Thakur ko Kabu me Kaise Kare – नमस्कार दोस्तों! अगर आप इंटरनेट पर इस सवाल को सर्च करेंगे तो आपको कई वेबसाइट पर इसके लिंक मिल जाएंगे, जिसमे सबसे पहले यह लिखा मिलेगा कि अपनी औकात में रहकर बात करें।

बात बिल्कुल साफ है कि जिओ और गूगल ने हमारी दुनिया मे एंट्री क्या कर ली, लोगो ने अपने हर सवाल का हल गूगल में ढूंढना शुरू कर दिया। हेलो गूगल करते ही गूगल आपकी सेवा में हाज़िर हो जाता है। अब चाहे जैसे भी सवाल पूछ लो, देखने कौन वाला है। तो चलिए आज हम आपको ऐसे ही सवाल के बारे में बताते हैं जो आजकल इंटरनेट की शोभा बढ़ा रहा है। 

Also Read this:- 1 Centimetre Me Kitne Milliliter Hote Hain

ठाकुरों को बस में कैसे करें? ये एक ऐसा सवाल है जो हर महीने लगभग तीन से चार सौ नही हज़ार बार पूछा जाता है। आखिरकार इस सवाल को लोग इतना ज्यादा क्यों पूछ रहे लोग इसके बारे में इतना जानना है आप देख सकते हैं कि हर महीने इस सवाल को कई बार पूछा जा रहा है और आजकल बहुत सारे लोग इस सवाल का जवाब अपनी अलग अलग अंदाज में दे रहे है।

आखिर ऐसा क्यों? Thakur ko Kabu me Kaise Kare

आप भी ऐसा सोच रहें हैं न। लेकिन इसका जवाब आप खुद हैं। आप भी तो इसी सवाल का जवाब जानना चाहते है न। दरअसल ठाकुर परिवार आरम्भ से ही एक प्रतिष्टित परिवार माना जाता रहा है। हिंदी सिनेमा के तो इन्हें अनेक रूपों में हमारे सामने दरसाया है। 

बड़ा खानदान, सामाजिक रुतबा और इनके नीचे काम करते हज़ारो लोग। अब अगर ठाकुर साहब भले इंसान मिल जाए तो उनके नीचे काम करने वालों के तो वारे न्यारे हो जाएं, लेकिन खुदा न खस्ता ठाकुर साहब हमारी फिल्मों वाले मिल जाए तो लोग ऐसे ही सवालों को गूगल से पूछने लगे जाते हैं। कि अरे भैया कोई तो बता दो की हमारे ठाकुर साहब को बस में कैसे कर लिया जाए।

यहां एक और बात सामने आती है कि पहले भी ये सवाल लोगों के मन में था लेकिन जुबान नहीं हिलती थी। लेकिन गूगल भला किसे बताने वाला की आपने क्या पूछा है। इसलिए लोग बेखौफ गूगल पर अपने सवालों के साथ साथ अपनी परेशानियां लेकर आ जाते हैं।

Also Read:- सपने में घोड़ा देखने का मतलब क्या होता है?

और लोग यहां पर आकर अपनी इच्छा अनुसार जो मन में सवाल आता है वह सवाल पूछते हैं और उसका जवाब जानने की कोशिश करते हैं क्योंकि गूगल किसी को कुछ नहीं बताने वाला है कि आपने गूगल से क्या पूछा है और बहुत सारे लोगों को इस सवाल का जवाब जानना है कि आखिरकार ठाकुर को काबू में कैसे करें।

तो जवाब मिला क्या? | Thakur ko Kabu me Kaise Kare

पहला जवाब तो आपको यही मिलेगा की अपनी औकात में रहकर सवाल पूछें। तो अपने गुस्से को साइड में रखकर एक बात तो समझ लें कि ठाकुरों को बस में करना अगर संभव होता तो सवाल गूगल पर न पूछे जाते। लोग परेशान हैं इसलिए यहां ऐसे भी सवाल पूछ रहे हैं।

और दूसरा जवाब यह है कि हम एक स्वतंत्र देश के स्वतन्त्र नागरिक हैं। यहां हर किसी को अपने तरीके से जीने का अधिकार है। कोई किसी को वश में या यूं कहा जाए कि अपने अधीन नहीं रख सकता। इसलिए इन सवालों का कोई अस्तित्व ही नहीं है। अगर कोई भी ऐसा चाहती है धर्म बनता है जो कि सभी को अपने पैरों तले दबा कर रखता तो शायद ही हमारा भारत देश एक आजाद देश हो पता।

Also Read:- Telugu Months Names in Telugu

कुछ लोग तो आपको यहां तक कहेंगे कि ऐसे सवाल पूछने वालों के नाम गूगल सीधे ठाकुरों तक पहुँचा देता है, तो अब आपकी सलामती की जिम्मेवारी आपकी खुद की है और ऐसा भी नहीं है दोस्तों की अगर आपने कोई ऐसा सवाल पूछा है तो कल ठाकुर आपके घर आकर आपको उड़ा ले जाएंगे।

आज का जमाना इतना ज्यादा Digital हो चुका है कि हम घर बैठे कुछ भी कर सकते हैं अगर हमारे मन में कोई भी सवाल है अगर किसी से नहीं पूछ सकते हैं तो वह हम गूगल से पूछ सकते हैं और उसका जवाब भी हमने एक दम सही मिलता है तो डरने की जरूरत नहीं है अगर आपके मन में कोई भी सवाल है तो आप सीधा पूछे और अपने उस सवाल का जवाब पाए।

FAQ on Thakur Ko Kabu Kaise Kare

Q1. ठाकुर को वश में कैसे करें?

ठाकुर को वश में करने के लिए आपको थोड़ी बहुत परेशान हो सकती है लेकिन हमारा देश एक स्वतंत्र देश है यहां पर सभी लोग आजाद हैं कोई भी किसी पर जबरदस्ती नहीं कर सकता है।

Q2. चंद्रवंशी को काबू कैसे करें?

चंद्रवंशी को काबू नहीं किया जा सकता है सभी लोग अपने शहर में अपने घर में राजा है।

Q3. ठाकुर को काबू में करने के लिए क्या करना होगा?

ठाकुर को काबू करने के लिए कुछ नहीं किया जा सकता है क्योंकि ठाकुर को काबू नहीं किया जा सकता है और ठाकुर को काबू करके करना ही क्या है सभी लोग आजाद दुनिया में रहते हैं हमारा भारत देश एक स्वतंत्र देश है।

Q4. क्या सच में ठाकुर को काबू में कर सकते हैं?

नहीं। लेकिन इसका यह मतलब ही नहीं है कि कोई हम पर या आप सब पर जबरदस्ती दिखाएं हमारा भारत देश एक अच्छा देश है यहां पर खुलकर जीने का सभी को हक है।

Conclusion on Thakur ko Kabu me Kaise Kare

अंत मे आपको यही बताना चाहेंगे कि कोई कितना भी सम्पन्न हो, उसे अपने से नीचे लोगों को दबा कर रखने का कोई अधिकार नहीं है। आप अपनी लड़ाई खुद लड़ सकते है। 

हां ठाकुरों को बस में नही किया जा सकता लेकिन यह भी नही है कि ठाकुर या कोई अन्य बड़ी जाती किसी को अपने पैरों तले दबा कर रखे। सभी जाति के लोगों ने मिल कर आज़ादी की लड़ाई में भाग लिया था तो इस आज़ादी का लाभ हर वर्ग को बराबर मिलना चाहिए।