Kirtan Ki Hai Raat Lyrics | कीर्तन की है रात लिरिक्स (Hindi और English)

Kirtan Ki Hai Raat Lyrics के बारे में आज मैं आपको किस आर्टिकल में बताने वाला हूं यह एक भजन है जो कि आमतौर पर भगवान के लिए लिखा गया है कीर्तन की है रात लिरिक्स के बारे में इंटरनेट पर रोजाना भारी मात्रा में सर्च किया जाता है बहुत सारे ऐसे लोग हैं जो कि इस कथन को पढ़ना चाहते हैं इसके बारे में जानकारी हासिल करना चाहते हैं।

तो आप सभी लोगों के लिए आज मैं यह आर्टिकल लेकर आ गया हूं आज मैं आपको इस आर्टिकल में इस भजन के बोल यानी कि इस भजन के लिरिक्स के बारे में बताने वाला हूं अगर आपने इससे पहले इस भजन को सोना है तो अच्छी बात है अगर आपने नहीं सुना है तो मैं अपनी बताइए मुझे एक बाबा की भजन जिसे कीर्तन के वक्त गाते हैं।

दोस्तों दुनिया में ऐसे बहुत कम लोग होंगे जिन्होंने भजन या फिर गाना नहीं सुना होगा आजकल सभी लोग अपने मोबाइल फोन की मदद से ऑनलाइन तरीके से गाना सुनते हैं भजन सुनते हैं और भजन सुनना बहुत ही अच्छी बात है क्योंकि आपके जीवन में हमेशा प्रकार चढ़ाव आते रहते हैं अगर उस पल में आप भजन को सुनते हो तो यह आपको बहुत ही शांति देता है और आपको हमेशा खुश रखता है।

तो जीवन में हमेशा वजन को अपने साथ लेकर चलिए या आपके हर समस्या का समाधान बनता है और भजन सुनना हमारे दिमाग को भी शांत और सरलता बनाता है इसलिए आज मेरी आर्टिकल आप लोगों के लिए लेकर आया हूं इस आर्टिकल में आपको इस भजन के बोल के बारे में बताऊंगा मैं आपको इस आर्टिकल में हिंदी और इंग्लिश दोनों भाषा में इस भजन के बोल बताऊंगा आइए जानते हैं।

Kirtan Ki Hai Raat Lyrics in Hindi 

कीर्तन की है रात बाबा आज थाने आनो है यह बहुत ही प्यारा भजन है जिसे सुनकर सभी लोगों को बहुत ही अच्छा महसूस होता है इस भजन के हर एक बोल हर एक शब्द हमारे जीवन से जुड़े हुए हैं जो कि हमें यह बताते हैं कि हमें अपने जीवन में क्या करना चाहिए और क्या नहीं करना चाहिए अगर आप अपने जीवन में कहीं भी हंसते हो तो अपने भगवान से बात करो उनकी अराधना करो उनकी भजन सुनो।

यह आपको काफी ज्यादा मदद करेगा अपनी समस्या को समाधान निकालने में और इसके बोल बहुत ही प्यारे हैं जो सीधा यह बताता है कि भगवान के दरबार में हमेशा खुशियां और सुख मिलती है अगर हमारे जीवन में दुख है तो भगवान के दरबार में सुख है इसलिए हमें भगवान का भजन रोजाना सुनना चाहिए जिससे कि हमारे मन को शांति मिले आइए भजन के बोल के बारे में जानते हैं।

कीर्तन की है रात बाबा आज ठाणे आणो है ।

थारे कोल निभानु हेदरबार सावरिया, ऐसो सजो प्यारो,
दयालु आप को सेवा में सावरिया, सगला खड़ा डिगे,
हुकम बस आप को सेवा में थारी म्हणे आज बिछ जणू हे,
थारे कोल निभानु हे कीर्तन की है रात…

कीर्तन की है तैयारी,  कीर्तन करा जमकर,
प्रभु क्यु देर करो वादों थारो दाता,
कीर्तन में आने को,
घणी मत देर करो भजनासु ठाणे म्हणे आज रिझाणु है,
थारे कोल निभानु हे कीर्तन की है रात…

जो कुछ बनो म्हासु, अर्पण परभू सारो,
नादाँ सु गलती होती ही आई है, ब्रभु मत ध्यान धरो
नंदू सावरिया थानों दास पुरानो है, थारे कोल निभानु हे

Kirtan Ki Hai Raat Lyrics in English 

keertan kee hai raat baaba aaj thaane aano hai .
thaare kol nibhaanu he darabaar saavariya,
aiso sajo pyaaro, dayaalu aap ko seva men saavariya,
sagala khada़a dige, hukam bas aap ko

seva men thaaree mhane aaj bichh janoo he,
thaare kol nibhaanu he keertan kee hai raata…

keertan kee hai taiyaaree,  keertan kara jamakar,
prabhu kyu der karo vaadon thaaro daata,
keertan men aane ko,
ghanee mat der karo bhajanaasu thaane mhane aaj rijhaanu hai,
thaare kol nibhaanu he keertan kee hai raata…

jo kuchh bano mhaasu,
arpan parabhoo saaro,
prabhu sveekaar karo
naadaan su galatee hotee hee aaee hai,
brabhu mat dhyaan dharo

nandoo saavariya thaanon daas puraano hai,
thaare kol nibhaanu he

Conclusion on Kirtan Ki Hai Raat Lyrics 

Kirtan Ki Hai Raat Lyrics जी तो यह थी कीर्तन की है रात के बोल यह भजन बहुत ही मधुर भजन है क्योंकि इस भजन को अफसर कीर्तन पूजा में इस्तेमाल किया जाता है लोग इस ग़ज़ल को बहुत ही प्यार से सुनते हैं और सुनना पसंद करते हैं बाबा के भजन है जिसमें साफ साफ यह बताया गया है कि उनके दरबार में हमेशा खुशियां ही खुशियां होती है हमेशा प्यारी प्यार होता है तो मुझे पूरी उम्मीद है कि आपको मेरी शादी को से थोड़ी बहुत मदद मिलेगी।

अगर आप मजा नहीं सकते हैं अगर आपको पसंद पसंद नहीं है तो कृपया करके भजन सुनना शुरू करें क्योंकि भजन सुनने से आपका दिमाग शांत रहता है और आप अपने जीवन में क्या करना है आपको वह आपको साफ साफ पता चलता है भजन सुनना बहुत जरूरी है तो जितने भी लोग इस सवाल को रोजाना इंटरनेट पर सर्च करते थे कि कीर्तन की है रात लिरिक्स क्या है तो उन सभी लोगों के लिए मैंने आर्टिकल लिख दिया है और आपको इस आर्टिकल में हिंदी और इंग्लिश भाषा में लिरिक्स मिल जाएगा।

"Hey, I’m Mangesh Kumar Bhardwaj, A Full Time Blogger , YouTuber, Affiliate Marketer and Founder of BloggingQnA.com and YouTube Channel. A guy from the crowded streets of India who loves to eat, both food and digital marketing. In the world of pop and rap, I listen to Ragni."

Leave a Comment