Happy Diwali Wishes in Hindi | दिवाली की शुभकामनाएं

आज हम दिवाली या दीपावली के बारे में बात करने वाले है। हमारा भारत देश उत्साह प्यार और एकता का देश है यहां पर ऐसे कई सारे लोकप्रिय त्यौहार होते रहते हैं और इसी में दिवाली भारत का एक सबसे अच्छा त्यौहार है जिसमें लोग खुशियां बांटते हैं जिसे हम रोशनी, मिठाइयों और उत्साह के साथ मनाते हैं।

यह त्यौहार हमें अंधेरे से उजाले की ओर लेकर जाता है बुराइयों को नष्ट करता है और अच्छा यह को हमारे भी चलाता है और हमारा ज्ञान को बढ़ाता है यह त्यौहार भारत के हर एक कोने में लोग इसे पढ़े धूमधाम से मनाते हैं। एक दूसरे को बधाइयां देते हैं और खुशियां बांटते हैं। 

आमतौर पर मैं आपको इस लेख में दिवाली के ऊपर किसी को संदेश कैसे भेजते हैं या फिर किसी को Wish कैसे करते हैं यह बताने वाला हूं। मैं आपके लिए बहुत सारे अच्छे अच्छे संदेश लेकर आया हूं जिसका इस्तेमाल आप दूसरे को दीपावली की शुभकामनाएं का संदेश भेजने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।

Related:- Best Happy New Year Wishes in Hindi

दीपावली बहुत ही खास त्यौहार है क्योंकि इस त्यौहार में माता लक्ष्मी जी की पूजा होती है जिसे हम समृद्धि की देवी कहते हैं। हम चाहते हैं हमारे घर से बुराई नष्ट हो जाए और हमारे घर में माता लक्ष्मी का आगमन हो इसलिए दिवाली के दिन हम लक्ष्मी जीके पूजा कराते हैं।

क्या आप जानते हैं?

दीपावली मनाने के पीछे एक कारण है। मैं आपको बताता हूं जब भगवान श्री राम दुष्ट राजा रावण को युद्ध मे हराने के बाद जब अपने अयोध्या मैं लौट रहे थे तब उनका स्वागत बहुत ही धूमधाम से और पटाखे चलाकर और दीए जलाकर किया गया था तब से ही हर वर्ष दिवाली मनाने का प्रथा शुरू हो गया था।

दीपावली एक ऐसा त्यौहार है जो हर कोई इसे बड़े तुम तुमसे बनाता है चाहे वह हिंदू हो चाहे वह जैन हो चाहे वह सीख हो वह सब इस्तेमाल को बहुत ही धूमधाम से मनाते हैं इस त्यौहार के दिन अपने घरों में मंदिरों में दीए जलाकर मोमबत्ती जलाकर घर में सुख की रोशनी फैलाते हैं ताकि दुखों का अंधेरा उनके घरों से हमेशा हमेशा के लिए चला जाए। 

Happy Diwali Wishes in Hindi – दिवाली की शुभकामनाएं संदेश हिंदी में

दिवाली बहुत ही बड़ा त्यौहार है इसमें हम एक दूसरे को इस की शुभकामनाएं देते हैं लेकिन बहुत ऐसे लोग हैं जो चाहते हैं कि वह दिवाली की शुभकामनाएं काफी अच्छी तरीके से दें लेकिन उनको समझ नहीं आता की संदेश में क्या लिखे हैं इसलिए आज मैं आपके लिए ऐसे बहुत सारे संदेश लेकर आया हूं जिसका उपयोग करके आप किसी को दीपावली की शुभकामनाएं काफी अच्छी भेज सकते हैं। 

इस दिवाली की खूबसूरत मौके पर मैं आपको समृद्धि, स्वास्थ्य और ढेर सारी खुशियां से भरे साल की शुभकामनाएं देना चाहता हूं। आपको और आपके परिवार को मेरी ओर से दिवाली की हार्दिक शुभकामनाएं!

दिए की रोशनी, मिठाइयों का स्वाद, पटाखों की आवाज है और हो खुशियों की बौछार, लक्ष्मी का वास हो और हो अपनों से प्यार, इस साल मुबारक हो आपके और आपके परिवार को दिवाली का त्यौहार। 

हर पल हो खुशी आपके साथ, दुखों का अंधेरा ना हो आपके पास, हम सभी की ओर से आपको दिवाली की शुभकामनाएं। 

दिवाली रोशनी का पर्व है, इसे खुशियों के साथ मनाना, लक्ष्मी का आगमन हो बस यही दिल से गाना, इस दीवाली के त्यौहार में सब कुछ भूल कर एक दूसरे को गले लगाना, आपको दिवाली की हार्दिक शुभकामनाएं। 

दिवाली की रौशनी आपके घर में खुशियों का रौशनी लाएं, इस महत्वपूर्ण दिन पर मेरी ओर से आप सभी को शुभ दीपावली। 

दिवाली की रोशनी की सुंदरता आपके घर में खुशियों से भर दे, दुखों का अंधेरा आपके घर से हमेशा के लिए चले जाएं, आपको दिवाली की शुभकामनाएं। 

happy diwali wishes

प्यार का दिया जलाओ, दुख की जंजीर उड़ाओ, समृद्धि का राकेट मारो, दुखों के गमले में आग लगाओ, आपको और आपके परिवार को दिवाली की हार्दिक शुभकामनाएं। 

यह आने वाले दिवाली का पर्व आपके लिए खुशियां लेकर आए, जीवन में आपके सभी प्रयासों में सफलता लेकर आए, दिवाली की हार्दिक शुभकामनाएं। 

दिवाली का यह त्यौहार आपके घरों में खुशियां लाएं, आप की जितनी भी मनोकामना है वह सब पूरी हो जाए, हर साल की तरह इस साल भी आप खुशियों के साथ अपना जीवन बिताएं, मेरी ओर से आपके और आपके परिवार को दिवाली की हार्दिक शुभकामनाएं। 

दिवाली का त्यौहार आया साथ में खुशियां लाया, माता लक्ष्मी की आगमन से ढेर सारा आशीर्वाद लाया, इस दिवाली के महत्वपूर्ण अवसर पर आपको शुभ दिवाली। 

खुशियों से जगमगाए घर आपका, मीठा स्वाद जुबां पर रहे हमेशा, इस दिल की यही तमन्ना है, ढेर सारी खुशियां लाए यह त्यौहार दिवाली आपका। 

दिवाली के इस शुभ अवसर पर सफलता कदम चूमे आपका, यही उमंग है हमारा, इस दीवाली के त्यौहार पर आपको दिवाली की ढेर सारी बधाइयां। 

दिवाली का यह प्यारा त्यौहार, आपके जीवन में लाए खुशियां बहार, सुख समृद्धि और अच्छा स्वास्थ्य कभी ना हो कम, दिवाली के ढेर सारी बधाइयां दे रहे हैं हम, मेरी ओर से आप सभी को दिवाली की ढेर सारी बधाइयां। 

खुशियों का है यह त्यौहार, आपके जीवन में दुख ना आए बार बार, इस पावन अवसर पर आप को मेरी ओर से दिवाली की शुभकामनाएं। 

इस दिवाली के महत्वपूर्ण अवसर पर आपके घरों में धन की बरसात हो, लक्ष्मी का आगमन हो, दुखों का नास हो, सफलता आप की मोहताज हो, मेरी ओर से आप सभी को शुभ दीपावली। 

माता लक्ष्मी का कृपा हमेशा आप पर बनी रहे, दिल से यही दुआ है कि आप हमेशा खुश रहें, इस दिवाली के पावन अवसर पर मेरी तरफ से आप सभी को दिवाली की हार्दिक बधाइयां। 

दिवाली है रोशनीयों का त्यौहार, सबके चेहरे पर लाइए मुस्कान बार-बार, सुख समृद्धि की कमी कभी ना हो आपके यहां, मेरी ओर से दिवाली की ढेर सारी बधाइयां। 

diwali wishes in hindi

दिवाली का त्यौहार आया, ढेर सारी खुशियां लाया, हर घर में दिए जले, बस यही दुआ लाया, आपके पूरे परिवार को शुभ दिवाली। 

आपके जीवन में खुशियां हो हर पल, दामन कभी ना हो खाली, पूरे परिवार की ओर से आप सभी को शुभ दिवाली। 

इस रोशनी के त्योहार पर आपके जीवन में शांति आए आनंद आए और आपके जीवन खुशियों से भर जाए दिवाली की हार्दिक शुभकामनाएं। 

दिवाली का त्यौहार आया, साथ में ढेर सारी खुशियां लाया, एक दूसरे को माफ करके, दोस्ती का हाथ बढ़ाया, आपको दिवाली की हार्दिक शुभकामनाएं। 

happy diwali

मुस्कुराते हुए दीप जलाओ और लक्ष्मी को अपने घर बुलाओ, मेरे पूरे परिवार की ओर से आप सभी को शुभ दिवाली। 

दिवाली का त्यौहार खुशियों का त्योहार है इसे पटाखे जलाकर प्रदूषण ना फैलाएं, खुद सुरक्षित रह कर खुशियां मनाएं, दिवाली की हार्दिक शुभकामनाएं। 

आपको और आपके पूरे परिवार को मेरे और मेरे पूरे परिवार की तरफ से तहे दिल से इस पावन त्योहार दिवाली के अवसर पर दिवाली की बहुत-बहुत बधाइयां। 

दिवाली के इस प्यारे मौसम में, मिठाइयां खाए, पटाखे चलाएं और खुशियों को अपने घर बुलाए दिवाली की बधाइयां। 

इस दीवाली के त्यौहार पर आपकी शुरुआत नई हो और नई उम्मीद हो, उज्जवल दिन हो, नई सपने हो और आपका दिन बहुत ही सुखद हो मेरी ओर से शुभ दीपावली। 

Diwali Wishes in Hindi For Friends

जगमगाते दीयों की रोशनी आपके जीवन में एक समृद्धि और सुखी जीवन के लिए नई आशा और नई ऊर्जा लेकर आए यही है मेरी कामनाएं। मेरे दोस्त आपको दिवाली की हार्दिक शुभकामनाएं।

दिवाली के इस त्योहार पर रोशनी की चमक और पटाखों की आवाज आपके जीवन में खुशियों के पल भर दे। मेरे दोस्त आपके पूरे परिवार का सबसे अच्छा दिवाली हो आपको दिवाली की शुभकामनाएं। 

खुशियों का है यह त्यौहार भगवान गणेश जी का है यह आशीर्वाद, आप ऐसे ही अपने जीवन में सफल हो, मां लक्ष्मी का आशीर्वाद आप पर बना रहे।  दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं।

मेरे प्यारे दोस्त के लिए मेरे तहे दिल से और मेरे पूरे परिवार की ओर से दिवाली की हार्दिक-हार्दिक शुभकामनाएं।

मेरे दोस्त, दिवाली का त्यौहार आपके लिए ढेर सारी खुशियां, सुख, समृद्धि लाए आप अपने जीवन में हमेशा आगे बढ़े और दूसरों को भी आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करें, मेरी ओर से आपको शुभ दीपावली।

diwali ke subkamaye

खुशियां वहां होंगी जहां हमारी दोस्ती होगी, इस दिवाली के मौके पर हमारी मस्तियां होंगी, जब मिलेंगे हम सब यार तब जाकर दिवाली के इस मौके पर खुशियां ही खुशियां होंगी।

इस दीवाली के त्यौहार पर खुशियां बेमिसाल हो और दीपों का दीदार हो, मेरे तरफ से मेरे सारे दोस्तों को दिवाली की शुभकामनाएं। 

इस दिवाली के मौके पर जलाओ हजारों दिए, रोशनी करना खूब खुशियों के लिए, एक छोटे से कोने में एक दिया जलाना ना भूलना क्योंकि वह दिया जले उम्र भर हम सभी दोस्ती के लिए दिवाली की बहुत-बहुत बधाइयां मेरे दोस्तों। 

Conclusion

इस दिवाली के त्यौहार पर हम सब खुशियों का दिया जलाएं ताकि हमारे घरों में सिर्फ खुशियां ही खुशियां हो। दिवाली का त्यौहार हमारे पूरे भारत देश में मनाया जाता है लोग इस दिन पटाखे जलाते हैं मिठाई खाते हैं और ढेर सारी खुशियां मनाते हैं।

दिवाली के अवसर पर एक दूसरे से बैर ना करें एक दूसरे के साथ प्यार से रहे और खुशियां बांटे। दिवाली का यह त्यौहार आपके घरों में धन सुख और समृद्धि लाए और आप खुशी के लिए सुखों का दीप जलाएं ताकि आप दीप के रोशनी से दुखो को हमेशा के लिए दूर करदे।

"Hey, I’m Mangesh Kumar Bhardwaj, A Full Time Blogger , YouTuber, Affiliate Marketer and Founder of BloggingQnA.com and YouTube Channel. A guy from the crowded streets of India who loves to eat, both food and digital marketing. In the world of pop and rap, I listen to Ragni."

Leave a Comment