What is Startlink?

Starlink Elon Musk की एक इंटरनेट सेवा है , जो उपग्रहों का उपयोग करके 150Mb / s और 20ms पिंग तक के हाई-स्पीड इंटरनेट को उपयोगकर्ताओं तक पहुँचाती है। कंपनी वर्तमान में बीटा चरण में है और इंटरनेट कनेक्टिविटी और गति में सुधार करने के लिए अधिक उपग्रहों को लॉन्च करने की योजना बना रही है, और भविष्य में, स्टारलिंक की योजना 300Mb / s डाउनलोड गति तक की पेशकश करने की है।

Pre Order of Starlink

Starlink broadband को भारत में 2022 तक broadbank सेवाएं प्रदान करने के लिए स्लेट किया गया है। The Elon Musk-Backed company ने अब भारत में उपयोगकर्ताओं के लिए पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर प्री-ऑर्डर उपलब्ध कराए हैं।

Elon Musk-backed SpaceX’s satellite-based internet service, Starlink अब भारत में प्री-ऑर्डर के लिए $ 99 के लिए उपलब्ध है जो लगभग 7000 रुपये से ऊपर है।

Internet connectivity 2022 में भारतीय उपयोगकर्ताओं को उपग्रहों के माध्यम से उपलब्ध कराने की उम्मीद है – स्पेसएक्स लॉन्च करेगा। की परिक्रमा। यह वर्तमान में बीटा-परीक्षण चरण में है। कोई भी उपयोगकर्ता Starlink की वेबसाइट के माध्यम से अपने क्षेत्र में सेवाओं की उपलब्धता की जांच कर सकता है।

“स्टारलिंक इस समय प्रति सीमित क्षेत्र में सीमित संख्या में उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है। स्टारलिंक की वेबसाइट पर लिखा गया है कि पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर ऑर्डर पूरे किए जाएंगे।

starlink pre order in india

भारत में इच्छुक उपयोगकर्ता $ 99 की जमा राशि का भुगतान कर सकते हैं, जो उनके starlink boradband को प्री-बुक करने के लिए 7000 रुपये से थोड़ा अधिक है। कंपनी ने नोट किया है कि यह राशि वापस करने योग्य है।

उपयोगकर्ता अपने शहर और डाक कोड में टाइप करके सेवा की उपलब्धता की जांच कर सकते हैं। अब तक स्टारलिंक की वेबसाइट महाराष्ट्र के लिए यह नोट करती है कि यह 2022 में आपके क्षेत्र में कवरेज को लक्षित कर रही है और इसकी उपलब्धता सीमित है।

कंपनी नोट करती है कि ऑर्डर पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर पूरे किए जाएंगे। एक बार जब उपयोगकर्ता ऑर्डर नाउ बटन पर क्लिक करते हैं, तो उपयोगकर्ताओं को एक सूचना पृष्ठ पर पुनर्निर्देशित किया जाता है जहां उन्हें अपना पहला नाम, अंतिम नाम, फोन नंबर और ईमेल पता जैसे विवरण डालने होते हैं। उपयोगकर्ताओं को $ 99 की जमा करने के लिए अपने कार्ड के विवरण को भी रखना होगा।

स्टारलिंक ने यह भी बताया है कि यह सेवा जारी की जाएगी और विभिन्न विनियामक अनुमोदन के आधार पर उपलब्ध होगी।

FAQs For Starlink BroadBand

Q1. Starlink Kya hai?

Starlink Elon Musk की एक इंटरनेट सेवा है , जो उपग्रहों का उपयोग करके 150Mb / s और 20ms पिंग तक के हाई-स्पीड इंटरनेट को उपयोगकर्ताओं तक पहुँचाती है।

Q2. स्टारलिंक की लागत कितनी होगी?

Starlink की सीमाएँ वर्तमान में  $ 99 प्रति माह हैं।  लेकिन सेवा के लिए 
$ 499 के अप-फ्रंट हार्डवेयर शुल्क की आवश्यकता होगी  । इसमें एक छोटा उपग्रह डिश शामिल है जिसे घर या व्यवसाय में स्थापित किया जा सकता है, साथ ही साथ राउटर और बिजली की आपूर्ति भी।

Q3. क्या स्टारलिंक 5G से तेज है?

विश्वसनीय सेवा के मामले में  5G का स्टारलिंक पर एक फायदा है  , क्योंकि यह मौजूदा सेलुलर बुनियादी ढांचे के शीर्ष पर बनाया गया है।