Aly Goni Biography in Hindi – हेलो दोस्तों! आज हम बात करने जा रहे हैं अली गोनी के बारे में जो कि एक बहुत ही मशहूर हिंदी टेलीविजन के अभिनेता रह चुके हैं और इन्होंने बहुत सारी मूवीस में टीवी सीरियल में काम किया है और आने वाले नए-नए मूवीस में और भी काम करते रहेंगे।

अली गोनी एक मुसलमान फैमिली से Belong करते हैं अली गोनी के माता पिता एक कश्मीरी परिवार के सदस्य हैं और उनका घर भी जम्मू-कश्मीर में है अली गोनी ने टेलीविजन सीरियल से अपनी शुरुआत की थी और उस सीरियल का नाम “नागिन 3″था।

अभी कुछ समय पहले अली गोनी को कलर्स टीवी पर आने वाला सबसे बड़ा शो Big Boss में देखा गया था उसके बाद इनको खतरों के खिलाड़ी शो में भी देखा गया था अली गोनी ने बॉलीवुड हिंदी इंडस्ट्री में अपना कदम बहुत ही अच्छे से जमा लिया है और इन्होंने अपनी शुरुआत बेशक टीवी सीरियल से किया है लेकिन आज के समय में यह बड़ी-बड़ी मूवी में काम भी कर रहे हैं।

आज के इस आर्टिकल में मैं आपको बताऊंगा कि अली गोनी का प्रारंभिक जीवन कैसा था उनके करियर में कितने उतार-चढ़ाव आए हैं उनके परिवार में कौन-कौन हैं उनकी उम्र क्या है और उनकी गर्लफ्रेंड का नाम क्या है यह सब आज के इस आर्टिकल में हम जानेंगे।

Aly Goni Biography in Hindi – Age, Height, Occupation, Girlfriend, Net Worth

A Quick Information About Aly Goni in Hindi

नाम (Name)अली गोनी
पिता का नाम (Father Name)अमजद गोनी
माता का नाम (Mother Name)रूबी गोनी
जन्मदिन (Birth Date)25 फरवरी 1991
उम्र (Age)31 साल (साल 2022 में)
जन्म स्थान (Birthplace)जम्मू कश्मीर, भारत
गृह नगर (Home Town)जम्मू कश्मीर, भारत
जाति (Caste)कश्मीरी मुस्लिम
राष्ट्रीयता (Religion)मुस्लिम
भाई का नाम (Brothet Name)अर्सलान गोनी
बहन का नाम (Sister Name)इलहाम गोनी
पेशा (Occupation)मॉडल तथा अभिनेता
विवाह की स्थिति (Martial Status)अविवाहित

अली गोनी का प्रारंभिक जीवन – (Personal Life)

अली गोनी जो कि एक भारतीय अभिनेता हैं जिन्होंने अपनी करियर की शुरुआत टीवी सीरियलों से शुरू की थी और आज यह नाम टीवी इंडस्ट्री में काफी जाना माना नाम हो गया है अली गोनी का जन्म जम्मू कश्मीर भारत में हुआ था और उनका परिवार कश्मीरी मुस्लिम परिवार है।

अली गोनी का जन्म 25 फरवरी 1991 को हुआ था और उनकी उम्र साल 2022 के अनुसार 31 साल की हो गई है लेकिन इतनी कम उम्र में भी उन्होंने बहुत कुछ हासिल कर लिया है मैं आपको बताना चाहता हूं कि अली गोनी का परिवार बहुत ही छोटा सा और खुशहाल परिवार है और अली गोनी की एक गर्लफ्रेंड भी है जिसका नाम जैस्मीन भसीन है।

अली गोनी ने अपने करियर की शुरुआत एक “स्प्लिट्सविला सीजन 5” नाम के रियलिटी शो के अंदर कंटेस्टेंट के रूप में किया था और उनका पहला टीवी सीरियल शो “यह है मोहब्बतें” था उस समय यह सीरियल काफी ज्यादा चलने वाला सीरियल बन चुका था बहुत लोग हो यह सीरियल बहुत पसंद आ रहा था जिसकी वजह से अली गोनी का इस इंडस्ट्री में शुरुआत हो गया था और देखते ही देखते हैं उन्हें काफी अच्छे काम मिलने शुरू हो गए।

साल 2013 से लेकर साल 2019 तक इस रियलिटी शो को दर्शकों ने इतना प्यार दिया बहुत ज्यादा प्यार मिलने की वजह से यह शुभ 5 साल तक सुपरहिट रहा और इस टीवी सीरियल शो में “रोमी भल्ला” के नाम से अली गोनी को लोग जानने लग गए और बहुत ज्यादा पसंद करने लग गए।

अली गोनी का परिवार – (Family)

अली गोनी का परिवार बहुत ही छोटा सा और बहुत ही साधारण सा परिवार है अली गोनी के घर में उनके पिताजी उनकी माताजी उनका एक भाई और उनकी एक बहन है 25 फरवरी 1991 में अली गोनी का जन्म जम्मू कश्मीर भारत में हुआ था और और उन्होंने अपना बचपन जम्मू-कश्मीर में ही बिताया।

अली गोनी एक कश्मीरी मुस्लिम फैमिली के रहने वाले हैं और अली गोनी ने अपना पूरा बचपन जम्मू कश्मीर में ही व्यतीत किया है अली गोनी के पिता जी जिनका नाम अमजद कौन है और उनकी माता जी का नाम रूबी गोनी है अली का एक भाई भी है जिसका नाम अर्सलान गोनी है और उनकी बहन का नाम इलहाम गोनी है।

दोस्तों मैं आपको एक बात बताना चाहता हूं अली गोनी जब टीवी सीरियल्स इंडस्ट्रीज में अपना पहला कदम रखे थे तब उनकी कोई भी गर्लफ्रेंड नहीं थी और वह सिर्फ अपने काम पर ही ध्यान देते थे लेकिन जैसे-जैसे सफलता की सीढ़ियां चढ़ते गए वैसे-वैसे अली गोनी के नए नए दोस्त बनने शुरू हो गए और आज के समय में उनकी गर्लफ्रेंड भी है जिनका नाम जैस्मीन भसीन है।

अली गोनी का करियर – (Career)

अब बात करते हैं अली गोनी के करियर के बारे में कि कैसे उन्होंने इतना ऊंचाइयों को हासिल किया और आज जिस जगह पर अली गोनी है वहां तक पहुंचने के लिए उनको किस-किस परेशानियों का सामना करना पड़ा तो आइए उसके बारे में जानते हैं।

साल 2013 में अली गोनी ने अपना सबसे पहला टीवी सीरियल यह है मोहब्बतें में रोमी भल्ला के नाम से किरदार निभाना शुरू किया था यह टेलीविजन शो अली गोनी का पहला टेलीविजन शो था जो कि बहुत ही ज्यादा अच्छा शो बन गया था और दर्शकों ने तकरीबन 5 सालों तक उस शो को प्यार दिया उसको Top तक रखा।

यह सीरियल स्टार प्लस पर प्रसारित होता था और इस शो में दिव्यंका त्रिपाठी, करण पटेल, रूहानिका धवन, अनीता हसनंदानी, अदिति भाटिया, महिला वर्मा, अभिषेक वर्मा, कृष्ण मुखर्जी, विवेक दहिया और अली काम करते थे। इनकी बहुत ही बड़ी टीम थी जो कि सब लोग एक साथ इस शो में काम करते थे।

इसके बाद साल 2015 में अली गोनी ने अपना अगला प्रोजेक्ट शुरू किया वह भी एक टीवी सीरियल था जिसका नाम “कुछ तो है तेरे मेरे दरमियां” था। इस टीवी शो में अली गोनी ने राज कपूर का एक बहुत ही अच्छा रोड पर किया था जो कि दर्शकों को काफी ज्यादा पसंद आया था और यह सीरियल स्टार प्लस पर आता था।

इसके बाद साल 2016 में अली गोनी ने “यह कहां आ गए हम”नामक सीरियल में भी काम किया जिसमें कबीर रायचंद के नाम से एक कैरेक्टर अली गोनी ने प्ले किया था और वह भी रोल दर्शकों को काफी ज्यादा पसंद आया उस शो में सान्वी तलवार, नवीन सैनी, करण कुंद्रा, परिधि शर्मा, पापिया सेनगुप्ता, आशीष मेहरोत्रा, तनु खान, अली गोनी सब साथ में काम कर रहे थे।

फिर साल 2016 में ही इन्होंने “बहू हमारी रजनीकांत” नामक सीरियल में भी काम किया वह भी सीरियल काफी ज्यादा अच्छा था उस सीरियल में अली गोनी विराट बत्रा नामक कैटरर को प्ले कर रहे थे और वह सीरियल ओके चैनल पर प्रसारित होता था आज के समय में यह चैनल अब नहीं है।

Ghazal Alagh Biography in Hindi 

दोस्तों Aly Goni कभी भी रुके नहीं और वह लगातार काम करते रहें उसी के वजह से वह आज इस बड़े मुकाम पर है में आपको बताता हु की साल 2017 में अली गोनी ने “ढाई किलो प्रेम” नामक सीरियल में काम किया उस रेल में अली ने सुशांत का कैरेक्टर प्ले किया था।

इसके बाद साल 2018 में अली गोनी ने “दिल ही तो है” नामक सीरियल में नजर आए थे उससे हमें भी अली गोनी ने काफी अच्छा काम किया था जिसकी वजह से वह सीरियल काफी लंबे समय तक चला था उस सीरियल में अली गोनी ने नमन कपूर कैरेक्टर प्ले किया था और उस सीरियल में अली गोनी के साथ योगिता बिहानी, करण कुंद्रा, विजय आनंद, अस्मिता सूद, अक्षय दौरा भी शामिल है।

इतना कुछ करने के बाद अली गोनी रुके नहीं और लगातार काम करते गए और उन्होंने “नागिन 3″मैं अपना नया किरदार लेकर आए और सभी दर्शकों को खुश कर दिए यह शो स्टार प्लस पर आता था। अली गोनी टीवी सीरियल के साथ-साथ “बिग बॉस” जैसे बड़े शो में भी आ चुके हैं।

अली गोनी का फिजिकल स्टेटस – (Physical Status)

अली गोनी का फिजिकल स्टेटस काफी ज्यादा अट्रैक्टिव है उनकी पर्सनली बहुत ही अच्छा है उनकी लंबाई तकरीबन 6 फीट 1 इंच की है इसी वजह से उन्हें और भी ज्यादा अपॉर्चुनिटी मिलता है अली गोनी का वजन 74 किलो है।

Anupam Mittal Biography in Hindi

अगर हम उनकी आंखों की रंग की बात करें तो वह काला है और बालों का रंग भी काला है अली गोनी कब पर्सनालिटी बहुत ज्यादा अच्छा है जिसकी वजह से वह आगे बढ़ते जा रहे हैं और वह अपने शरीर पर बहुत ज्यादा ध्यान देते हैं अपने खान-पान पर बहुत ज्यादा ध्यान देते हैं।

लंबाई (Height)185 सेंटीमीटर 1.85 मीटर 6 फीट 1 इंच
वजन (Weight)74 किलो
आंखों का रंग (Eye Color)काला
बालों का रंग (Hair Color)काला

अली गोनी के बारे में कुछ तथ्य – (Intresting Facts)

  • अली गोनी MP3 में बहुत ही ज्यादा अट्रैक्टिव लगते हैं और उनकी हाइट 6 फिट 1 इंच की है उनको ऐसा पर्सनालिटी बराबर रखने के लिए बहुत खान-पान पर ध्यान देना पड़ता है और इसी बीच कभी-कभी अली गोनी शराब भी पीते हैं।
  • अली गोनी का जन्म जम्मू कश्मीर भारत में एक बहुत ही मध्यवर्गीय परिवार में हुआ था और उनका पूरा पालन पोषण जम्मू कश्मीर में ही हुआ है।
  • अली गोनी अपने कॉलेज के दिनों के दौरान एक भारतीय फिल्म और टेलिविज़न संस्थान द्वारा अपने कॉलेज में हुए आयोजित मॉडलिंग कार्यक्रम में हिस्सा लिया था और उस शो को जीता भी था।
  • अली गोनी को ऊंचाइयों से काफी ज्यादा डर लगता है वह वह ऊंचाइयों में सफर नहीं कर पाते हैं।
  • एक इंटरव्यू के दौरान अली गोनी ने एक बार इस बात का खुलासा किया था कि उनको मुंबई जैसे शहरों में जगह मिलना बहुत ज्यादा कठिनाइयों भरा रहा था क्योंकि अली गोनी एक कश्मीरी मुस्लिम थे इसी वजह से उनको मुंबई से शहरों में धर्म मिलना बहुत ही मस्त था।
  • अली गोनी को जानवरों से बहुत ज्यादा प्यार है और वह जानवरों को बहुत ही ज्यादा ख्याल रखते हैं उनके पास एक पालतू बिल्ली भी है जिसका नाम लियो है और उनके पास एक पालतू कुत्ता भी है जिसका नाम रैंबो है।

अली गोनी का नेटवर्थ – (Net Worth)

अली गोनी एक बहुत ही मशहूर अभिनेता है और उन्होंने बहुत समय से इस इंडस्ट्री में काम किया है और आगे भी काम करते रहेंगे तो बहुत लोगों को अली होने के कुछ संपत्ति के बारे में जानना अच्छा लगता है और मैं आपको बता दूं एक रिपोर्टर के अनुसार अली गोनी हर महीने 15 से 20 लाख रुपए कमाते हैं।

Vineeta Singh Biography in Hindi

और अली गोनी का सालाना दो करोड़ के आसपास है यह एक इंटरव्यू के अनुसार बताया गया है लेकिन इससे ज्यादा भी हो सकता है एक इंटरव्यू के हिसाब से तो उनका नेटवर्थ लगभग ₹10 करोड़ के आस पास कुछ बताया गया तो यह कोई भी पुख्ता सबूत नहीं है ज्यादा भी हो सकता है कम भी हो सकता है लेकिन अली गोनी एक बहुत मशहूर अभिनेता है तो वह बहुत अच्छा पैसा कमाते हैं।

FAQ on Aly Goni Biography in Hindi

Q1. कौन है अली गोनी?

अली गोनी एक भारतीय टेलीविजन शो के अभिनेता हैं जिन्होंने बहुत ही बड़े बड़े सीरियल में काम किया है और वह बिग “बॉस सीजन 14” में भी काम कर रहे थे।

Q2. अली गोनी का जन्म कब हुआ था?

अली गोनी का जन्म 25 फरवरी 1991 जम्मू कश्मीर, भारत में हुआ था।

Q3. अली गोनी की गर्लफ्रेंड का नाम क्या है?

जैस्मिन भसीन

Q4. अली गोनी का कुल संपत्ति कितना है?

एक रिपोर्टर के अनुसार अली गोनी का कुल संपत्ति लगभग 10 करोड़ के आसपास है।

Q5. अली गोनी शराब पीते हैं?

जी हां अली गोनी शराब पीते हैं।

Q6. अली गोनी के पिताजी का नाम क्या है?

अली गोनी के पिताजी का नाम अमजद गोनी है जो कि एक कश्मीरी मुस्लिम परिवार के रहने वाले हैं।

Conclusion

हमारे भारत में ऐसे ऐसे कलाकार पैदल हुए हैं जिन्होंने अपने नाम से अपने पूरे शहर का नाम ऊंचा किया है और उन्हीं सब बड़ी-बड़ी हस्तियों में एक नाम अली गोनी का भी है जिन्होंने बहुत ही कम उम्र में ही अपने शहर जम्मू-कश्मीर का नाम रोशन कर दिया था सिर्फ अपने मेहनत और अपने जुनून से और अली गोनी एक बहुत ही अच्छे अभिनेता हैं।

Aman Gupta Biography in Hindi

आज के इस आर्टिकल Aly Goni Biography in Hindi मैं! मैंने आपको अली गोनी के बारे में जितना होसके उतनी जानकारी देने की कोशिश की है मुझे पूरा उम्मीद है कि आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा अगर आप अली होने के बारे में पूरा जानकारी जानना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को आप पूरा जरूर पढ़ें।