Chimkandi Meaning in Hindi | चिमकांडी शब्द का मतलब क्या होता है?

नमस्कार दोस्तों! आज हम लोग इस आर्टिकल में Chimkandi Meaning in Hindi के बारे में जानकारी जाने वाले हैं आजकल Internet पर चिमकांडी शब्द का काफी ज्यादा उपयोग किया जा रहा है आपने भी कहीं ना कहीं इस शब्द का प्रयोग करते हुए देखा होगा आपके मन में भी यह सवाल आया होगा कि आखिरकार लोग इस शब्द का इतना प्रयोग क्यों कर रहे हैं और इस शब्द का मतलब क्या होता है।

तुम चिंता करने की कोई बात नहीं है आज इस आर्टिकल में हम इस शब्द का मतलब जानेंगे और हम यह भी जानेंगे कि चिमकांडी शब्द को लोग क्यों प्रयोग करते हैं आखिरकार इसका मतलब क्या होता है यह सब आज हम इस आर्टिकल में जाने वाले हैं मैं आपको बता दूं यह सब आपने सोशल मीडिया पर जरूर देखा होगा।

जैसा कि हम सभी को पता है इंटरनेट पर सभी लोग उपलब्ध रहते हैं और यहां पर अजीबोगरीब शब्द का निर्माण रोज होता है चीन का अर्थ भी काफी मजेदार होता है और आमतौर पर उस शब्द का प्रयोग भी किसी अन्य खाद्य पदार्थ के लिए उपयोग किया जाता है ऐसे ही शब्द में चिमकांडी शब्द भी एक ऐसा शब्द है जो कि सोशल मीडिया के द्वारा आया है और लोग इस शब्द का बड़े ही मजे में इस्तेमाल करते हैं।

लेकिन मैं आपको बता देना चाहता हूं कि आप किसी को भी इस शब्द के द्वारा किसी का अपमान ना करें किसी को नीचा ना दिखाएं क्योंकि मजाक मजाक में बात बिगड़ सकती है क्योंकि चिमकांडी सुनने में ही थोड़ा अजीब लगता है इसलिए आप किसी को नीचा दिखाने के लिए किस शब्द का प्रयोग बिल्कुल भी ना करें आइए जानते हैं कि शब्द का अर्थ क्या होता है।

Chimkandi Meaning in Hindi 

तो सबसे पहले हम जानते हैं कि चिमकांडी शब्द का अर्थ क्या होता है दोस्तों हम तौर पर चिमकांडी शब्द का मतलब होता है दुबला पतला इंसान या फिर पागल या फिर बेवकूफ इंसान या फिर कथा आमतौर पर इस शब्द का प्रयोग किस लिए किया जाता है ताकि लोग एक दूसरे को नीचा दिखा सकते हैं और इसके अलावा इसका अर्थ भी होता है मतलब की मृत्यु का देवता यमराज भी होता है।

चिमकांडी का मतलब यह भी होता है कि ऐसा व्यक्ति जो सभी को बहुत ही परेशान करता है सभी लोगों को परेशान करने वाला व्यक्ति को चिमकांडी कहा जाता है और चिमकांडी शब्द का तात्पर्य होता है बेमतलब की बातें फालतू बातें और बेवजह समय बर्बाद करने वाला इंसान ऐसे लोग हो चिमकांडी के नाम से जाना जाता है।

दोस्तों यह जानकारी किसी किताब से नहीं मिली है यह सारी जानकारी सोशल मीडिया जैसे की टिप टॉप और यूट्यूब के अनुसार बताई गई है क्योंकि सोशल मीडिया पर ही इस शब्द का बहुत ज्यादा इस्तेमाल हो रहा है और जिसके वजह से सोशल मीडिया पर ही इस शब्द का मतलब क्या है यह सब कुछ पता चला है।

Chimkandi शब्द का अर्थ क्या होता है?

दोस्तों जब हमारे भारत में टिक टॉक हमेशा के लिए बंद हो चुका था तब उस वक्त बहुत सारे टिक टॉक एप्स के द्वारा इस शब्द का निर्माण किया गया था मतलब कि चिमकांडी शब्द का प्रयोग सबसे ज्यादा उसी समय किया जाता था और इस चिमकांडी शब्द का प्रयोग इसी ऐसे तो खर्च के लिए किया जाता था जो दिखने में काफी दुबले पतले होते थे उन लोगों मजाक उड़ाने के लिए शब्द का इस्तेमाल किया जाता था।

क्या आपको पता है एक समय में TikTok Application पर #chimakandi Hashtag Viral हो गया था जिसकी वजह से यह सब बहुत ज्यादा इस्तेमाल होने लग गया और इस शब्द को तकरीबन लाखों लोगों ने भी देखा और फिर लोगों ने इस शब्द का उपयोग भी सोशल मीडिया पर करना शुरू कर दिया तो आमतौर पर अगर देखा जाए कि चिमकांडी शब्द का मतलब क्या होता है तो उस शब्द का मतलब होता है दुबला पतला इंसान या फिर बेवकूफी या फिर पागल।

जिसकी बातों का ना कोई सर होता है ना कोई प्यार होता है और आमतौर पर इस शब्द का प्रयोग किसी को नीचा दिखाने के लिए ही किया जाता है दोस्तों में आपस में एक दूसरे का मजाक उड़ाने के लिए इस शब्द का उपयोग किया जाता है लेकिन चिमकांडी सब सुनने में ही खराब लगता है इसलिए हो सके तो आप किसी को भी इस शब्द से नीचा ना दिखाएं यह बहुत ही खराब सबद होता है।

Chimkandi शब्द की शुरुआत कैसे हुई?

जैसा कि मैंने आपको बताया चिमकांडी शब्द का प्रयोग आमतौर पर सोशल मीडिया के द्वारा ही किया जाता है और कहीं भी इस शब्द का प्रयोग नहीं होता है आमतौर पर चिमकांडी अर्थ का मतलब होता है दुबला पतला इंसान जिसका लोग आसानी से मजाक उड़ा सके और उसे आसानी से नीचा दिखा सके तो चिमकांडी शब्द की शुरुआत टिक टॉक से हुई थी।

इस एप्लीकेशन में ऐसे बहुत सारे लोग थे जो कि दिखने में बहुत दुबला पतला थे और उनकी कांटेक्ट काफी अजीबोगरीब होती थी जिसकी वजह से इन लोगों ने इस शब्द को बनाया चिमकांडी शब्द को इसलिए बोला गया था कि सामने वाले इंसान की अपमान की जीत की जा सके उसे दुबला पतला या फिर पागल, बेवकूफ कहा जा सके और एक बार टिक टॉक एप्लीकेशन पर इस शब्द का Hashtag Viral हो गया था और उसे लोगों ने तकरीबन लाखों लोगों ने उसे देखा था और उस शब्द का इस्तेमाल किया था।

तो आमतौर पर चिमकांडी शब्द यहां से बना था और आज भी लोग इस शब्द को इस्तेमाल करते हैं चिमकांडी शब्द स्त्री के लिए भी उपयोग होता है और पुरुष के लिए भी उपयोग होता है स्त्री के लिए लोग चमकाने शब्द का उपयोग करते हैं वहीं पर पुरुषों के लिए लोग chimkanda शब्द का उपयोग करते हैं जो कि नहीं करनी चाहिए यह बहुत ही गलत बात है।

Conclusion on Chimkandi Meaning in Hindi

Chimkandi Meaning in Hindi चिमकांडी शब्द का अर्थ क्या होता है इसके बारे में जितनी भी जानकारी सोशल मीडिया पर उपलब्ध थी वह सारी जानकारी मैंने आपको इस आर्टिकल में देने की पूरी कोशिश की है हमको भी बहुत ही आसान भाषा में मुझे पूरी उम्मीद है कि आपको मेरे साथ कल से थोड़ी बहुत मदद मिली होगी अगर आप भी चिमकांडी शब्द का अर्थ ढूंढ रहे थे तो आपको इस आर्टिकल में उस अर्थ का जवाब मिल गया होगा।

वैसे तो यह सब सोशल मीडिया पर इस्तेमाल किया जाता है और ज्यादातर इस शब्द का प्रयोग सोशल मीडिया पर ही इस्तेमाल होता है लेकिन ऐसे शब्द को अगर आप किसी के सामने बोलते हो तो शायद यह गलत होगी क्योंकि चिमकांडी सुनने में ही खराब लग रहा है इसलिए आप इस शब्द का प्रयोग जानकारी लेने के लिए ले सकते हैं लेकिन किसी को इस नाम से ना बुलाएं।

"Hey, I’m Mangesh Kumar Bhardwaj, A Full Time Blogger , YouTuber, Affiliate Marketer and Founder of BloggingQnA.com and YouTube Channel. A guy from the crowded streets of India who loves to eat, both food and digital marketing. In the world of pop and rap, I listen to Ragni."

Leave a Comment