Pankaj Thapa Biography in Hindi – हेलो दोस्तों! आज कि इस आर्टिकल में हम पंकज थापा के बारे में पूरी जानकारी जाने वाले हैं जैसे कि पंकज थापा की उम्र, उनका जन्म उनका करियर उनके परिवार इत्यादि इसके बारे में आज हम जानेंगे।

पंकज थापा भारत के सबसे मशहूर और बेहतरीन डांसर और कोरियोग्राफर है जिन का डांस स्टाइल हमारे जनता के दिलों में बसता है पंकज थापा Dance India Dance Season 5 में कंटेस्टेंट बनकर आए थे और इसके बाद वह इस तरह से अपने सपने को पूरे करने के लिए पहला कदम बढ़ा चुके थे।

पंकज थापा बचपन से ही डांस के बहुत ज्यादा शौकीन थे वह कम उम्र से ही डांस करना शुरू कर दिया था जिसकी वजह से उनकी बॉडी पूरी तरह से डांस में ढल चुकी थी Punit Pathak के टीम में डांस परफॉर्मेंस करते थे।

Related:- Tushar Shetty Biography in Hindi

दोस्तों मैं आपको बता दूं पंकज थापा अपनी मां से बहुत ज्यादा प्यार करते हैं उनके जीवन में कभी भी किसी भी तरह की समस्या आई उन्होंने सबसे पहले अपनी मां को बताया उनका और उनके मां का रिश्ता बहुत ही प्यारा है और उनके ही दुआ की वजह से आज पंकज थापा इतने बड़े स्टार बन चुके हैं।

Pankaj Thapa अभी सुपर डांसर चैप्टर 4 में डांसर गुरु बन कर काम कर रहे हैं और इससे पहले पंकज थापा ने कई सारे डांस रियलिटी शो में कोरियोग्राफर बन कर भी काम किया है। आइए इनके बारे में और जानकारी जानते हैं।

Pankaj Thapa Biography in Hindi – Age, Profession, Birthplace, Education

Pankaj Thapa अपने डांस स्टाइल के लिए जाने जाते हैं पंकज थापा काफी ज्यादा सुर्खियों में रहते हैं क्योंकि उन्होंने अपने डांस स्टाइल से पूरे भारत के जनता के दिलों में राज किया है वह एक बहुत ही बेहतरीन डांसर है क्योंकि कई सारे डांस रियल्टी शो में काम भी कर चुके हैं।

पंकज थापा का जन्म 18 मार्च 1994 शाम भारत में हुआ था और इन्होंने अपनी पारंपरिक शिक्षा भी आसाम में ही लेकर पूरी की है पंकज थापा को पढ़ाई में कुछ टिप्स भी नहीं रहती थी उनका बचपन से ही मन डांस में ज्यादा लगा रहता था इसी वजह से पंकज थापा अपने पूरे परिवार के साथ मुंबई आगए।

Sarabjit Singh Biography in Hindi

और मुंबई आने के बाद उन्होंने डांस में ही अपना करियर बनाने के बारे में सोच लिया था मुंबई आने से पहले पंकज थापा कई बार दार्जिलिंग के होटल में भी काम कर चुके हैं जब वह बच्चे थे तब उनका इच्छा था कि वह एक बहुत ही सफल डॉक्टर बने।

लेकिन आज के समय में सिर्फ डांस ही उनके जीवन में बच गया है डांस के अलावा और वह कुछ भी नहीं करते हैं पंकज थापा Dharmesh सर को अपना Ideal Dancer मानते हैं और उन्हीं की तरह वह अपने जीवन में आगे भी बढ़ना चाहते हैं।

Pankaj Thapa अपने करियर की शुरुआत ज़ी टीवी पर आने वाला डांस रिएलिटी शो डांस इंडिया डांस सीजन 5 से किया था। उस रियल्टी शो में पंकज थापा ने इतनी अच्छी प्रदर्शन करी थी जिसकी वजह से सभी लोगो के दिलों में बस गए थे।

इसके बाद पंकज थापा सोनी टीवी पर आने वाले डांस रियलिटी शो India’s Best Dancer में दिखे थेलेकिन दोस्तों इस शो में पंकज थापा कंटेस्टेंट बनकर नहीं बल्कि एक डांस गुरु बन कर आए थे इसमें पंकज थापा Subhranil Paul के Mentor बने थे।

Jannat Zubair Biography in Hindi

इस शो में इन दोनों की जोड़ी को लोगों के द्वारा इतना पसंद किया गया कि यह शो के अंत तक सब के दिलों में छाए रहे इसके बाद पंकज थापा रुके नहीं आगे बढ़ते गए और फिर से Super Dancer Chapter 4 में पंकज थापा डांस गुरु बनकर काम कर रहे हैं।

Real Name Pankaj Thapa
Nick NamePankaj
ProfessionDancer and Choreographer
Popular ForFor His Dance & Choreography
Date of Birth18 March 1994
Day Friday
Age27 Years (in 2021)
BirthplaceAssam, India
HometownAssam, India
Current AddressMumbai, Maharashtra, India
NationalityIndian
Language KnownHindi, Assamese
Educational QualificationGraduate
High SchoolNot Known
College NameNot Known
ReligionHinduism
CasteNot Known
Zodiac Sign/Star SignPisces
Blood GroupNot Known
Debut in TVTV Show – Dance India Dance Season 5 (Zee TV, 2015)

Pankaj Thapa Height, Weight, Body Measurements 

Pankaj Thapa की उम्र 27 साल हो चुके और पंकज थापा का मानना है कि अगर आप एक एथलीट है तो आपके लिए सबसे जरूरी है कि आपको अपने शरीर का जितना हो सके उतना ध्यान रखना है अच्छा खाना खाना है बाहर खाना बिल्कुल नहीं खाना और वायम भी करना है।

पंकज थापा के Dance Move में इतने सारे Stunt हो जाते हैं जिनसे उनकी एक्सरसाइज अपने आप हो जाती है लेकिन फिर भी इसके बावजूद पंकज थापा Exercise करते हैं अच्छा Diet लेते हैं। पंकज थापा ज्यादा मोटे नहीं है जिनकी वजह से उनको स्टंट करने में आसानी होती है।

Sardar Udham Singh Biography in Hindi

Pankaj Thapa एक डांसर के साथ-साथ एक बहुत ही अच्छे कोरियोग्राफर फिर भी हैं। पंकज थापा की जितनी भी स्टंट होते हैं वह काफी ज्यादा खतरनाक भी होते हैं वह बिना हार्ड ट्रेनिंग से Possible नहीं हो सकता है।

पंकज थापा अपने शरीर को तंदुरुस्त रखने के लिए तरह-तरह की एक्सरसाइज भी करते हैं और इसी के साथ आपको अपने शरीर को एकदम तंदुरुस्त रखते हैं ताकि वह मुश्किल से मुश्किल डांस स्टंट को कर सकें।

पंकज थापा की लंबाई 5 फिट 6 इंच है जो कि 170 सेंटीमीटर के बराबर होता है और इनके लंबाई के साथ-साथ इनका वजन भी काफी बेहतर है इनका वजन 59 Kg है। यह एक बहुत ही अच्छा Diet Maintenance करते हैं।

Height in Centimetre170 Cm
Height in Metre1.70 m
Height in FeetIn Feet: 5’6″ Feet
Weight in Kilogram59 Kg
Weight in lbs130 lbs
Body Measurement34-26-10
Eye ColorBrown
Hair ColorDark Brown

Pankaj Thapa Family Member & Relative

दोस्तों पंकज थापा का जन्म एक बहुत ही साधारण हिंदू परिवार में हुआ था उनके पूरे परिवार हिंदू धर्म को तो ज्यादा मानते हैं पंकज थापा के परिवार के बारे में अब तक किसी भी तरह की जानकारी हासिल नहीं हुई है। जैसे ही इनके बारे में कुछ भी जानकारी हमें मिलती है हम अपडेट कर देंगे।

लेकिन मैं आपको इतना बता दूं पंकज थापा अपने माल से बहुत ही ज्यादा Close है पंकज साफा अपने जीवन के हर एक समस्या को अपने मां के साथ मिलकर Discuss करते है और डांस इंडिया डांस में आने के बाद पंकज सपा ने इतना कहा था कि वह जो भी है अपनी मां की बदौलत है।

पंकज थापा का एक छोटा भाई है जिसका नाम प्रभात छापा है पंकज थापा का पूरा परिवार मुंबई, महाराष्ट्र में रहता है और मैं आपको एक बहुत ही मजेदार बात बताता हूं पंकज थापा का छोटा भाई प्रभात थापा भी एक बहुत ही बेहतरीन डांसर है।

Gangubai Kathiawadi Biography in Hindi

बात करें अगर पंकज थापा की गर्लफ्रेंड की तो अब तक इसके बारे में हमें किसी भी तरह का जनकारी ज्ञात नहीं है और पंकज थापा अब तक अविवाहित हैं और पंकज थापा का किसी से अफेयर भी नहीं है यह अभी सिर्फ अपने डांस पर फोकस कर रहे हैं और इसी में आगे बढ़ना चाहते हैं।

ParentsFather Name : Not KnownMother Name : Not Known
SiblingsBrother Name : Prabhat ThapaSister Name : Not Known
ChildrenSon : Not AvailableDaughter : Not Available
Wife NameNot Known
Girlfriend/AffairNot Known
Marital StatusUnmarried

Pankaj Thapa Net Worth Income & Salary

अगर बात करें हम पंकज थापा के कमाई के बारे में तो इनकी कमाई अब तक पूरी तरह से क्लियर नहीं हो पाई है लेकिन ऊपर ऊपर से अगर देखा जाए तो यह एक बहुत ही मशहूर डांसर और कोरियोग्राफर है जो कि अपने बेहतरीन Choreography से जाने जाते हैं।

यह बहुत सारे डांस रियल्टी सोच में डांस गुरु बन कर भाग लेते हैं तो अगर देखा जाए इनकी कमाई की तो यह हर एक एपिसोड का ₹30K से लेकर ₹45K तक Charge करते हैं।क्योंकि यह एक बहुत ही बड़ी डांसर है इसलिए इनकी कमाई पहले के मुकाबले काफी ज्यादा बढ़ गई है।

Also Read:- Vinesh Phogat Biography in Hindi

पंकज थापा की कमाने का सिर्फ एक ही जरिया है वह डांस और कोरियोग्राफी से यह जगह जगह अपना Workshop देख कर भी बहुत ही अच्छा पैसा कमाते हैं डांस नहीं इनके जीवन को पूरी तरह से बदल कर रख दिया है और पंकज थापा आने वाले समय में और भी तरक्की करेंगे।

TV Approximately He charges ₹30k to ₹45k Per Episode
Car CollectionNot Known
Total Net Worth₹14 Lakh (Approx, as in 2021)

Some Interesting Facts about Pankaj Thapa in Hindi

  • Pankaj Thapa का जन्म असम, भारत में हुआ है लेकिन यह अब मुंबई महाराष्ट्र में रहते हैं।
  • पंकज थापा ने अपने जीवन में आज तक कभी भी किसी भी तरह का नशीला पदार्थ का सेवन नहीं किया है।
  • पंकज थापा आज के समय में भारत के एक बहुत ही अच्छे डांसर और कोरियोग्राफर है।
  • शुरुआती दिनों में पंकज थापा दार्जिलिंग के होटलों में स्टाफ बनकर काफी समय तक काम भी किया था।
  • पंकज थापा अपने डांस करियर की शुरुआत बचपन में ही कर चुके थे लेकिन इनके जीवन में सबसे बड़ा खुशी का पल तब आया जब इन्होंने डांस इंडिया डांस सीजन 5 में हिस्सा लिया।
  • पंकज थापा सोनी टीवी पर आने वाला डांस रियल्टी शो सुपर डांसर चैप्टर 4 मैं भी गुरु बनकर काम कर चुके हैं।
  • पंकज थापा सुपर डांसर मैं कंटेस्टेंट परी तमांग के सुपर गुरु रह चुके हैं।
  • पंकज थापा ने अपने जीवन में बहुत ही बड़े बड़े अभिनेता और कोरियोग्राफर के साथ काम किया है।

Conclusion

आज हमने पंकज थापा के जीवन के बारे में पूरी जानकारी हासिल की दोस्तों हमारे भारत देश में ऐसे कई सारे लोग हैं जिन्होंने अपने कला से पूरी दुनिया में अपना और अपने परिवार का नाम रोशन किया है उन्ही सब में से एक नाम पंकज थापा का है।

मुझे पूरी उम्मीद है कि आपको मेरी इस आर्टिकल Pankaj Thapa Biography in Hindi में कुछ नई जानकारी मिली होगी। ऐसे और भी जानकारी जान ने के लिए आप हमारे वेबसाइट पर आ सकते है।