Happy New Year Slogan: नए साल की शुरुआत हमेशा एक नई उत्साह और नई उमंग के साथ होता है पुराना साल चाहे कितना भी बुरा क्यों ना हो जब नया साल आता है तब हम सब इस नए साल का स्वागत बहुत ही धूमधाम से करते हैं।

क्योंकि हम पुरानी यादों को भूलकर आगे एक अच्छी शुरुआत करना चाहते हैं और नया साल हमें यह मौका देता है कि आप आगे बढ़े और खुद के लिए अपने परिवार के लिए अच्छा काम करें।

नई साल की उमंग पहले से ही दिखना शुरू हो जाता है लोग नई साल के दिन अच्छी अच्छी जगह घूमते हैं अपने परिवार के साथ अपने दोस्तों के साथ अच्छे से कपड़े पहनते हैं और बाहर जाकर अच्छे-अच्छे पकवान खाते हैं। 

Also Read:- Happy New Year Wishes in Hindi

पूरे दिन को इस तरह से बिताते हैं मानो वह दिन उनके लिए बहुत ही खुशी का दिन है जब भी नया साल आया है हर बार अपने साथ ढेरों खुशियां लेकर आया है। 

हम इस साल में यही लक्ष्य रखेंगे की हम अच्छे-अच्छे काम करें और खुद के परिवार का नाम रोशन करें हमें ढेरों सफलता मिले जो हम चाहते हैं और एक अच्छी शुरुआत करें।

आज मैं आपको Happy New Year Slogan के बारे में बताने वाला हूं साल 2022 पर बहुत अच्छे-अच्छे नारे स्लोगन बताऊंगा जिससे आप प्रेरित होकर अपने लक्ष्य को पर्याप्त करेंगे और एक अच्छी मार्ग पर चलेंगे।

Happy New Year Slogan in Hindi | नए साल पर नारे

Happy New Year Slogan in Hindi

नए साल की शुरुआत एक बहुत ही सकारात्मक सोच और अच्छे उमंग के साथ होनी चाहिए क्योंकि आपका साल का पहला दिन अगर बहुत सकारात्मक रहेगा तब आप पूरे साल अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए बहुत मेहनत करेंगे।

Related:- Happy New Year Shayari in Hindi 

इसके लिए आज मैं आपको बहुत सारे नए साल पर नारे स्लोगन के बारे में बताऊंगा जिससे आप प्रेरित होकर अपने लक्ष्य को पाने के लिए और भी मेहनत करेंगे।

जीवन हर कदम पर आपको आजमाती है, लेकिन हमारे हौसले और हिम्मत से ही अपनी जीवन की नाव चल पाती है, अपनी साहस को और अपने हौसले को बुलंद रखें और अपने जीवन में आगे बढ़े, हैप्पी न्यू ईयर!

लोगों की बातों की परवाह करना थोड़ा कम करो, खुद के हौसलों पर भरोसा खुद से ज्यादा रखो, तकलीफों से आंधी आएगी जरूर, लेकिन अपने हौसले पर तुम खड़ा रहना सीखो, हैप्पी न्यू ईयर!

नए साल पर हमें सिर्फ वादा नहीं करना है, साल के अंत तक हमें उन वादों को पूरा भी करना है इसलिए अपने आप से जो भी वादा आप करो, उसे पूरा भी करो, हैप्पी न्यू ईयर!

अच्छाई की तरफ बढ़ रहे हैं हमारे कदम, सुना है कई लोगों के ताने, नया साल आ गया है लेकिन हमारा लक्ष्य वही है मजबूत पुराने, हैप्पी न्यू ईयर!

माना कि कुछ अच्छा नहीं हुआ पिछला साल, लेकिन इसका यह मतलब भी नहीं है कि आने वाला साल भी अच्छा नहीं जाएगा, अपनी सोच को सकारात्मक रखिए, और अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए खूब मेहनत करिए, हैप्पी न्यू ईयर!

मेहनत तो करना है जरूरी, लेकिन हर वक्त मेहनत मत करो तुम, जीवन मिला है इतना प्यारा इसे भी जिओ तुम, नई साल की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

सूर्य को रोशनी से पहले, रात को चांदनी से पहले, प्यार को मोहब्बत से पहले, हम कर रहे हैं आपको नए वर्ष की शुभकामनाएं सबसे पहले, हैप्पी न्यू ईयर!

बीता हुआ पल जैसा भी क्यों ना हो उसे भूल जाओ तुम, कल जो आने वाला है उसे जी जाओ तुम, नए वर्ष की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

Related:- How to Say Happy New Year in Hindi

सपनों को तुम एक दिन हकीकत में बदल देना, साल के पहले दिन से ही मेहनत की कदम तुम चल देना, नए वर्ष की आपको ढेरों बधाइयां।

आने वाले नए साल में आपको ढेरों खुशियां मिले धन मिले आप स्वस्थ रहें मस्त रहें, आने वाला साल आपका बहुत अच्छा हो ऐसी कामना करते हैं हम, बीता साल जैसा भी गया हो आने वाला साल आपका बहुत अच्छा जाए ऐसी शुभकामनाएं देते हैं हम, नए वर्ष की आपको ढेरों बधाइयां।

जीवन में मुश्किलों से हारता वही है जो लड़ता नहीं है, अगर जीवन मैं कुछ हासिल करना है खुद को आगे पहुंचाना है, तो संघर्ष करना सीखना होगा, जो संघर्ष करता है विजेता वही बन पाता है, आने वाला साल आप पूरे दिलो जान से मेहनत करेंगे हैप्पी न्यू ईयर!

इस नए साल पर नई लक्ष्य की हवाएं हैं बहुत ताजी, अगर अपने जीवन में कुछ हासिल करना है, तो अभी से ही छोड़ दो सारे बहानेबाजी, नई साल की आपको ढेरों बधाइयां।

Happy New Year 2022 Slogan in Hindi

happy-new-year

जीवन में बहुत कुछ है अभी सीखना, लेकिन एक बात तो सीख गया हूं, अगर जीवन में कुछ पाना है ऊंचाइयों पर जाना है, तो मेहनत करनी होगी क्योंकि सफलता का कोई भी शॉर्टकट तरीका नहीं है, इसलिए नई साल पर नई जोश से आगे बढ़ो।

इस नए साल की खूबसूरत मौके पर अपनों के साथ बांटे प्यार का विश्वास, आओ सब मिलकर लाए ढेर सारी खुशियों का विश्वास, नए वर्ष की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

सब के दिलों में हो एक दूसरे के लिए ढेर सारा प्यार, इस नए साल पर कोई भी ना हो दुखी, ऐसा हो सब का यह खूबसूरत त्यौहार, नए वर्ष की आपको बहुत-बहुत बधाइयां।

आने वाला यह साल आपके लिए सबसे अच्छा सा साबित हो आपको इस साल सुख समृद्धि और खूब कामयाबी नए वर्ष की आपको बहुत-बहुत बधाई।

Related:- Happy New Year Essay in Hindi

दिल से है यही दुआ मेरी सफलता के हर ऊंचाइयों पर आपका नाम होगा, जल्द नहीं लेकिन एक दिन आपके कदम पर दुनिया का सलाम होगा, जीवन में कई सारे मुसीबतें आएंगे डरना ना कभी तुम, देखना एक दिन वक्त भी तेरा गुलाम होगा, नए साल की आपको ढेरों बधाइयां।

हर साल 31 दिसंबर की रात्रि को साल बदलता है और एक बहुत ही प्यारा नया साल आता है, साल बदल रहा है, समय बदल रहे हैं, तो आप भी बदलो और इस पल का आनंद लो, हैप्पी न्यू ईयर!

दिल में हमेशा उमंग तुम रखो, जीवन में सारे मुश्किल हो जाएंगे पार, जीवन में संघर्ष करने से मत कतरआओ तुम, क्योंकि इससे ही खुलता है हमारे लिए सफलता का द्वार, नए वर्ष की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

दिल से है यहीं मेरी आशा की हर दिन आपके लिए ढेरों खुशियां और जश्न का मौका लेकर आए, इस नए साल के अवसर पर आपको ढेरों बधाई, हैप्पी न्यू ईयर!

देखो देखो नया साल आया, साथ में कई सारी खुशियों का बाहर लाया, चारों तरफ इसकी खुशियां है छाई, मेरी ओर से आप सभी को नए साल की बहुत-बहुत बधाई, हैप्पी न्यू ईयर!

दोस्तों हर साल की तरह यह साल भी गुजर जाएगा और हर साल की तरह इस साल भी एक नया साल आएगा, जो भी हुए हैं मानता हूं वह थे गम के पल, लेकिन दोस्तों सब भुलाकर दिल से जी लो आने वाला कल, नए वर्ष की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

Conclusion 

नया साल जिसका मतलब नया उम्मीद, नया हौसला, नया उत्साह, नया जोश सब नया हो जाता है नए साल की आने की खुशी पर! नया साल का महत्त्व हम सब के लिए वाकई बहुत ज्यादा है क्योंकि नई साल की वजह से ही हर घर में खुशियां आती है।

बहुत सारे ऐसे घर है जहां पर हर रोज हर पल सिर्फ दुखी दुख होता है वहां के लोग खुश होने के बहाने ढूंढते हैं और नया साल वही खुशियों का बहाना है जो हर एक घर में जाता है और सब को खुश कर जाता है।

Related:- Happy New Year SMS in Hindi

इस नए साल के अवसर पर मेरी यही कामना है कि हम सब इन 2 सालों में जो भी देखे हैं जितना भी दर्द झेले हैं वह सब खत्म हो जाए आने वाला साल अपने साथ ढेर सारी खुशियां तो लाई ही लाई इसी के साथ एक अच्छा वातावरण भी लाए।

क्योंकि हमें एक अच्छा वातावरण की बहुत जरूरत है एक अच्छे वातावरण से हमारा स्वास्थ्य भी अच्छा रहता है और हम सब Healthy भी रहते हैं और आप से एक और विनती है कि इस नए साल पर आप पटाखे ना जलाएं और खुद से कुछ ऐसा संकल्प करें जिसे आप पूरा निभाए।