Nupur Sharma Ne Kya Kaha Tha | नूपुर शर्मा ने क्या कहा था?

आजकल टीवी पर आपने यह तो खबर सुनी होगी Nupur Sharma Ne Kya Kaha Tha नूपुर की टीवी पर डिबेट के दौरान कई सारी बातें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है दुनिया भर में उनके बयान को निंदा किया जा रहा है लोग उनके विरोध खराब हो रहे हैं उनके लिए बुरा भला बोल रहे हैं।

नूपुर शर्मा के विवाद पर कोई भी टिप्पणी करने से पहले उसके उसके खिलाफ स्टैंड लिया है बीजेपी लोगों के माने कर्नाटक में इस मुद्दे पर किसी भी बहस में बीजेपी के लोगो को कोई भी हिस्सा नहीं लेगा। नूपुर शर्मा ने अपने इस माया में ऐसा क्या कह दिया जिससे लोग उन पर विवाद करना शुरू कर दिया आज हम इस आर्टिकल में इसी के बारे में जानकारी जानेंगे।

इंटरनेट पर रोजाना लोग सर्च कर रहे हैं कि नूपुर शर्मा ने क्या कहा था उसके बारे में लोगों को जानना है तो मैं बता दूं कि 27 मई को एक टीवी चैनल पर हो रही डिबेट में नूपुर शर्मा शामिल थी डिबेट का मुद्दा था कि ज्ञानवापी और उसमें मिली विवाह व आकृति के ऊपर बहस चल रही थी लेकिन इस दौरान नूपुर शर्मा ने कथित तौर पर इस्लाम और पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ बुरा भला कह दिया।

जिसकी वजह से वह वीडियो सोशल मीडिया पर इस तरह वायरल हुआ कि मानव लोग नूपुर शर्मा के खिलाफ विवाद करना शुरू कर दिए और तो और बहुत सारे लोग नूपुर शर्मा के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी कर रहे हैं कई इस्लामिक देशों में भारत सरकार से जवाब मांगा है इसके बाद नूपुर शर्मा को भारतीय जनता पार्टी ने 5 जून को सस्पेंड कर दिया।

Nupur Sharma Ne Kya Kaha Tha

इंटरनेट पर मानव नूपुर शर्मा के बारे में इस तरह की बातें हो रही हैं बहुत सारे लोग नूपुर शर्मा के खिलाफ खड़े हो रहे हैं नूपुर शर्मा का एक बयान उन पर बहुत भारी पड़ गया है नूपुर शर्मा के इस डिबेट के कारण बहुत सारे लोगों में नफरत फैल रही है और बहुत सारे लोग नूपुर शर्मा को सस्पेंड करने की भी मांग कर रहे हैं दरअसल नूपुर शर्मा को सस्पेंड कर दिया गया है।

पैगंबर पर विवाहित बयान देने वाली नूपुर शर्मा से काफी सारी पूछताछ की जा रही है कोलकाता पुलिस ने नूपुर शर्मा को पूछताछ के लिए 20 जून को बुलाया था हम आपको यह बता दें कि भाजपा के प्रवक्ता के तौर पर नूपुर शर्मा को शुक्रवार 27 मई को एक न्यूज़ चैनल पर डिबेट में शामिल होने के लिए गई थी डिबेट के दौरान मुसलमान ने कुछ ऐसा कह दिया जिसकी वजह से बहुत सारे धर्म के लोग उन पर गुस्सा किए।

डिबेट के दौरान उन्होंने कहा था कि कुछ लोग हिंदू आस्था को लगातार मजाक उड़ा रहे हैं और अगर ऐसा चलता रहा तो आने वाले समय में लोग हिंदू आस्था पर भरोसा करना छोड़ देंगे और अगर ऐसा है तो वह भी दूसरों धर्म के मजाक उड़ाना शुरू कर देंगे इसके बाद कुछ इस्लामिक मान्यताओं की बात भी हुई और उस बहुत सारी बातें हुई जिनकी वजह से नूपुर शर्मा सभी को Troll कर रहे हैं।

विवाद क्या था?

मैं आपको बता दूं बहुत सारे लोग इंटरनेट पर एक ही सवाल बार-बार पूछ रहे हैं और वह यह है कि नूपुर शर्मा ने क्या कहा था विवाद क्या हुई थी तो मैं बता दूं नूपुर शर्मा की एक डिबेट के दौरान सोशल मीडिया पर मानो कहीं सारे लोग नाराज हो चुके हैं बहुत सारे लोग नूपुर शर्मा के खिलाफ खड़े हो रहे हैं नूपुर के इस डिबेट के दौरान कहीं गए कुछ ऐसी बातें हैं जिन पर लोग बहुत नाराज हो रहे हैं और दुनिया भर में उनके बयान की निंदा की जा रही है और लोग उन पर गुस्सा कर रहे हैं।

जिसके बाद 1 जून को महाराष्ट्र में उनके खिलाफ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के मामले में केस भी दर्ज किया गया है जो कि यह केस काफी लंबा चलने वाला है और नूपुर शर्मा ऊपर और भी केस आ सकते हैं और 2 जून को महाराष्ट्र में उनके खिलाफ दूसरा मामला भी दर्ज कर दिया गया है विवाद को बढ़ता देख बीजेपी के सरकार ने 5 जून को नूपुर शर्मा को पार्टी से बाहर भी निकाल दिया है।

Nupur Sharma कौन है?

अगर बात की जाए कि नूपुर शर्मा है कौन तो मैं बता दूं नूपुर शर्मा पैसे से एक वकील है और उन्होंने लंदन स्कूल ऑफ़ इकोनॉमिक्स में पढ़ाई की है उनके पास बहुत सारा ज्ञान है जिसकी वजह से वह लोगों का केस करती हैं और उन्हें इंसाफ दिलाते हैं नूपुर शर्मा काफी ज्यादा पढ़ी-लिखी हैं और उन्होंने बहुत बड़े-बड़े देशों में जाकर पढ़ाई की है।

साल 2010 में नूपुर शर्मा ने छात्र राजनीति से बीजेपी के युवा मोर्चा के राजनीति में हिस्सा लिया और राष्ट्रीय मीडिया पर प्रभारी की जिम्मेदारी भी संभाली थी। बीजेपी के दल से निकलने से पहले नूपुर शर्मा को बीजेपी की तेजतर्रार प्रवक्ता भी माना जाता था वह साल 2015 में एक केस को लेकर बहुत ज्यादा चर्चे में थी क्योंकि उन्होंने बीजेपी ने दिल्ली में उन्हें आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मैदान में उतारा था।

नूपुर शर्मा दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ के अध्यक्ष रूप में भी काफी ज्यादा चर्चा में रही थी और ऐसे ही वह बहुत सारे ऐसे जगह है जहां पर वह जा चुकी हैं और काफी ज्यादा चर्चा में रही हैं साल 2008 में ABVP से छात्रसंघ चुनाव जीतने वाली भी नूपुर शर्मा एकमात्र कैंडिडेट बन चुके हैं।

Nupur Sharma कितनी पढ़ी लिखी है?

जैसा कि मैंने आपको बताया नूपुर शर्मा ने अपनी पढ़ाई बाहर के देशों से पूरी की है और वह काफी ज्यादा पढ़ी लिखी है नूपुर की पैदाइश साल 25 अप्रैल 1985 के दिल्ली शहर में हुआ था नूपुर के पिताजी का नाम डॉक्टर विनय शर्मा है जो कि आमतौर पर एक डॉक्टर है नूपुर बचपन से ही पढ़ाई में काफी ज्यादा अच्छी रही है और नुपूर जैसे-जैसे बड़ी होती गईं उन्होंने वकील बनने का फैसला लिया।

और वह एक वकील बन गई और बहुत सारे ऐसे केस हैं जिन्हें वह लड़कर काफी सारी जीत हासिल की है लेकिन नूपुर शर्मा के एक बयान ने काफी ज्यादा विवाद खड़ा कर दिया है 5 जून को नूपुर शर्मा को सस्पेंड कर दिया गया है भारतीय जनता पार्टी से जिसकी वजह से नूपुर शर्मा काफी ज्यादा परेशान और दुखी है।

नूपुर शर्मा ने दिल्ली इंस्टिट्यूट के हिंदी कॉलेज से इकोनॉमिक्स में ग्रेजुएशन भी किया है इसके बाद दिल्ली यूनिवर्सिटी से ही उन्होंने LLB का कोर्स पूरा किया उसके बाद नूपुर ने लंदन स्कूल ऑफ़ इकोनॉमिक्स में दाखिला लिया और वहां से उन्होंने कानून के बारे में सीखा और कानून के बारे में जाना।

नूपुर शर्मा ने कानून में एलएलएन की डिग्री भी हासिल की उसके बाद उन्होंने बर्लिन में कॉनरैल एडेन्यूअर स्कूल ऑफ़ यंग पॉलिटिशियन से भी ग्रेजुएट डिग्री हासिल की और भारत लौटने के बाद वह वकील बन गई तो नूपुर शर्मा ने काफी ज्यादा पढ़ाई की है वह बहुत ही पढ़ाकू रही हैं लेकिन उनके एक भी बात नहीं सब खराब कर दिया जिसकी वजह से उन्हें सस्पेंड भी कर दिया गया है। 

कोर्ट से जुड़ा अपडेट क्या है?

दरअसल नूपुर शर्मा के खिलाफ दिल्ली में कोलकाता में बिहार से लेकर पुणे तक कई सारे मामले दर्ज कर दिया गया है नूपुर शर्मा के खिलाफ रोजाना कोई ना कोई केस दर्ज हो रहा है नूपुर शर्मा ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर मांग भी की थी कि उनके खिलाफ अलग-अलग राज्यों से जितने भी केस दर्ज हुए हैं उन सभी को एक जगह पर ट्रांसफर कर दिया जाए और उन्होंने दिल्ली शहर को चुना था।

कोर्ट ने नूपुर शर्मा के खिलाफ दर्ज सभी मामले को सीधा दिल्ली के हार हाई कोर्ट में ट्रांसफर करने का मामला को इंकार कर दिया है साथी साथ कोर्ट ने यह भी कहा है कि उन्हें टीवी पर आकर पूरे 23 के सामने माफी मांगने पड़ेगी और इसी बात पर खुद का कहना है कि उन्होंने इस पर शर्तों के साथ माफी मांग ली होगी वह भी तब जबकि उनके बयान पर लोगों को गुस्सा भड़क उठा था माफी मांगने के लिए अब बहुत ज्यादा देर हो चुकी है।

Conclusion on Nupur Sharma Ne Kya Kaha Tha

Nupur Sharma Ne Kya Kaha Tha दोस्तों मैंने आपको इस आर्टिकल में यह बताया है कि आखिरकार नूपुर शर्मा ने क्या कहा था नूपुर शर्मा पैसे से पक्की है और उन्होंने बड़े-बड़े देशों में जाकर अपने वकील की पढ़ाई पूरी की है इस आर्टिकल में हमने यह जाना कि आखिरकार ऐसी कौन सी बात थी जिसे नूपुर शर्मा ने अपने बयान के दौरान कर दिया और जिसकी वजह से वह बहुत ज्यादा चर्चे में आ गई थी मुझे उम्मीद है कि आपको मेरा ही आर्टिकल पसंद आया होगा।

"Hey, I’m Mangesh Kumar Bhardwaj, A Full Time Blogger , YouTuber, Affiliate Marketer and Founder of BloggingQnA.com and YouTube Channel. A guy from the crowded streets of India who loves to eat, both food and digital marketing. In the world of pop and rap, I listen to Ragni."

Leave a Comment