Paul Marshal Biography in Hindi | पौल मार्शल का जीवन परिचय

Paul Marshal Biography in Hindi – नमस्कार दोस्तो! आज हम बात करने वाले है पॉल मार्शल के जीवनी के बारे में में आपको बता दू पॉल मार्शल एक बोहत ही अच्छे डांसर और कोरियोग्राफर है इन्होंने अपने डांस मूव्स से पूरे दुनिया में अपना एक बेहतरीन नाम बनाया है।

पॉल मार्शल अपने करियर की शुरुआत ज़ी टीवी पर आने वाला शो डांस इंडिया डांस सीजन 3 से की थी और इस सीजन में पॉल मार्शल फाइनलिस्ट भी बने थे दरअसल पॉल मार्शल का पूरा नाम पॉल मार्शल कार्डोज़ है और इनका जन्म मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ था।

पॉल मार्शल का बचपन मुंबई में गुजरा है और उन्होंने काफी कम उम्र से ही डांस करना शुरू कर दिया था इन्हें डांस करने का बहुत शौक था बचपन से यह बहुत डांस किया करते थे डांस की तरफ इनका झुकाव बहुत ज्यादा था और यही एक वजह है कि यह आज का समय में इतने बड़े डांसर बन चुके हैं।

Abhinav Bindra Biography in Hindi

दोस्तों पॉल मार्शल एक मिडिल क्लास परिवार के रहने वाले थे औरइनके परिवार के पास इतना पैसा भी नहीं था कि इन्हें किसी अच्छे डांस क्लास में भेज सकें और इन्होंने डांस में अपना करियर बनाने में बहुत मेहनत किया है और मेहनत का नतीजा आप देख सकते हैं कि यह आज एक बहुत ही बड़े मुकाम पर पहुंच चुके हैं।

Paul Marshal Prabhudeva के बहुत ही बड़े Fan हैं और उनसे ही Inspire होकर इन्होंने डांस में अपना करियर बनाने के बारे में सोचा और Paul Marshal अपने Group में सबसे अच्छे डांसर हुआ करते थे और उन्होंने अपने डांस स्टाइल से Judges को भी काफी Impress कर दिया था।

पॉल मार्शल पूर्ण जीवन और कैरियर | Paul Marshal Biography

पॉल मार्शल का पूरा नाम पॉल मार्शल कार्डोज़ है। उनका जन्म और पालन-पोषण मुंबई में हुआ था। वह वर्ष 2012 में डांस रियल्टी शो डांस इंडिया डांस के तीसरे सीज़न में भाग लेने के बाद सुर्खियों में आए।

वह यकीनन अपने सीज़न के दौरान सर्वश्रेष्ठ नर्तकियों में से एक थे और उन्होंने सेमीफाइनल में जगह बनाई। वह बचपन से ही नृत्य के प्रति जुनूनी थे और एक स्व-सिखाया डांसर  है।

Kamalpreet Kaur Biography in Hindi

उन्हें Lyrical Hip Hop Dance Style में विशेषज्ञता हासिल है। वह बहुत बड़े Dancer हैं और Choreographer प्रभुदेवा के आदर्श हैं। उन्होंने मेगा ऑडिशन में अपने पहले प्रदर्शन में न्यायाधीशों को प्रभावित किया था जहां उन्होंने शास्त्रीय हिप-हॉप का प्रदर्शन किया था।

ग्रैंडमास्टर मिथुन उनके प्रदर्शन से बहुत प्रभावित हुए, उन्हें स्टैंडिंग ओवेशन दिया और कहा कि उन्हें न केवल शो में बल्कि भविष्य में भी एक लंबा रास्ता तय करना है। DID ​​मंच पर पॉल का सबसे प्रसिद्ध प्रदर्शन अप्सरा अली का था जिसमें उन्होंने दोहरी भूमिका निभाई थी। 

व्यक्तिगत जानकारी

पॉल मार्शल कार्डोज़ एक भारतीय डांसर और कोरियोग्राफर हैं। उन्होंने डांस इंडिया डांस सीजन 3 में भाग लिया जो ज़ी टीवी पर प्रसारित हुआ। पॉल उस सीज़न के सर्वश्रेष्ठ नर्तकियों में से एक थे और उन्होंने उस सीज़न के सेमीफाइनल में जगह बनाई।

Fouaad Mirza Biography in Hindi 

पॉल का जन्म मुंबई में हुआ था। वह सेंट डोमिनिक सैवियो कैथोलिक हाई स्कूल गए। उन्हें बचपन से ही डांस करने का बहुत शौक था। वह एक मध्यम वर्गीय परिवार से ताल्लुक रखता था जो पॉल को एक अच्छे डांसिंग स्कूल में भेजने का खर्च नहीं उठा सकता था।

वह अभ्यास करता था और एक स्व-सिखाया डांसर  है। उन्होंने Lyrical Hip Hop में विशेषज्ञता हासिल की है। वह एक बहुत बड़ा प्रशंसक है और प्रभुदेवा और डांस इंडिया डांस सीजन 2 के प्रतियोगी, धर्मेश सर को पहचानता है। डीआईडी ​​में प्रवेश करने से पहले, उन्होंने क्रेजी किया रे सीजन 2 जीता है जो डीडी चैनल पर प्रसारित किया गया था।

उन्होंने इंडियाज गॉट टैलेंट 2 में भी भाग लिया था। डीआईडी ​​(डांस इंडिया डांस) में, वह गीता की गैंग का हिस्सा थे, जिसका नेतृत्व मास्टर गीता मा ने किया था।

Also Read:- Dutee Chand Biography in Hindi

पॉल उस समूह के सर्वश्रेष्ठ नर्तकियों में से एक था। उन्होंने मेगा ऑडिशन में अपने पहले प्रदर्शन में जजों को प्रभावित किया था, जहां उन्होंने शास्त्रीय हिप-हॉप का प्रदर्शन किया था।

ग्रैंडमास्टर मिथुन दादा (मिथुन चक्रवर्ती) उनके प्रदर्शन से बहुत प्रभावित हुए, उन्होंने उन्हें स्टैंडिंग ओवेशन दिया और कहा कि उन्हें न केवल शो में बल्कि भविष्य में भी एक लंबा रास्ता तय करना है। डीआईडी ​​मंच पर पॉल का सबसे प्रसिद्ध प्रदर्शन अप्सरा अली का था जिसमें उन्होंने दोबारा भूमिका निभाई थी।

Home TownMumbai
NationalityIndian
ReligionChristian
AddressMumbai, Maharashtra, India
SchoolSt. Dominic Savio High School, Mumbai
CollegeN/A
QualificationN/A
Marital StatusUnmarried
DebutDancing Debut – Dance India Dance Season 3 (2012)

Favourites

Favorite ColorBlack, Light Blue
Favorite PlayerMahendra Singh Dhoni , Virat Kohli
Favorite SportCricket
Favorite ActressAlia Bhatt , Kareena Kapoor
Favorite ActorSalman Khan , Tiger Shroff , Dharmesh Yelande , Prabhu Deva
Favorite SingerGuru Randhawa , Yo Yo Honey Singh
Favorite PlaceGoa
Favorite FoodPasta, Noodles, Pav Bhaji

पॉल मार्शल ऊंचाई, वजन और माप

34 साल की उम्र में पॉल मार्शल की ऊंचाई 5 फीट 5 इंच है और वजन 60 किलोग्राम है।उनका मानना है कि अगर आप एक एथलीट हैं तो आपको अपने शरीर के ऊपर जितना हो सके उतना ध्यान देना चाहिए अपने आप को फिट रखना चाहिए।

Captain Vikram Batra Biography in Hindi

और यही एक वजह है कि प्रमोशन अपने आपको बहुत ज्यादा फिट रखते हैं अपने खानपान पर ज्यादा ध्यान देते हैं इसलिए उनका वजन ना तो कभी बढ़ता है और ना ही कभी घटता है वह लगातार कसरत करते हैं और अपने आप को तंदुरुस्त रखते हैं।

Physical Status
Height 5 Feet 5 Inch
Weight60 kg
Body MeasurementsNot Available
Eye ColorNot Available
Hair ColorNot Available

 

डेटिंग और रिश्ते की स्थिति

Paul Marshal अभी एक लड़की को डेट कर रहे हैं और सूत्रों से पता चला है कि उन दोनों की शादी भी होने वाली है पॉल मार्शल की गर्लफ्रेंड का नाम Urvashi Anju बताया जा रहा है और यह दोनों काफी समय से Date कर रहे हैं और जल्दी शादी भी करने वाले हैं।

पॉल मार्शल नेट वर्थ

उनकी कुल संपत्ति 2019-2020 में काफी बढ़ रही है। तो, 34 साल की उम्र में पॉल मार्शल की कीमत कितनी है? पॉल मार्शल की आय का स्रोत ज्यादातर एक सफल डांसर होने से है। वह मुंबई, महाराष्ट्र के रहने वाले हैं। हमने पॉल मार्शल की कुल संपत्ति का अनुमान लगाया है, पैसा

Net Worth in 2020$1 Million – $5 Million
Salary in 2019Under Review
Net Worth in 2019Pending
Salary in 2019Under Review
HouseNot Available
CarsNot Available
Source of IncomeDanceing

Conclusion

दोस्तों आज के इस आर्टिकल Paul Marshal Biography in Hindi मैं हमने पॉल मार्शल के बारे में काफी सारी जानकारी हासिल की प्रमोशन हमारे भारत के बहुत ही जाने-माने डांसर हैं और यह एक बहुत ही सफल डांसर और कोरियोग्राफर है।

कॉल मार्शल अपने समय के बहुत ही बेहतरीन कलाकार हुआ करते थे और आज भी इनका नाम सुर्खियों में बना रहता है लेकिन अब यह डांस नहीं करते हैं अब बच्चों को डांस सिखाते हैं इनकी खुद की डांस क्लास भी है जिसमें यह बच्चों को डांस सिखा कर उन्हें आगे बढ़ाते हैं।

Lovlina Borgohain Biography in Hindi

पॉल मार्शल काफी फिल्मों में भी काम कर चुके है और ये प्रभु देवा को अपने आइडियल डांसर मानते है। मुझे उम्मीद है कि आपको ये आर्टिकल पसंद आया होगा मैंने आज आपको पॉल मार्शल के बारे में पूरी जानकारी दे दी है।

"Hey, I’m Mangesh Kumar Bhardwaj, A Full Time Blogger , YouTuber, Affiliate Marketer and Founder of BloggingQnA.com and YouTube Channel. A guy from the crowded streets of India who loves to eat, both food and digital marketing. In the world of pop and rap, I listen to Ragni."

Leave a Comment