URL Shortener Se Paise Kaise Kamaye in Hindi – 5 Best Ways

दोस्तों आज हम आपको बताएंगे कि URL Shortener Se Paise Kaise Kamaye. आज के समय में URL Shortener से पैसा कमाना बहुत ही आसान है। क्योंकि इसमें आपको किसी भी प्रकार की कोई मेहनत नहीं करनी पड़ती है और ना ही कोई Investment करना पड़ता है।

इस महत्वपूर्ण विषय में हम आपको ऐसे कई सारे तरीके बताएंगे, जिसकी मदद से आप बहुत ही आसानी से URL Shortener के ज़रिए पैसे कमा पाएंगे और साथ ही साथ हम आपको दो Best URL Shortener Website के बारे में संपूर्ण जानकारी देंगे।

वैसे तो मार्केट में बहुत सारी URL Shortener वेबसाइट मौजूद है। लेकिन इनमें से ज़्यादातर Fake Website है, जो कि लोगों से काम निकलवा लेती हैं और Payout के समय कोई भी Response नहीं देती। इसीलिए हम आपको 2 Trust और Genuine URL Shortener Website के बारे में भी बताएंगे, जोकि औरों के मुकाबले ज्यादा Payout देती हैं और दुनिया भर में बहुत ही Popular है।

URL Shortener Kya Hai in Hindi

दोस्तों सबसे पहले तो यह जान लेते हैं कि URL Shortener Kya Hota Hai है और यह कैसे काम करता है।

URL Shortener एक वेबसाइट होती है, जिसके माध्यम से हम किसी भी प्रकार के URL को छोटा कर सकते हैं। URL Shortener वेबसाइट से हमारा URL Short और Attractive बन जाता है। हम इसकी मदद से किसी भी Website, Blog, Post, App, YouTube Video या किसी भी प्रकार के Link को बदल सकते हैं और छोटा बना सकते हैं।

आइए अब जानते हैं कि यह काम कैसे करता है। URL Shortener वेबसाइट की मदद से आपके द्वारा जिस भी URL को Short किया गया है। उस URL को जब भी कोई Open करेगा, तो वह User सबसे पहले उस वेबसाइट  से होते हुए जाएगा जिस वेबसाइट की मदद से आपने URL को Short किया था, उसके बाद Automatically User को आपके URL के Address पर Redirect कर दिया जाएगा।

यानी कि कोई भी व्यक्ति आपके Shortener Link पर क्लिक करेगा, तो वह URL Shortener वेबसाइट से होते हुए आप के URL पर जाएगा। जिससे कि आपके साथ साथ URL Shortener Website को भी फायदा होता है, उनके वेबसाइट पर भी ट्रैफिक आता है। इसी कारण से यह कंपनियां कमाई का कुछ हिस्सा हमें भी देती हैं। जिसकी मदद से हम भी कमाई कर पाते हैं।

URL Shortener Se Paise Kaise Kamaye

URL Shortener Se Paise Kaise Kamaye

URL Shortener से पैसा हर कोई कमा सकता है, लेकिन इसके लिए Trusted और Real URL Shortener Website का चुनाव करना बहुत ही ज़रूरी है। जिसके ज़रिए हम अपने किसी भी प्रकार के URL को Short करके और उसे लोगों में Share करके पैसा कमा पाएंगे। इसलिए अब हम आपको 2 ‌Best URL Shortener Website के बारे में बताने जा रहे हैं।

1. Za.gl

दोस्तों Za.gl एक बहुत ही Popular और भरोसेमंद URL Shortener Website है। इस वेबसाइट का Paypal में Minimum Payout $5 है और साथ में हम Payza, Skrill, WebMoney, Bitcoin, Bank Transfer इत्यादि में भी Withdraw ले सकते हैं।

इस URL Website में हमें कई प्रकार के Features भी मिल जाते हैं। जिसकी मदद से हम यह पता लगा सकते हैं कि हमारे Short किए गए Link पर कौन सी Country से कितने Clicks आए। आप पूरे तरीके से अपने Link और Track कर सकते हैं और साथ ही साथ पैसा भी कमा सकते हैं।

2. GPLinks.in

दोस्तों GP Links भारत में सबसे अच्छा URL Shortener Website माना जाता है। जोकि आज के समय में बहुत ही Popular है। इस वेबसाइट से हम Paytm, Google Pay, UPI, Phonepe, Amazon Gift Card अथवा बहुत से तरीके के माध्यम से Withdrawal ले सकते हैं। GP Links की बात करें तो अगर आपके Short किए गए URL पर 1000 View आते हैं तो आपकी $6 तक की Earning आराम से हो जाएगी।

साथ ही GP Links के ज़रिए आप Refer करके भी कमा सकते हैं और अपने हर Shortener Link के Views, Earning इत्यादि देख सकते हैं। GP Links का Support System बहुत ही अच्छा है। जिसके माध्यम से आपकी समस्या को कुछ ही समय हल कर दिया जाता है।

Also Read: Ghar Baithe Paise Kaise Kamaye in Hindi

Also Read: Youtube Se Paise Kaise Kamaye

URL Shortener Se Paise कमाने के तरीके

1. दोस्तों यदि आपके पास कोई Blog है। जिस पर अच्छा खासा Traffic आता हो, तो आप इसके जरिए अच्छा खासा पैसा कमा पाएंगे। आपको बस URL Shortener Website पर जाकर किसी Song, App, Video या किसी भी प्रकार के URL को Short करके अपने Blog Post में Add कर देना है।

आपके ब्लॉग पर आने वाले User Shortener Link पर भी क्लिक करेंगे। जिसके ज़रिए आप अच्छी खासी Earning कर पाएंगे।

2. यदि आपके Social Media पर अच्छी खासी Audience है। तो आपको बस अपने Shortner Link को अपने Social Media Platforms पर शेयर करना है, जिसके जरिए आप Shortener Website Se Earning कर पाएंगे।

3. यदि आपके Social Media पर Audience, Followers इत्यादि नहीं है, तो आप दूसरों के WhatsApp Groups, Facebook Groups इत्यादि में Join हो सकते हैं और अपने Shortner Link को शेयर कर सकते हैं। जहां से आपके Link पर अच्छा खासा ट्रैफिक आ जाएगा और आप अच्छी खासी Earning कर पाएंगे।

4. अगर आपका Blog/Website या YouTube Channel नहीं है। तो आप दूसरों के Blog Post या YouTube Videos के Link को Short करके Share कर सकते हैं। ध्यान रहे कि आप Helpful, Informatics Tranding, Funny, Song, News, Sports इत्यादि के YouTube Video या Blog Post के URL को Short करके ही Share करें।

जिससे कि लोग आपके Link पर क्लिक करके देखना भी पसंद करेंगे और दूसरों के साथ Share भी करेंगे। इस तरीके का इस्तेमाल करके आप बहुत अच्छी Earning कर सकते हैं।

5. जितना हो सके आप अपने URL को Shortner Website की मदद से Short करके सभी Social Media Platforms जैसे Facebook Groups, WhatsApp Groups, Telegram Groups, Personal Massage इत्यादि में हर जगह शेयर जरूर करें।

जिससे कि आपका Link ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंच पाए। यदि आपका कोई भी Link Viral हो गया, तो आप एक ही Link से हजारों रुपए की कमाई कर सकते हैं। हो सके तो आप किसी Festivals में Wishing Script किसी प्रकार के मैसेज के URL को Short करके सभी जगह शेयर जरूर करें।

Also Read:

Conclusion

तो दोस्तों मैं आशा करता हूं आपको आज का हमारा यह विषय URL Shortener Se Paise Kaise Kamaye in Hindi 2020 अच्छा लगा होगा.

जिसके ज़रिए आज हमने जाना कि URL Shortener Kya Hai और कैसे काम करता है अथवा हमने ऐसे कई सारे तरीके भी जाने जिसकी मदद से हम URL Shortener Se Paise कमा सकते हैं। आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि मार्केट में आधे से ज्यादा बहुत सारी Fake URL Shortener Website है। इसीलिए आपको Trust और Real URL Shortener वेबसाइट का ही इस्तेमाल करना है।

कृपया करके आप हमारे इस महत्वपूर्ण विषय को अपने दोस्तों के साथ ज़रूर शेयर करें। ताकि उन्हें भी पता चल सके कि Online Paise Kaise Kamaye और ऐसे कई सारे तरीके भी पता चल जाए, जिसे जाने के बाद आपके दोस्त भी आसानी से URL Shortener से पैसा कमा पाएंगे।

दोस्तों हम अपने ब्लॉग पर Blogging, Technology और Earn Money Online से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारियां लाते रहते हैं. जिसकी सहायता से आप भी घर बैठे ऑनलाइन पैसा कमा सकते हैं. जैसे कि लोग कमा रहे हैं. आप अपना प्यार ऐसे ही हमारे ऊपर बनाए रखें. एक बार फिर से हमारे आज के विषय में पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद.

URL Shortener Se Paise Kaise Kamaye

"Hey, I’m Mangesh Kumar Bhardwaj, A Full Time Blogger , YouTuber, Affiliate Marketer and Founder of BloggingQnA.com and YouTube Channel. A guy from the crowded streets of India who loves to eat, both food and digital marketing. In the world of pop and rap, I listen to Ragni."

3 thoughts on “URL Shortener Se Paise Kaise Kamaye in Hindi – 5 Best Ways”

  1. thanks for tha valuable information. Main aapka blog bahot dino see follow kr raha hu aur bloggingqna.com bhi. aapne muze kaafi help kari hai online earning me. Again thanks. ek question hai, agar humne short url ko apne blog me lagaya to SEO pe koi effect to nhi aayge na?

    Reply

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap