हेलो दोस्तों! कुछ ही समय में नया साल आने वाला है इसलिए नए साल का स्वागत हमें बहुत ही धूमधाम से करना है हमें अपनी गलतियों को सुधारना है पिछले साल जो भी गलती हमसे हुए हैं उन सब को ठीक कर के अपने जीवन में आगे बढ़ना है।

बुराइयों पर अच्छाई की जीत होना नया साल है इसलिए आने वाले साल को हमें बहुत ही उत्साह के साथ मनाना है हर साल की तरह इस साल भी हम इसका बहुत ही अच्छे से स्वागत करेंगे हां कुछ समय से पूरे भारत में नहीं बल्कि पूरी दुनिया में कोरोनावायरस के कारण समस्या हो रही है।

लेकिन हमें आना नहीं है हमें डरना नहीं है हमें नए साल का स्वागत इस अंदाज में करना है मानो आने वाला साल हमारे जीवन में खूब सारी खुशियां लेकर आएगा एक नई उम्मीद लेकर आएगा और आने वाले साल हमारे लिए काफी अच्छा साबित होगा।

Also Check:- Essay on Chhath Puja in Hindi

पिछले साल हमारा कैसा गया पिछले साल में हमने क्या क्या किया वह सब भूल कर हमें नए साल की शुरुआत करनी चाहिए हम से जो भी गलती हुई है उन सब के लिए माफी मांगने चाहिए। 

आने वाले साल में हमें यह कामना करनी चाहिए की हमें जीवन में सफलता मिले और हमारा जीवन खुशियों से भर जाए सुख और समृद्धि की कमी ना हो पर भूलकर भी किसी का दिल ना दिखाएं और लोगों की मदद करेंगे इस नए साल की स्वागत बड़ी धूमधाम से करेंगे।

Happy New Year Wishes in Hindi

Happy New Year Wishes in Hindi

नया साल हमारे जीवन में ढेर सारी खुशियां लेकर आए बस यही कामना है हमारी पिछले साल जो भी हुआ हमारे साथ उसे भूल कर हम अपने जीवन में आगे बढ़ेंगे क्योंकि पिछले सालों की यादों से हमें आगे निकलना बहुत जरूरी है आगे बढ़ना बहुत जरूरी है और शुभकामनाएं देना भी बहुत जरूरी है।

नए साल का स्वागत पर हमें अपने दोस्तों को अपने परिवारों को अच्छी सी शुभकामनाएं देनी चाहिए मैं आपको इस लेख में ऐसे कई सारे नए साल की शुभकामनाएं बताऊंगा जिससे आप अपने दोस्तों को भी अपने परिवार में नए साल की शुभकामनाएं दे सकते हैं।

हम दुआ करते हैं नई साल की हर सुबह नई हो आपकी, हर शाम प्यारी हो आपकी और हर रात सुकून से भरी रहे आपकी, इस नए साल आप खुश रहें, स्वस्थ रहें यही कामना है हमारी, नए साल की बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

सूर्य की रोशनी की तरह चमके आपका जीवन, तारों की तरह झिलमिलाए हम सबका आंगन, इस नए साल के अवसर पर हमारी ओर से नए साल की हार्दिक शुभकामनाएं।

Related:- Bhai Dooj History in Hindi

हम आपके दिलों में रहते हैं, आपके सारे सुख और दुख सहते हैं, कोई भी हम से पहले आपको Wish ना कर दे इसलिए सबसे पहले हम आपको हैप्पी न्यू ईयर विश करते हैं, नए साल की बहुत-बहुत बधाइयां।

आ रहा है नया साल, ठीक रहे तुम्हारे हाल-चाल, रूठे तुमसे तुम्हारी शिकायतें, इस साल बनो तुम बवाल, नए साल की आपको हार्दिक हार्दिक शुभकामनाएं।

आने वाले नए साल हम यार दोस्त मिलकर मनाएंगे, अपने सारे रंजिशें भूलाकर हम सब के दिलों से नफरत मिटायेंगे, नए साल की आपको हार्दिक हार्दिक शुभकामनाएं।

नए साल में आपको आशीर्वाद मिले रब से, खुशियां मिले सबसे, आशीर्वाद मिले बड़ों से और प्यार मिले अपनों से, मेरी ओर से आपको नए साल की शुभकामनाएं।

आपकी सारी खुशियां आपके गोद में रख दूं, अपने मस्तियों की पिटारा आपके सामने खोल दूं, मुझसे पहले कोई आपको ना बोल दे इसीलिए सबसे पहले आपको हैप्पी न्यू ईयर मैं बोल दूं।

happy new year

नई वर्ष नई सुबह, नई मनोकामना जीवन की, चलो मिलकर तैयार करें अपने जीवन को खुशियों से भरे अपने आंगन की, नए वर्ष की हार्दिक हार्दिक बधाई।

Related:- Bhai Dooj Wishes in Hindi

आने वाला नया साल आपके जीवन में सुख, समृद्धि, अच्छा स्वास्थ्य लेकर आए यही है मेरी दिल से दुआ, नया साल आपको वह सब कुछ दे जिसकी मनोकामना है आप करते हैं हर सुबह, नए वर्ष की बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

पुराने साल हो रहा है दूर, यही है जीवन का दस्तूर, बीते पलों को सोचकर उदास ना रहो तुम, आने वाले साल में करो खुशियों को मंजूर, नए वर्ष की हार्दिक हार्दिक शुभकामनाएं।

Happy New Year Shayari Hindi

पुराना साल जाता है, नया साल आता है, इस नए साल में आपको वह सब मिले जिसकी चाहत आपका दिल चाहता है, नए साल की आपको बहुत-बहुत बधाइयां।

नए साल के पावन अवसर पर यही है मेरा शुभ संदेश, हर रोज आए तुम्हारे जीवन में लेकर खुशियां विशेष, नए साल की आपको हार्दिक हार्दिक शुभकामनाएं।

नए साल की शुरुआत हो आपका उजाला, खुल जाए सारे मुसीबतों का ताला, हमेशा करें आशीर्वाद ऊपर वाला, यही दिल से दुआ करते हैं यह आपका चाहने वाला, नए साल की आपको बहुत-बहुत बधाइयां।

happy new year wishes hindi

आपको ढेर सारा आशीर्वाद से भरा और एक नए रोमांच भरा आने वाला साल मुबारक हो, नए साल की आपको हार्दिक हार्दिक बधाइयां।

मुझे उम्मीद है कि यह साल आपके और आपके पूरे परिवार के लिए सबसे अच्छा साल साबित होगा, नए वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं।

Related:- Lakshmi Pujan Vidhi in Hindi

सुनहरे पलों की झंकार लाया है नया साल, खुशियों की बौछार लाया है नया साल, आपकी राह में कभी भी मुसीबत ना आए, ऐसी उपहार लाया है नया साल, आपको नए साल की हार्दिक हार्दिक शुभकामनाएं।

अपने से रिश्ते को हमेशा बनाए रखना, खुशियों की यादों के चिरागों को जलाए रखना, बहुत अच्छा रहा पुराने साल का सफर, अब नए साल भी इसी तरह बनाए रखना, नए वर्ष की हार्दिक हार्दिक शुभकामनाएं।

नया साल आया साथ में लाया नया सवेरा, सूरज की रोशनी से दूर हो दुखों का अंधेरा, खुशियां फैले चारों ओर दुखों का कहीं भी ना हो बसेरा, नई साल की हार्दिक शुभकामनाएं।

मंजर है नया आएगा सुनहरा कल, तु थाम रखना हर वक्त हर पल, यूं ही मत जाने दो अपने भविष्य को, नए वर्ष में कायम रखना मेहनत मुकम्मल, नए वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं।

Related:- Happy Diwali Essay in Hindi 

प्रार्थना करते हैं आपका आने वाला वर्ष वास्तव में बहुत ही आनंददायक और खुशियों से भरा हो, आपको और आपके पूरे परिवार को मेरी ओर से नववर्ष की शुभकामनाएं।

Happy New Year Message in Hindi 

पुराने साल में जो गलती हुई इस साल वह गलती से संभल, बुरे कामों से दूर रहना पहल, इस दुनिया में मिलेगा तुझे सब कुछ, बस खुद की नजर को तू बदल, नए वर्ष की बहुत-बहुत बधाईयां।

खुशियों का हर पल हो आपके साथ, दुखों का अंधेरा ना हो आपके आसपास, मेरी तरफ से आपको मुबारक हो नए साल यह पल खास।

new year hindi wishes

यह आने वाला वर्ष आपके जीवन में खुशियां लेकर आए, जीवन में आपके सारे मनोकामना, सफलता लेकर आए, नए साल की आपको हार्दिक हार्दिक शुभकामनाएं।

नए वर्ष का साल आया, साथ में ढेर सारी खुशियां लाया, एक दूसरे को माफ करो और खुद के मनसे बुराइयों को साफ करो, नए वर्ष की आपको हार्दिक हार्दिक शुभकामनाएं।

नए साल की बहुत बधाइयां हो मेरे दोस्त, मुझे आशा है मेरा आने वाला साल और बाकी का साल आपके साथ शुरू हो और आपके साथ ही खत्म हो, आपको नए वर्ष की शुभकामनाएं।

जीवन में वैसे तो कई उतार-चढ़ाव आए, लेकिन आप लोगों का साथ रहा इसलिए मैं कभी भी उदास महसूस नहीं करा, मेरे साथ खड़ा होने के लिए, मेरे बुरे वक्त में साथ देने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद, आपको नए वर्ष की बहुत शुभकामनाएं।

नए वर्ष की आपको हार्दिक हार्दिक बधाइयां मुझे पूरा आशा है 2022 आपके जीवन में बहुत सारी खुशियां और सफलता लाएगा।

नव वर्ष आपके लिए सुख, शांति और समृद्धि लेकर आए। आपको एक खुशहाल 2022 की शुभकामनाएं।

wishes for new year in hindi

जीवन में कुछ लोग हार गया, जीवन में कुछ लोग जीत गया, हार और जीत आते जाते रहते हैं, वैसे ही यह साल भी आखिरकार हम सबका बीत गया, नए वर्ष की आपको बहुत बधाइयां।

करते हैं हम दुआ ईश्वर से सर झुका के, हर साल की तरह इस साल भी पूरे हो सपने आपके, नए वर्ष की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

Happy New Year Slogan in Hindi | नए साल पर नारे

Happy New Year Slogan in Hindi

नए साल की शुरुआत एक बहुत ही सकारात्मक सोच और अच्छे उमंग के साथ होनी चाहिए क्योंकि आपका साल का पहला दिन अगर बहुत सकारात्मक रहेगा तब आप पूरे साल अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए बहुत मेहनत करेंगे।

इसके लिए आज मैं आपको बहुत सारे नए साल पर नारे स्लोगन के बारे में बताऊंगा जिससे आप प्रेरित होकर अपने लक्ष्य को पाने के लिए और भी मेहनत करेंगे।

जीवन हर कदम पर आपको आजमाती है, लेकिन हमारे हौसले और हिम्मत से ही अपनी जीवन की नाव चल पाती है, अपनी साहस को और अपने हौसले को बुलंद रखें और अपने जीवन में आगे बढ़े, हैप्पी न्यू ईयर!

लोगों की बातों की परवाह करना थोड़ा कम करो, खुद के हौसलों पर भरोसा खुद से ज्यादा रखो, तकलीफों से आंधी आएगी जरूर, लेकिन अपने हौसले पर तुम खड़ा रहना सीखो, हैप्पी न्यू ईयर!

नए साल पर हमें सिर्फ वादा नहीं करना है, साल के अंत तक हमें उन वादों को पूरा भी करना है इसलिए अपने आप से जो भी वादा आप करो, उसे पूरा भी करो, हैप्पी न्यू ईयर!

अच्छाई की तरफ बढ़ रहे हैं हमारे कदम, सुना है कई लोगों के ताने, नया साल आ गया है लेकिन हमारा लक्ष्य वही है मजबूत पुराने, हैप्पी न्यू ईयर!

माना कि कुछ अच्छा नहीं हुआ पिछला साल, लेकिन इसका यह मतलब भी नहीं है कि आने वाला साल भी अच्छा नहीं जाएगा, अपनी सोच को सकारात्मक रखिए, और अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए खूब मेहनत करिए, हैप्पी न्यू ईयर!

मेहनत तो करना है जरूरी, लेकिन हर वक्त मेहनत मत करो तुम, जीवन मिला है इतना प्यारा इसे भी जिओ तुम, नई साल की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

सूर्य को रोशनी से पहले, रात को चांदनी से पहले, प्यार को मोहब्बत से पहले, हम कर रहे हैं आपको नए वर्ष की शुभकामनाएं सबसे पहले, हैप्पी न्यू ईयर!

बीता हुआ पल जैसा भी क्यों ना हो उसे भूल जाओ तुम, कल जो आने वाला है उसे जी जाओ तुम, नए वर्ष की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

सपनों को तुम एक दिन हकीकत में बदल देना, साल के पहले दिन से ही मेहनत की कदम तुम चल देना, नए वर्ष की आपको ढेरों बधाइयां।

आने वाले नए साल में आपको ढेरों खुशियां मिले धन मिले आप स्वस्थ रहें मस्त रहें, आने वाला साल आपका बहुत अच्छा हो ऐसी कामना करते हैं हम, बीता साल जैसा भी गया हो आने वाला साल आपका बहुत अच्छा जाए ऐसी शुभकामनाएं देते हैं हम, नए वर्ष की आपको ढेरों बधाइयां।

जीवन में मुश्किलों से हारता वही है जो लड़ता नहीं है, अगर जीवन मैं कुछ हासिल करना है खुद को आगे पहुंचाना है, तो संघर्ष करना सीखना होगा, जो संघर्ष करता है विजेता वही बन पाता है, आने वाला साल आप पूरे दिलो जान से मेहनत करेंगे हैप्पी न्यू ईयर!

इस नए साल पर नई लक्ष्य की हवाएं हैं बहुत ताजी, अगर अपने जीवन में कुछ हासिल करना है, तो अभी से ही छोड़ दो सारे बहानेबाजी, नई साल की आपको ढेरों बधाइयां।

जीवन में बहुत कुछ है अभी सीखना, लेकिन एक बात तो सीख गया हूं, अगर जीवन में कुछ पाना है ऊंचाइयों पर जाना है, तो मेहनत करनी होगी क्योंकि सफलता का कोई भी शॉर्टकट तरीका नहीं है, इसलिए नई साल पर नई जोश से आगे बढ़ो।

इस नए साल की खूबसूरत मौके पर अपनों के साथ बांटे प्यार का विश्वास, आओ सब मिलकर लाए ढेर सारी खुशियों का विश्वास, नए वर्ष की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

सब के दिलों में हो एक दूसरे के लिए ढेर सारा प्यार, इस नए साल पर कोई भी ना हो दुखी, ऐसा हो सब का यह खूबसूरत त्यौहार, नए वर्ष की आपको बहुत-बहुत बधाइयां।

आने वाला यह साल आपके लिए सबसे अच्छा सा साबित हो आपको इस साल सुख समृद्धि और खूब कामयाबी नए वर्ष की आपको बहुत-बहुत बधाई।

दिल से है यही दुआ मेरी सफलता के हर ऊंचाइयों पर आपका नाम होगा, जल्द नहीं लेकिन एक दिन आपके कदम पर दुनिया का सलाम होगा, जीवन में कई सारे मुसीबतें आएंगे डरना ना कभी तुम, देखना एक दिन वक्त भी तेरा गुलाम होगा, नए साल की आपको ढेरों बधाइयां।

हर साल 31 दिसंबर की रात्रि को साल बदलता है और एक बहुत ही प्यारा नया साल आता है, साल बदल रहा है, समय बदल रहे हैं, तो आप भी बदलो और इस पल का आनंद लो, हैप्पी न्यू ईयर!

दिल में हमेशा उमंग तुम रखो, जीवन में सारे मुश्किल हो जाएंगे पार, जीवन में संघर्ष करने से मत कतरआओ तुम, क्योंकि इससे ही खुलता है हमारे लिए सफलता का द्वार, नए वर्ष की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

दिल से है यहीं मेरी आशा की हर दिन आपके लिए ढेरों खुशियां और जश्न का मौका लेकर आए, इस नए साल के अवसर पर आपको ढेरों बधाई, हैप्पी न्यू ईयर!

देखो देखो नया साल आया, साथ में कई सारी खुशियों का बाहर लाया, चारों तरफ इसकी खुशियां है छाई, मेरी ओर से आप सभी को नए साल की बहुत-बहुत बधाई, हैप्पी न्यू ईयर!

दोस्तों हर साल की तरह यह साल भी गुजर जाएगा और हर साल की तरह इस साल भी एक नया साल आएगा, जो भी हुए हैं मानता हूं वह थे गम के पल, लेकिन दोस्तों सब भुलाकर दिल से जी लो आने वाला कल, नए वर्ष की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

Happy New Year Quotes in Hindi

Happy New Year Quotes in Hindi

हर साल नए साल के इस पावन अवसर पर हम सभी लोगों को यह उम्मीद होती है कि हमारा पिछले साल जैसा भी गया हो आने वाला साल काफी अच्छा जाएगा और हम नए साल पर नई उम्मीदें नहीं चाह नहीं आशाओं को तलाशते है।

नया साल यह मौका हमें देता है कि हमारा पिछले साल न जाने जैसा भी गया हो लेकिन आने वाला साल सबका अच्छा जाए हम इस नए साल कुछ अच्छा काम करें और अपनी सफलता है कि और आगे बढ़े।

सूरज को रोशनी मुबारक हो,
तो रात को चांदनी मुबारक हो,
मेरी तरफ से आपके पूरे परिवार को यह नया साल मुबारक हो,
हैप्पी न्यू ईयर

किसी को सोना मुबारक हो,
किसी को चांदी मुबारक हो,
लेकिन मेरे दोस्त तुम्हें आने वाला नया साल मुबारक हो,
हैप्पी न्यू ईयर

हर साल हमें कुछ ना कुछ सिखा कर चला गया,
कुछ अपने को पराया करके, तो कुछ पराया को अपना कर गया,
न जाने कैसे देखते देखते हमारा यह साल भी हर साल की तरह गुजर गया,
आने वाले साल आपका बहुत शुभ हो नए वर्ष की आपको बहुत-बहुत बधाइयां।

नए साल की हर सुबह साथ लाए खुशियां अपार,
खूब बरसे प्यार और आय मोहब्बत का बहार,
कोई भी ना हो दुखी सब रहें स्वस्थ,
ऐसा गुजरे आपका नया साल का यह त्यौहार,
नाै वर्ष की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

आने वाला नया साल हम सभी के लिए बहुत ही सुखद गुजरे,
ऐसा मेरे दिल से दुआ है हम सब स्वस्थ रहें और बीमारियों से दूर रहें नए वर्ष की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

नया साल आने वाला है, साथ में ढेरों खुशियां और हौसला लाने वाला है,
कभी भी हार मत मानना, जीवन में हमेशा आगे बढ़ते जाना,
दिल से करूं मैं यही कामना आपको नए साल की बहुत-बहुत शुभकामना।

बुरे समय की तरह पुराना साल जाएगा और अच्छे समय की तरह नया साल आएगा,
जीवन में चाहे कुछ भी हो जाए, तेरा दोस्त तुझे कभी भी भूल ना पाएगा,
नए वर्ष की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं मेरे यार।

साल की पहली सुबह सूर्य की रोशनी के साथ,
हर पल एक खूबसूरत मुस्कान के साथ,
आपको नए वर्ष की बहुत-बहुत बधाइयां खूब सारे दुआओं के साथ,
हैप्पी न्यू ईयर

मैं तुमसे कल जितना प्यार करता था,
उससे कहीं ज्यादा आज तुमसे प्यार करता हूं और मैं तुम्हें आज जितना प्यार करता हूं,
उससे ज्यादा कल तुमसे प्यार करूंगा, नया साल मुबारक हो प्रिय!

भुला दो बीते हुए साल को और बीते हुए सारी बातें,
क्योंकि आने वाला है नया साल इसलिए बनाना है ढेर सारी प्यारी सी यादें,
नए वर्ष की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

Happy New Year Shayari Hindi

प्यार के रिश्तो को आप हमेशा यूं ही बनाए रखना,
अपने दिलों में हमारी यादों की चिराग हमेशा जलाए रखना,
जो साल गुजरा है उसका सफर था बहुत प्यारा,
बस इसी तरह आगे भी अपना साथ बनाए रखना,
नए वर्ष की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

देखो नया साल आया साथ में खूब जशन पाया,
ना क्लब जाएंगे, ना डिस्को जाएंगे, आने वाला नया साल अपने पूरे परिवार के साथ ही मनाएंगे,
नए साल की बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

पुराना साल धीरे-धीरे हो रहा है हम से अलविदा,
आने वाला साल पुराने साल से जाएगा अच्छा ऐसा करते हैं हम वादा,
पुराने पलों को याद कर के जरा सा भी उदास ना हो तुम,
नया साल आने वाला है उसके लिए मचाओ धूम,
नई साल की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

पुराने साल का अंधेरा मिटा देता है आने वाला हर साल,
साथ में लाता है ढेर सारी उम्मीदें और ऐसे कई सारे अरमान,
आप बहुत खुश रहें ऐसा गुजरे आपका आने वाला हर साल,
नए वर्ष की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

Related:- Happy New Year Shayari in Hindi 

नया साल आया है साथ में लाया है ढेर सारा बहार,
कुछ नए रोमांचक बातें और कुछ नए अच्छे विचार,
हर दिन बने एक नया त्यौहार,
ढेर सारी खुशियां मिले आपको इस बार,
नए वर्ष की आपको ढेरों बधाइयां।

happy new year wishes hindi

जो भी हुआ पिछला साल,
इस साल ऐसा कुछ भी ना आए,
करोना से रहे हम कोसों दूर,
खुदा करें इस साल सब स्वस्थ हो जाए,
नए वर्ष की बधाइयां।

आने वाले साल की शुरुआत कुछ इस तरह से होगी,
अपनों की चाहत सबके साथ होगी, कभी भी ना होंगे गम ना होंगी खटास की बातें,
क्योंकि आने वाला है नया साल इस साल तो खुशियों की बरसात होगी,
नहीं साल की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

आने वाला साल आपके घर में लाए खुशियों का धमाल,
धन की कमी ना हो आप हर दिन हो मालामाल,
हर घर के परिवार मुस्कुराए बार-बार,
मेरे दिल से मुबारक हो आपको आने वाला यह नया साल,
हैप्पी न्यू ईयर

पुराना साल गुजर रहा है और नया साल आ रहा है,
समय बेशक बदल रही है, तारीख भी बदल रहे हैं,
लेकिन हम आपके लिए कहीं भी नहीं बदलेंगे,
हम जैसे पहले थे वैसे ही आगे भी रहेंगे,
हैप्पी न्यू ईयर

पिछला साल मेरा जीवन का बहुत ही प्यारा साल था,
क्योंकि मेरी मुलाकात आपसे हुई थी,
अगला साल भी मेरा खास होगा क्योंकि आप पहले से ही मेरे पास हो,
हैप्पी न्यू ईयर

पिछले साल को आप हमेशा के लिए भूल जाएं,
क्योंकि आने वाला है नया साल इसे पूरे मन से गले लगाएं,
हम हमेशा दुआ करते हैं अपने रब से,
आपको नया साल मुबारक हो मेरी ओर से,
हैप्पी न्यू ईयर

मेरे पूरे परिवार को मेरे तरफ से नया साल मुबारक हो,
आप लोगों की वजह से ही आज मैं इस मुकाम पर हूं,
आपका प्यार आपका सपोर्ट मुझे आज यहां तक लेकर आया है,
इसके लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद,
मेरी तरफ से आप सभी को नए साल की हार्दिक हार्दिक शुभकामनाएं।

Happy New Year Message in Hindi | हैप्पी न्यू ईयर के मैसेज

Happy New Year Sms in Hindi

नया साल किसी उत्सव से कम नहीं है जब भी नया साल के दिन नजदीक आते हैं सभी के चेहरे पर अपने आप मुस्कान आ जाते हैं क्योंकि नया सा हमारे लिए बहुत मायने रखता है नया साथ हम सभी को बहुत खुशी देते हैं। चलिए नए साल की शुभकामनाएं जानते हैं।

साल की पहली सुबह लाए ढेर सारी खुशियां, आपके जीवन में कभी भी ना हो किसी भी तरह का उदासियां, आप पूरे साल यूं ही इसी तरह मुस्कुराए, मेरी यही कामना है आप इस साल दिल खोलकर खुशियां मनाएं, नई साल की आपको बहुत-बहुत बधाइयां।

दिल में तेरी याद तेरा ही चेहरा है, ओ मेरी जानेमन तुम्हारे एक दीदार का इंतजार है, करते हैं तुम्हारा बेसब्री से इंतजार आज भी, हमारे जीवन का एक और नहीं रात नया साल है, नए वर्ष की आपको बहुत-बहुत बधाइयां।

खुशी का अच्छा समय आता है और दुखों का बुरा समय चला जाता है, उसी तरह खुशियों का नया साल आता है तो दुखों का बुरा साल चला जाता है, यह साल आप खुश रहे और बहुत तरक्की करें, आप को मेरी ओर से नई साल की बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

थोड़ी-थोड़ी रोशनी गहरी बरसात के बाद, थोड़ी सी खुशियां हर रात के बाद, आप जहां भी रहो बस खुश रहो, क्योंकि आपको मुबारक हो नया साल पुराने साल के बाद, हैप्पी न्यू ईयर

आपके जीवन में जो भी हो सपने, दिल में हो हौसला और छुपे हैं अभिलाषा, इस नया साल वह सब सच हो जाए, आपको नए साल की बहुत बधाइयां।

बीते साल को हम इस तरह विदा करते हैं, जिंदगी में आज तक जो नहीं किया वह भी कर गुजरते हैं, नए साल की खुशियां हम सब मनाते हैं, लेकिन चलो इस साल बीते हुए यादों को हम जश्न की तरह मनाते हैं, आपको नए साल की बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

हम आप के आस पास रहते हैं, अपने दिल की सारी बातें आपसे कहते हैं, इस साल कोई भी आपको पहले विश ना कर दें इसलिए सबसे पहले हम आपको विश करते हैं, नए साल की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

नए वर्ष की अगली सुबह, ढेर सारी खुशियां ही खुशियां लाएं, खत्म हो जाए सारे दुखों का अंधेरा, हर एक पल हमारे जीवन का रोशन हो जाए, नए वर्ष की आपको बहुत बहुत बधाइयां।

मेरी यही आशा है कि यह नया साल आपके जीवन में ढेर सारी खुशियां लाएं, आप स्वस्थ रहें और बहुत तरक्की करें, इस नए वर्ष के अवसर पर आपको नए वर्ष की हार्दिक हार्दिक शुभकामनाएं।

रात बेशक अंधेरी होगी लेकिन दिन उजाला होगा, मेरे दिल से यही दुआ है आपका हर एक दिन कल से बेहतर होगा, नए साल की आपको बहुत शुभकामनाएं।

Happy New Year Essay Par Essay – नया साल पर निबंध (150 Words)

Happy New Year Essay in Hindi

नया साल आमतौर पर इंग्लिश कैलेंडर के अनुसार 1 जनवरी को मनाया जाता है और नए साल की खुशी में लोग बहुत ही उत्साह के साथ एक दूसरे को बधाई देते हैं शुभकामनाएं भेजते हैं और तोहफे भी देते है।

इस दिन लोग अपने परिवार के साथ अपने दोस्तों के साथ बाहर घूमने जाते हैं और खूब सारे पकवान खाते हैं और इस साल में लोग एक साथ होकर इस नए साल का स्वागत करते हैं और बहुत जश्न मनाते हैं नया साल जब भी आता है हमें कुछ सिखा कर जाता है।

इस नए साल को मनाने का चश्मा काफी सालों से मनाया जा रहा है इसे हमारे पूर्वज मनाते थे और बहुत सारे जगहों पर नए साल को अलग-अलग समय मैं मनाया जाता है लेकिन भारत में अंग्रेजी कैलेंडर के अनुसार 1 जनवरी को नया साल मनाया जाता है।

हैप्पी न्यू ईयर का त्यौहार है जिसे ना कि सिर्फ भारत में मनाया जाता है बल्कि पूरे विश्व में इस त्यौहार को बहुत ही धूमधाम से मनाया जाता है नया साल का आगमन हमें यह सिखाता है कि हमारे साथ पहले जो कुछ भी होगा उसे भूल कर हमें आगे बढ़ना चाहिए।

Happy New Year Celebration Essay – नए साल पर निबंध हिंदी में (350 Words)

नया साल जब भी आता है लोग पहले से ही इसके लिए तैयारी शुरू कर देते हैं और बहुत सारे ऐसे लोग हैं जो अपने घरों को सजाते हैं अपने घर में पार्टी रखते हैं अपने दोस्तों को अपने परिवारों मैं खूब जश्न मनाते हैं।

नया साल ऐसा होता है जहां पर आप बीते हुए साल की पुरानी यादें को छोड़कर आने वाले साल में आगे बढ़ते हैं और खुद से यह वादा करते हैं कि पिछले साल हम से जो भी गलतियां हुई है उन सब को आने वाले साल में हम दोहराएंगे और अच्छे काम करेंगे।

भारत में जितने भी धर्म हो सब धर्म के लोग नए साल की तैयारी बहुत ही हम से करते हैं और इस नए साल को अपने परिवार के साथ मिलकर बहुत ही खुशी के साथ मनाते हैं।

नया साल जब भी आता है तो अपने साथ नए उम्मीद है नए उत्साह नए वादे नए लक्ष्य साथ में लेकर आता है और तो और बहुत सारे ऐसे लोग हैं जो इस नए साल में खुद से नए वादे करते हैं और उसे नए साल में पूरा करने की पूरी कोशिश करते हैं।

लोगों का यह मानना है कि अगर आने वाले साल का पहला दिन अच्छा गुजरे तो पूरा साल अच्छा जाता है लेकिन यह आपके मेहनत के ऊपर है यह आपके ऊपर है अगर आपका पहला दिन अच्छा नहीं किया तो इसका यह मतलब नहीं है कि आपका पूरा साल अच्छा नहीं जाएगा।

बहुत सारे लोग आने वाले साल में अपने लिए कुछ लक्ष्य बनाते हैं और उसे साल के अंत तक पूरा करने का वादा करते हैं। नए साल के अवसर पर परिवार में माता-पिता या बुजुर्ग मंदिर जाते हैं भगवान की आरती सदैव पूजा करते हैं और उनसे प्रार्थना करते हैं की हमारे परिवार में हमेशा खुशियां रहें।

नए साल के आने की खुशी में बहुत सारे लोग नई नई चीजें करते हैं नई नई चीजें सीखते हैं और अपने परिवार के साथ अपने दोस्तों के साथ पिकनिक पर भी जाते हैं बच्चे मेले में जाते हैं और कई जगहों पर तो पार्टी का  आयोजित भी कराया जाता है।

Long Essay on Happy New Year – नए साल पर निबंध (600 Words)

नया साल के आने की खुशी में पूरा दुनिया मैं लोग बहुत ही उत्साह के साथ का स्वागत करते हैं क्योंकि नया साल हम सभी के लिए एक नई उम्मीद एक नई रोशनी लेकर आता है।

हमारा पहले का समय बहुत ही बुरा कुछ रहा है लेकिन आने वाला समय सब कुछ ठीक कर देगा यह भरोसा लेकर आता है और हर साल 31 दिसंबर रात 12:00 बजे के बाद इस नए साल के आगमन होता है और लोग इस समय बहुत ही धूमधाम से नए साल का स्वागत करते हैं।

इस दिन लोग अपने बीते हुए बुरे यादों को भूल कर आने वाले कल का बहुत ही अच्छे से स्वागत करते हैं और खुद से यह वादा करते हैं कि आने वाले समय में खुद को बहुत ही आगे लेकर जाएंगे और खुश रहेंगे।

आने वाले साल मैं लोग ऐसे कई तरह के संकल्प लेते हैं और साल के अंत तक उस संकल्प को पूरा भी करते हैं और अपनी कमियों को दूर किया जाता है और एक अच्छे पथ पर चलने का संकल्प लिया जाता है।

Also read:- Essay on Chhath Puja in Hindi 

31 दिसंबर की रात पूरे भारत मैं हर जगह बहुत ही अलग अलग तरह का विशेष कार्यक्रम आयोजित कराया जाता है टीवी पर रेडियो पर हर जगह सब लोग इंतजार कर रहे होते हैं कि कब 12:00 बजे और कब हम नए साल का स्वागत करें।

कई जगह पर तो आतिशबाजी भी कराई जाती है और इस दिन लोग एक दूसरे को बहुत ही प्यारे प्यारे नए साल की शुभकामनाएं भेजते हैं और एक दूसरे को Wish करते हैं।

इस दिन स्कूल कॉलेज और ऑफिस सब बंद रहता है ऐसे सब लोग अपने घर में अपने परिवार के साथ नए साल का स्वागत बड़ी धूमधाम से करते हैं और इस दिन अच्छे अच्छे कपड़े पहन कर लोग बाहर घूमने जाते हैं अच्छे अच्छे पकवान खाते हैं।

Happy New Year Essay For Students in Hindi

नया साल मतलब कि नई उम्मीदें, नई खुशियां नया साल का महत्व हम सब बहुत ही अच्छी तरह से जानते हैं क्योंकि एक नया साल ही ऐसा समय होता है जिसमें हम अपने बुराई को अपने बुरे समय को पीछे छोड़कर अच्छाई की ओर आगे बढ़ते हैं।

भारत वासियों के लिए नए साल का दिन बहुत ही खास होता है क्योंकि इस दिन सारे लोग अपने जीवन का एक नई शुरुआत करते हैं और इस नई शुरुआत में लोग अपनी बुराई को छोड़कर अच्छाई की राह पर चलने का वादा करते हैं।

1 जनवरी के दिन लोग बहुत ही अच्छे अच्छे कपड़े पहन कर अपने परिवार के साथ या फिर अपने दोस्तों के साथ बाहर घूमने जाने का प्लान बनाते हैं और इस दिन बाहर काफी भीड़ भी होती है।

Also Read:- Lakshmi Pujan Vidhi in Hindi

क्योंकि इस दिन सभी लोग घूमने जाते हैं और इस दिन मेला भी लगाया जाता है सब लोग मेला में झूला झूलते हैं अच्छे-अच्छे उपहार खरीदते हैं और अपने परिवारों के लिए भी काफी अच्छे-अच्छे चीजें खरीदते हैं।

31 दिसंबर रात 12:00 बजे के बाद पूरे विश्व में सभी लोग नया साल का जश्न बहुत ही धूमधाम से मनाते हैं नया साल मनाने से पहले लोग Christmas Day को बहुत ही उत्साह के साथ मनाते हैं।

इसी के बाद नया साल के स्वागत में लोग लग जाते हैं और जैसे ही नया साल का दिन आता है सब लोग अपने बुरे यादों को याद करते हैं और उसे बुलाने का वादा करते हैं और उसे अलविदा कहते हैं और नए साल का स्वागत पूरे दिलो जान से करते हैं।

कई जगहों पर तो इस दिन लोग संगीत और नृत्य के साथ मनाते हैं नए साल की खुशी ज्यादातर बच्चों में बहुत देखा जाता है बच्चे इस दिन का बहुत बेसब्री से इंतजार करते हैं और बच्चे नए साल की खुशी में बहुत खुश होते हैं।

Happy New Year 10 Lines in Hindi

  • नए साल का स्वागत पूरे भारतवर्ष में 1 जनवरी को किया जाता है।
  • इंग्लिश कैलेंडर के अनुसार साल का अंत हमेशा 31 दिसंबर को होता है और रात्रि 12:00 बजे के बाद नए साल का आगमन होता है।
  • नए साल के अवसर पर पूरे भारत में छुट्टियां मनाई जाती है।
  • नए साल की पार्टी हमेशा 31 दिसंबर रात्रि 12:00 बजे के बाद मनाया जाता है इसे काफी लोग “31st Night” भी कहते हैं।
  • नया साल एक ऐसा समय होता है जिसमें लोग अपने सारे दुख दर्द भूल कर अपने चेहरे पर मुस्कान लाते हैं।
  • नए साल के अवसर पर बहुत जगह इसे संगीत और नृत्य के साथ मनाया जाता है।
  • नए साल के दिन सारे लोग अपने कमियों को ढूंढते हैं और आने वाले साल में उससे ठीक करने का संकल्प लेते हैं।
  • नए साल के दिन सारे लोग एक दूसरे को बहुत ही अच्छे अच्छे नए साल पर शुभकामनाएं देते हैं।
  • इस अफसर के दौरान बच्चे हो या फिर पूरे सभी लोग अच्छे अच्छे कपड़े पहन कर बाहर घूमने जाते हैं और अच्छे अच्छे पकवान खाते हैं।
  • नया साल का समय पूरा दुनिया में एक नई उम्मीद, नया जोश लेकर आता है।

Conclusion 

दोस्तों में नया साल आने वाला है इसलिए नए साल का स्वागत बहुत ही धूमधाम से खुशियों के साथ हम करेंगे और हम यह आशा करेंगे कि आने वाला साल हमारे लिए बहुत ही अच्छा हो बहुत ही खुशियों से भरा हो।

क्योंकि कुछ समय से हमारे जीवन में खुशियों की कभी रही है क्योंकि हम सब बीमारी से लड़ रहे इसलिए हम भगवान से दुआ करेंगे कि यह आने वाला साल हम सबके लिए बहुत ही अच्छा हो।

सारे दुखों का अंधेरा दूर हो और हम सब फिर से अपना जीवन अच्छे से चाहिए खुशी से जी एक दूसरे के साथ प्यार से रहे और एक दूसरे का सम्मान करें और अब भी पूरी तरह से क्रोनावारिस नहीं किया है इसलिए दूरी बनाए रखें और साफ-सफाई जरूर रखें।

आइए हम सब मिलकर आशा करते हैं हमारा आने वाला साल 2022 हम सबके लिए बहुत ही अच्छा गुजरे बहुत ही सुकून भरा रहे हम सब स्वस्थ रहें हम सब खुश रहे।