिमाग में ऐसा सोच ऐसा ख्याल नहीं आता है क्योंकि आप एक इंसान नहीं है आपने कहीं से सुना होगा तभी से आप इस सवाल का जवाब छोड़ना चाहते हैं और सवाल का जवाब सुनने के लिए आप गूगल पर ऐसे सवाल पूछ रहे हैं ऐसे सवाल लोग पूछते कि वह मुझे यह समझ में नहीं आता हमारे देश को आजाद हुए कितने साल हो चुके हैं लेकिन फिर भी ऐसे सवाल आज भी लोग पूछ रहे हैं।

आखिर वह कौन है जो ऐसे सवाल पूछते हैं वह सब ऐसे ही अपना समय बर्बाद करते हैं इन सारे बेफिजूल के सवाल पूछ कर इन से अच्छा है कि यह सारे सवाल ना पूछे और अपने कैरियर पर ध्यान दें अपने लिए काम करें अपने आगे बढ़ने के लिए काम करें इंटरनेट का फायदा उठाएं ना कि उसमें अपना समय बर्बाद करें।

क्या Indian Army को काबू में करने की बात सही है?

पहली बात तो ऐसा कोई कर नही पाएगा। और दूसरी बात ऐसा करने की बात सोचना भी गलत है। क्या आपको पता नही की ये सेना किस तरह बॉर्डर पर खड़ी होकर दुश्मनों से हमारी रक्षा करती है। अपने सुख चैन को कुर्बान कर ये हमे रातों की सुकून भरी नींद देती है। अगर ये न हो तो हमें हर पल डर के साये में घिरे रहेंगे।

इतना कुछ जानने के बाद भी अगर आपके दिमाग में ऐसा सवाल आता है कि क्या इंडियन आर्मी को काबू में करने के बाद सही है यह भी या नहीं तो इस बारे में मैं आपसे कुछ नहीं कह सकता क्योंकि इंडियन आर्मी हमारे देश की जवान सेना है जो कि बॉर्डर पर खड़े होकर अपने दुश्मनों से लड़ती है और कई बार तो अपनी जान की परवाह किए बिना हमारे देश को बचाती है।

हम लोग चैन से अपने परिवार के साथ घर में रह सके खुशियों साथ रह सके इस वजह से वह लोग दिन रात बॉर्डर पर अपने दुश्मनों से लड़ते हैं तो आप ही एक बार सोच कर देखो कि क्या ऐसा सवाल पूछा जा सकता है नहीं दोस्तों इन आर्मी को काबू करने की बात बिल्कुल भी सही नहीं है उन लोगों का वह मैं नहीं करना है उन्हें क्या किसी को भी काबू में नहीं करना है।

क्योंकि हमारा देश एक आजाद देश है यहां पर हर एक इंसान को पूरी तरह से जीने का पूरा पूरा हक है और सभी को आजादी से जीने का हक है इसलिए कभी भी किसी को काबू में ना करें हां अगर कोई इंसान आपके साथ जबरदस्ती करता है या फिर आपको परेशान करता है तब आप उस इंसान को ख्वाबों में कर सकते हैं लेकिन कभी भी अपने फायदे के लिए किसी को काबू में ना करें।

अब एक महत्वपूर्ण सवाल की ऐसी बातें सोचता कौन है?

तो इसका जवाब बहुत आसान है। दरअसल Army के जवान नियम के बड़े पक्के होते हैं। समय पर सोना सुबह सवेरे उठ जाना। समय पर खाना, रोज व्यायाम करना इत्यादि इनके जीवन का हिस्सा है। जब ये Duty पर हो तब तक ठीक है लेकिन घर आकर भी ये इसी Routine का पालन करते है और साथ ही घर के सभी लोगों को भी ऐसा करने के लिए बाध्य करते रहते है। अब भला हम इतने कड़े नियमों का पालन करे तो कैसे। इसी से परेशान होकर लोग इसका हल इंटरनेट पर ढूंढने लगते है कि इन्हें बस में कैसे करे।

Conclusion on Indian army ko kabu me Kaise kare

Indian army ko kabu me kaise kare – जहां तक Army के जवानों की बात करें तो उन्हें भी काबू में नहीं किया जा सकता। सेना में इन्हें इतनी कड़ी ट्रेनिंग दी जाती है कि उसका असर घर पर भी खत्म नही होता। तो बेहतर है अगर आपको इतने कड़े नियमों से दिक्कत है तो आप इनसे थोड़ा दूर ही रहें। और रहा सवाल इंडियन आर्मी को काबू में करने की, तो बस अब आपकी रक्षा भगवान ही करे।

दोस्तों इंटरनेट बहुत ही सस्ता और मुफ्त का है इसका मतलब यह नहीं कि हम इसे यूं ही बर्बाद कर दें इंटरनेट का इस्तेमाल करें अच्छे कामों के लिए इस्तेमाल करें ना कि ऐसे फालतू सवालों को सर्च करने के लिए इस्तेमाल करें अगर आप इंटरनेट का सही समय करेंगे तो आने आने वाले समय में आपको इंटरनेट से बहुत कुछ मिल सकता है तो सोचिए समझिए इंटरनेट का सही उपयोग कीजिए ऐसे सवालों का जवाब बिल्कुल भी ना सर्च करे।

"Hey, I’m Mangesh Kumar Bhardwaj, A Full Time Blogger , YouTuber, Affiliate Marketer and Founder of BloggingQnA.com and YouTube Channel. A guy from the crowded streets of India who loves to eat, both food and digital marketing. In the world of pop and rap, I listen to Ragni."

Leave a Comment