Tushar Shetty Biography in Hindi – Wiki, Birthday, Parents, Age, Career, Height, Girlfriend

Tushar Shetty Biography in Hindi – नमस्कार दोस्तों आज हम बात करने वाले हैं Tushar Shetty के बारे में आज हम इनकी जीवनी के ऊपर जानेंगे जैसे कि इनका जन्म कहां हुआ इनके माता पिता कौन है इनकी उम्र कितनी है इनका Career क्या है और भी कुछ ऐसी बेहतरीन जानकारियां हम आज जाएंगे।

हमारा भारत देश कला का देश है यहां पर एक से एक बढ़कर कलाकारों ने जन्म लिया है और अपने कलाकारी से हमारा देश का नाम रोशन किया है उन्हीं सबके बीच में तुषार शेट्टी भी हैं जिन्होंने अपना कैरियर डांस में बना लिया है।

और आज तुषार शेट्टी हमारे भारत के एक बहुत ही बड़े Dancer और Choreographer में से एक है जोकि अपने डांस के बेहतरीन Moves से जाने जाते हैं इनका जन्म 2 जून 1995 में नालासोपारा, मुंबई में हुआ था।

Sarabjit Singh Biography in Hindi

और इन्होंने अपनी पूरी पढ़ाई नालासोपारा से ही की थी और इनकी प्रारंभिक शिक्षा St. Francis De Sales High School से पूरी हुई है और यह बहुत ही कम उम्र से ही डांस करना शुरू कर दिए थे और उसमें अपना नाम कमाना चाहते थे। 

आइए फिर इनके बारे में और भी जानकारी जानते हैं।

Tushar Shetty Biography in Hindi – Height, Weight, Age, Family, Girlfriend, Net Worth

tushar shetty age

A Quick Information About Tushar Shetty

Real Name Tushar Shetty
Nick NameTushar
ProfessionDancer
Popular ForFor His Dance & Choreography
Date of Birth2 June 1995
DayFriday
Age26 Years 
BirthplaceNala Sopara, Mumbai, India
HometownNala Sopara, Mumbai, India
Current AddressMumbai, Maharashtra, India
NationalityIndian
Language KnownHindi, Marathi, English
Educational QualificationBachelor of Commerce (B.COM)
High SchoolSt. Francis de Sales High School, Mumbai
College NameHR College of Commerce and Economic, Mumbai
ReligionHinduism
CasteNot Known
Zodiac SignGemini
GirlfriendAlisha Shekh
Debut in Tv World Hip Hop Championship (2014)

तो दोस्तों यही थी कुछ छोटी सी इंफॉर्मेशन तुषार शेट्टी के बारे में Tushar Shetty को डांस करने का बहुत शौक था और वह काफी कम उम्र से ही डांस करना शुरू कर दिए थे और आज तुषार शेट्टी एक बहुत ही जाने-माने कलाकार है जिसको पूरी दुनिया जानता है।

Tushar Shetty Biography – (जीवन परिचय)

तुषार शेट्टी एक बहुत ही जाने-माने कलाकार है जिन्होंने अपनी डांस की शुरुआत मुंबई नालासोपारा से की थी यह अपने डांस की वजह से जाने जाते हैं यह बहुत ही अच्छे डांसर भी हैं जिन्होंने अपना और अपने पूरे परिवार का खूब नाम रोशन किया है।

तुषार शेट्टी का जन्म 1995 साल, 2 जून को नालासोपारा के महाराष्ट्र में हुआ था और इन्होंने अपनी पूरी पढ़ाई नालासोपारा से ही पूरी की थी और आज के समय में यह एक डांसर के साथ-साथ एक गुरु भी है जो बच्चों को डांस सिखाते हैं।

Jannat Zubair Biography in Hindi

Tushar अपने बचपन से ही डांस को लेकर काफी ज्यादा तो चुप रहते थे और यही वह कारण है कि आज वह इतने बड़े डांसर है इन्होंने डांस करना 14 साल की उम्र से किया था और इन्होंने इतनी कम उम्र में बहुत ही बड़े Dance Competition जिसका नाम World Hip Hop Dance Championship है उसमें अपने भारत देश का नाम Represent किया था।

और धीरे-धीरे वह और भी बेहतरीन होते गए और टीवी के बहुत ही बड़े डांस रियलिटी शो जिसका नाम ‘ So You Think You Can Dance’था उसमें एक बहुत ही अच्छे कंटेस्टेंट के तौर पर दिखे थे और वह काफी आगे तक उस Show में गए थे।

तुषार शेट्टी डांस में ज्यादा दिलचस्पी नहीं दिखा पाते थे लेकिन जब उन्हें पता चला कि वह अपने भारत देश के लिए डांस करने वाले हैं तब से उन्होंने एक भी मौका नहीं छोड़ा और अपनी कड़ी मेहनत से हमारे भारत देश का नाम रोशन किया।

Tushar Shetty Height, Weight, Body Measurements

Tushar Shetty की उम्र 26 साल हो चुकी है और इन्होंने 14 साल की उम्र से ही डांस में कदम रख लिया था यह काफी तंदुरुस्त है क्योंकि इनका मानना है कि अगर आप जीवन में कुछ पाना चाहते हैं या फिर कुछ करना चाहते हैं तो सबसे पहले आप अपने स्वास्थ्य को अच्छा रखें।

Rohan Parkale Biography in Hindi

तभी आप अपने जीवन में कुछ कर पाएंगे और जब कि यह एक बहुत ही बड़े डांसर है तो इनके लिए यह बहुत जरूरी हो जाता है कि अपने आप को स्वस्थ करना हालांकि Tushar Shetty कसरत करने के लिए जिम नहीं जाते हैं लेकिन इनकी Dance Moves में ही इतनी सारी Varity है कि जिससे इनकी कसरत अपने आप हो जाति है जिसकी वजह से काफी फिट रहते हैं।

वैसे इनकी सेहत का ध्यान रखने के लिए इनके माता-पिता भी काफी ज्यादा मैं मेहनत करते है तुषार के पिता जी इनको काफी अच्छा खाना खिलाते हैं और इनकी Diet काफी अच्छी रखते हैं जिसमें से यह फल, सब्जियां, जूस, खाना पीना पसंद करते हैं।

यह बाहर का खाना बिल्कुल नहीं खाते हैं यह तला हुआ खाना Avoid करते हैं तभी यह इतने फिट रहते हैं। Tushar Shetty की हाइट की बात करें तो इनकी लंबाई 5 फीट 6 इंच है और इनकी वजन की बात करें तो इनका वजन 62 किलो का है।

Height in Centimeters170 cm
Height in Meter1.70 m
Height in feet5 feet 6 inch
Weight in kg62 kg
Weight in lbs136 lbs
Body measurement34-30-13
Eye colorBlack
Hair colorBlack

Tushar Shetty Family & Their Relatives

Tushar Shetty का जन्म एक बहुत ही मृत क्लास हिंदू परिवार में हुआ है और इनके माता-पिता इन से काफी ज्यादा प्यार करते हैं और इनका पूरा परिवार हिंदू धर्म को काफी ज्यादा मानता है हालांकि तुषार शेट्टी के पिता जी का नाम अब तक नहीं पता चला है लेकिन इनकी माता जी का नाम मोहिनी शेट्टी बताया जाता है।

Alauddin Khilji History in Hindi

और इनकी माता एक Working Women है जो अपने घर को चलाती हैं और बात रही तुषार शेट्टी किए भाई और बहन की तो इसके बारे में अब तक कोई भी जानकारी नहीं मिली है जैसे ही कोई भी जानकारी मिलती है हम आप तक पहुंचाएंगे।

बहुत लोगों का यह सवाल होता है कि क्या तुषार शेट्टी शादीशुदा है तो दोस्तों मैं आपको बता दूं तुषार सेठी शादीशुदा नहीं है लेकिन इनकी एक Girlfriend है जिनका नाम Alisha Shaikh है और अलीशा भी एक डांसर है जो Tushar Shetty के साथ कई बार काम कर चुकी हैं।

Father NameNot Known
Mother NameMohini Shetty
Brother Name Not Available
Sister NameNot Available
Marital StatusUnmarried
ChildrenNot Available
Girlfriend/AffairAlisha Shaikh (Dancer)
Marriage Date Not Known

Tushar Shetty Career in Hindi

Tushar Shetty बचपन से ही डांस के बहुत शौकीन हुआ करते थे और उन्होंने सिर्फ 14 साल की उम्र में Hip Hop Dance करना शुरू कर दिया था तुषार को हिपहॉप डांस करना बहुत पसंद था और इसी में यह अपना नाम कमाना चाहते थे।

जो कि ऐसा ही हुआ तुषार को अपने हिपहॉप डांस स्टाइल की वजह से पूरे विश्व में हिप हॉप चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला और इसके बाद वह डांस के रियलिटी शो में भी भाग लिया और वहां भी अपने और अपने परिवार का नाम रोशन किए।

Syed Abdul Rahim Biography in Hindi

तुषार शेट्टी शो के समय डांस करने के लिए किसी भी तरह का दिलचस्पी नहीं दिखा रहे थे लेकिन जब उन्हें पता चला कि यह शो पूरे भारत में आने वाला है तब वह इस शो में हिस्सा लेने का कोई भी मौका नहीं छोड़े और उन्होंने इस लोकप्रिय शो में Audience को अपनी और आकर्षित भी किया।

इसके बाद उन्होंने शो के द्वारा आयोजित ओपन ऑडिशन में गए और उन्होंने अपने प्रदर्शन से Judges को भी काफी प्रभावित किया और पहले दौर में ही उनको सफलता हासिल हुई इसके बाद उन्होंने शो के कुछ अन्य Round मैं भी भाग लिया और आखिरकार उन्होंने ऑडिशन के सभी राउंड पास कर लिए और इस शो में आ गए।

तुषार का सपना था कि वह बड़े मंच पर परफॉर्मेंस करें और उनके लिए ‘सो यू थिंक यू कैन डांस’ शो से बड़ा और कोई मंच नहीं हो सकता था इस प्रतियोगिता में तुषार ने काफी ज्यादा मेहनत की और अपने प्रदर्शन से जनता को काफी खुश भी किया।

Sardar Udham Singh Biography in Hindi

और धीरे-धीरे वह और भी मेहनत करते गए और कई सारे डांस रियलिटी शो में उन्होंने डांस गुरु बन कर भी काम किया जिसमें नच बलिए 6, डांस इंडिया डांस 4, डांस इंडिया डांस 6 जैसे कुछ डांस रियलिटी शो आते हैं जिसमें उन्होंने डांस गुरु के बतौर काम किया है।

तुषार का सपना बॉलीवुड में Choreographer के रूप में काम करना है और खुद का एक अलग पहचान बनाना है साल 2019 में उन्होंने Super Dancer Chapter 3 में एक बहुत ही बड़े Choreographer के रूप में भी भाग लिया है जो कि सोनी टीवी पर आया करता था और दोस्तों जिस के डांस गुरु बने थे वह बच्चा डांस रियलिटी शो जीत भी लिया था।

Some Interesting Facts About Tushar Shetty in Hindi

  • तुषार शेट्टी एक बहुत ही अच्छे Hip Hop Dancer और Choreographer है।
  • तुषार शेट्टी का जन्म एक बहुत ही Middle Class परिवार में हुआ था और उन्होंने अपनी पारंपरिक शिक्षा नालासोपारा, मुंबई से पूरा किया था।
  • तुषार शेट्टी ने World Hip Hop Dance Reality Show ‘सो यू थिंक यू कैन डांस’ में हिस्सा लिया था और वह टॉप 8 तक भी पहुंचे थे।
  • जब हमारे भारत देश में वर्ल्ड हिपहॉप डांस शो आया था तब उसके बाद तुषार शेट्टी अपने डांस करियर को और भी सीरियसली लेना शुरू कर दिए थे।
  • तुषार सेठी Sony TV आने वाला शो सुपर डांसर चैप्टर 4 में भी डांस गुरु बन कर भाग लिया था।
  • तुषार शेट्टी अपने डांस स्टंट को अपने कॉलेज के दिनों में किया करते थे।
  • तुषार शेट्टी ने कई सारे बड़े-बड़े डांस रियल्टी शो में भी हिस्सा लिया था और खुद की अपनी पहचान बनाई थी।
  • तुषार शेट्टी की अब तक शादी नहीं हुई है लेकिन वह एक डांसर अलीशा शेख के साथ अभी रिश्तो में हैं।
  • तुषार शेट्टी रे काफी सारे Television Ads में भी काम किया है जैसे की Close Up Max Fresh, HP Racer Oil इत्यादि।
  • Tushar Shetty ने बड़े-बड़े दिग्गज कलाकारों के साथ भी काम किया जैसे कि Ranvir Singh है और वह अकेले एक Pepsi के Ads में भी काम किए हैं।
  • तुषार शेट्टी Ranbir Kapoor के साथ एक बॉलीवुड गाने ‘गलती से मिस्टेक’ में भी काम किया है।

Conclusion

दोस्तों आज के इस आर्टिकल Tushar Shetty Biography in Hindi मैं हमने तुषार शेट्टी के बारे में पूरी जीवनी जान ली कि इन्होंने कैसे अपने भारत देश का और अपना नाम रोशन किया था।

हमारा भारत देश कलाकारों का देश है यहां पर हर दिन एक नए कलाकार जन्म लेते हैं और अपने कलर से हमारे जनता को लोहा ते हैं अगर आप भी तुषार शेट्टी के बारे में पूरी जानकारी जानना चाहते हैं और आपको नहीं जानकारी मिल रही है तो आप इस पोस्ट को पूरा पढ़ सकते हैं।

Gangubai Kathiawadi Biography in Hindi (Mafia Queen)

मैंने इस पोस्ट में तुषार शेट्टी के बारे में पूरी जानकारी प्रदान कर दिया है मुझे आशा है कि आप को इस पोस्ट से थोड़ी सी मदद जरूर मिलेगी।

"Hey, I’m Mangesh Kumar Bhardwaj, A Full Time Blogger , YouTuber, Affiliate Marketer and Founder of BloggingQnA.com and YouTube Channel. A guy from the crowded streets of India who loves to eat, both food and digital marketing. In the world of pop and rap, I listen to Ragni."

Leave a Comment