Movierulz एक प्रतिलिपि वेबसाइट है जहाँ लोग अपने मनपसंद hollywood movie , bollywood movie, telugu movie , tamil movie, hindi dubbed movie , bengali movie , marathi movie इत्यादि डाऊनलोड करते है वो भी बिल्कुल मुफ्त में लोग यहां से लेटेस्ट मूवी डाऊनलोड करते है।यह दुनिया का सबसे पुराना और प्रसिद्ध वेबसाइट है। 

इस वेबसाइट के माध्यम से हमलोग नया से नया फ़िल्म जो भी आये हुए है। उसे हम movierulz से डाऊनलोड कर सकते है। कभी कभी हम देखते है जो मूवी मार्केट मे आई भी नही वो भी इसमें लीक हो जाती है। लेकिन कभी कभी ऐसा होता है हमेशा नही मोवीरुलज़ न सिर्फ़ बॉलीवुड की मूवी लीक करती है बल्कि हॉलीवुड की मूवी भी लीक करती है।

इस वेबसाइट के माध्यम से हम सभी प्रकार के क्वालिटी वाली मूवी जैसे hd quality , higher hd quality , mp4 , 1080p, 720p , 480p , 300p, कॉमेडी ,एक्शन , drama,  रोमांटिक , साइंस based, फैमिली टाइप आदि तरह के मूवी को हम डाउनलोड कर सकते है।

Also Read:- Dvdrockers Telugu Movie Download in Hindi

आमलोग ज्यादा सिनेमा हॉल जाने के बजाय यहां से ही नई से नई मूवी देखने ज्यादा पसंद करते है।जब मूवी मुफ्त में उपलब्ध है इस वेबसाइट में तो लोग क्यों खर्च करना चाहंगे सिनेमा हॉल जाकर। लेकिन यह एक क्राइम है इस तरह मूवी को देखना सरकार की नजर में क्योंकि निर्देशक बहुत पैसा खर्च, अपना समय लगाकर कर मूवी को बनाते है ताकि आय का स्रोत हो। लेकिन वेबसाइट जैसे मोवीरुलज़ मूवीज चुराती है और आम जनता को मुफ्त में उपलब्ध कराती है जो कि  illegal है।

Movierulz क्या है?

Movierulz एक ऐसी वेबसाइट है जिसमें आपको अलग-अलग भाषाओं में फिल्मों को डाउनलोड करने का और उसे देखने का ऑप्शन दिया जाता है इस वेबसाइट पर आप अपने मनपसंद खेल मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं पर यहां से सिर्फ एक फिल्म में नहीं बल्कि अलग-अलग कंटेंट को भी डाउनलोड करके उसका आनंद उठा सकते हैं।

जितनी भी मूवीस वेबसाइट होती है जो सभी में यह उसे बहुत ही ज्यादा फायदेमंद होती है क्योंकि इसमें आपको बेवजह विज्ञापन नहीं दिखाना चाहिए सीधा आपके मूवी को डाउनलोड कर देता है और इसमें ऐसे बहुत सारे वायरस भी नहीं होते हैं जिसकी वजह से आपका स्मार्टफोन या फिर कंप्यूटर खराब होने के Chances ज्यादा होता है इसलिए इस साइट पर सभी लोग चलाना पसंद करते हैं।

चलिए हम देखते है कि ऐसी मूवी देखना कानूनन अपराध है या नहीं। बहुत सारे निर्देशक ऐसी वेबसाइट के खिलाफ है लेकिन हाल ही में bombay high कोर्ट ने यह साफ कर दिया है कि इस तरह डाऊनलोड कर मूवी देखना crime तो नही है। लेकिन निर्देशक को परेशानियों का सामना करना पड़ता है । और सरकार भी ऐसे वेबसाइट के खिलाफ कोई नियम नही बना पा रही है।

दोस्तों ऐसे में वेबसाइट को इस्तेमाल करना और उनके अंदर जितनी भी कांटेक्ट है उन सब का इस्तेमाल करना किसी भी तरीके का कोई भी गैरकानूनी बिल्कुल भी नहीं है आप इस वेबसाइट के कांटेक्ट को बहुत ही आसानी से संभाल कर सकते हैं देख सकते हैं परेशानी फिल्म के निर्देशक को आती है।

Related:- Bhavishya Batane Wala Khel Kya Hai

पर ऐसा इसलिए होता है कि जब भी कोई नई फिल्में थिएटर में आती है तो लोग वहां ना जाकर इन्हीं सारे वेबसाइट की मदद से मूवी को डाउनलोड कर लेते हैं और उसे देख लेते हैं जिसकी वजह से उन लोगों को नुकसान होता है इसी वजह से सबका कहना है कि वेबसाइट को बंद कर दिया जाए लेकिन अभी तक ऐसा कोई भी कानून नहीं बना है जिसके वजह से यह साबित हो सके कि इन सारी वेबसाइट को चलाना गलत है।

What is Bollywood movie? 

जो मूवी हमारे देश इंडिया में बनाई जाती है ऐसी मूवी को बोल चाल में बॉलीवुड मूवी कहते है। अब तक हमारे देश में लाखों मूवी बन चुकी है और जो हमारे भारत देश में बनाई जाती हैं हमारे भारत देश की जितने भी उन हार कलाकार हैं उन सब के द्वारा मूवी को बना जाता है उन्हें हम बॉलीवुड मूवी कहते हैं।

यह कभी भी दूसरे देशों में नहीं बनता है जैसे कि बाहर के देशों में जो फिल्में बनती हैं उन्हें कुछ और खा जाता है हमारे भारत देश में जितनी भी फिल्में बनाई जाती है उन सबको बॉलीवुड मूवीस कहा जाता है और कहीं ना कहीं यह कई सालों से चलता रहा है और हमारे बॉलीवुड इंडस्ट्री को लगभग 100 साल से भी ज्यादा का समय हो गया है।

और इसके बीच बॉलीवुड मूवी ने बहुत ही अच्छे अच्छे फिल्में हमें दिए हैं इसी वजह से हमें अपने जीवन में नई नई सीख सीखने को मिली है आप पहले की फिल्में अभी के फिल्में के मुकाबले काफी ज्यादा अच्छी हुआ करती थी लेकिन आज भी ऐसी फिल्में बनते हैं जो कि हमारे जीवन में एक सही मोड़ दिखाती हैं हमें कुछ नया सीखते है।

What is Hollywood movie? 

जैसा कि मैंने आपको ऊपर बताया कि भारत में जो भी फिल्में बनती हैं उन्हें हम बॉलीवुड कहते हैं उसी तरह हॉलीवुड मूवीस जैसे कि हमारे भारत देश के बाहर विदेशों में फिल्में बनाई जाती है उन्हें हॉलीवुड मूवीस कहते हैं ऐसी मूवी जो विदेशो में बनती है उसे हॉलीवुड मूवी कहते है।

Also Read:-2MovieRulz Hindi Movie Download in Hindi

आमतौर पर ऐसी मूवी जो कि विदेशों में बनती है और वहां के कलाकार निर्देशक के द्वारा बनाई जाती है उन्हें हम लोग हॉलीवुड मूवीस कहते हैं कभी भी वहां की मूवीस में हिंदी भाषा का इस्तेमाल नहीं किया जाता है क्योंकि विदेशों की राष्ट्र भाषा इंग्लिश होती है और हमारे भारत देश की राष्ट्रभाषा हिंदी होती है इसलिए बॉलीवुड मूवी हिंदी में होते है और बाहर को मूवीस इंग्लिश में होते है।

How to download movies through this website?

इस वेबसाइट के माध्यम से हम बड़ी आसानी से मूवी को डाऊनलोड कर सकते है। अगर हमे ये पता हो कि मूवी डाऊनलोड कैसे होते है। तो चलिये हम देखते है कैसे मूवी को डाऊनलोड किया जाता है। किसी भी मूवी को डाऊनलोड करने के लिए इस वेबसाइट के लिए एक vpn होते है जिसका फुल फॉर्म होता है virtual pirate network…यहां से मूवी को डाउनलोड करने के लिए कुछ स्टेप्स है जो की आपको बहुत ही ध्यान से Follow करना होगा।

  • सबसे पहले google खोलिये उसके बाद Movierulz को सर्च करके इसके लिंक में जाये। 
  • फिर आप इसके home page में जाइये फिर आप देखेंगे कि उसमें बहुत सारे movies के ऑप्शन आ रहे है इसमें आपको को भी फिल्म पसंद आ रहे हो उन पर आप क्लिक कीजिए।
  • वहां फ़िल्टर ऑप्शन की सहायता से आप मूवी की language और Quality को भी बड़े आसानी से बदल सकते है।
  • अब आप डाऊनलोड के ऑप्शन में क्लिक कर अपने पसंदीदा मूवी को बहुत ही आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं और उसे मुझे का आनंद उठा सकते हैं।

तो इस तरीके से आप अपने मनपसंद सेवकों डाउनलोड कर सकते हैं और उसका आनंद उठा सकते है इस वेबसाइट की सबसे खास बात यह है कि यहां पर आपको अलग-अलग भाषाओं में मूवी देखने को मिल जाता है आमतौर पर यह वेबसाइट तेलुगू मूवी को ज्यादा दिखाता है लेकिन यहां पर आप अपनी भाषा हिंदी में भी मूवीस को देख सकते हैं।

यहां पर जितने भी मूवीस आपको मिलते हैं वह सब मुक्त होते हैं जिसकी वजह से आप जितना चाहे उतना मूवी को यहां से देख सकते हैं इसके लिए आपको किसी भी तरह का कोई भी पैसा देने की जरूरत नहीं होती है और इस वेबसाइट पर बड़े-बड़े प्लेटफार्म की मूवीस आते हैं जैसे कि Netflix, Ullu, Amazon इत्यादि।

Movierulz में किस तरीके का मूवीस होता है

इस वेबसाइट फिल्म मूवी को डाउनलोड कैसे करना है वह तो हमने सीख लिया चलिए हम यह जानते हैं कि यहां पर हमें किस तरीके का मूवी उपलब्ध मिलता है क्योंकि ऐसे बहुत सारे लोग होते हैं जो कि सिर्फ फिल्में नहीं देखते हैं बल्कि वेब सीरीज कार्टून या फिर और भी तरीके का फिल्म देखना पसंद करते हैं।

Related:- MovieRulz App: Watch HD Bollywood, Hollywood Movies

तो इस विषय पर क्या सिर्फ हिंदी और तेलुगु मूवी है या फिर और भी कई तरीके के कांटेक्ट उपलब्ध है जिनका इस्तेमाल सभी लोग बहुत ही आसानी से कर सकते हैं तो मैं आपको बता दूं कि इस वेबसाइट में आपको तरह-तरह की कांटेक्ट देखने को मिलते हैं जिसका आनंद आप उठा सकते हैं।

  • Bollywood Movie  
  • Hollywood Movie  
  • New Bollywood Movie  
  • Bhojpuri Movie
  • South Movie  
  • TV Series  
  • Sport  
  • Family Show
  • South Hindi Dubbed  
  • Comedy Movie  
  • Tamil Movie  
  • Malayalam Movie
  • Panjabi Romance  
  • Old Movie  
  • Marathi Movie
  • Anime  
  • WWE  
  • Kids Movie  
  • Hollywood Dubbed Movie
  • Tamil Dubbed Movie  
  • Drama  
  • War  
  • Serial
  • Web Series  
  • Children  
  • Old Bollywood Movie  
  • Hollywood Hindi Dubbed Movie

Conclusion

Movierulz Bollywood and Hollywood Download in Hindi के इस आर्टिकल में मैंने आपको बहुत ही आसान भाषा में बताया है कि आप कैसे इस वेबसाइट का इस्तेमाल करके अपने मनपसंद मूवी को डाउनलोड कर सकते हैं और उसका मजा भी उठा सकते हैं। इस प्रकार ऊपर दिए जानकारी को फॉलो कर आप अपने पसंदीदा मूवी डाउनलोड कर उसका आनन्द घर बैठे ही ले सकते हैं।

Check this also:- Filmywap Movie Download in Hindi

जितनी भी मूवी के वेबसाइट होते हैं उनकी सबसे अच्छी बात यही होती है कि वह सारे बिल्कुल मुफ्त होते हैं जैसे कि कभी-कभी नई नई फिल्में बहुत महंगे महंगे प्लेटफार्म पर डाल दिया जाता है जिसको देखने के लिए हमें पैसा देना पड़ता है लेकिन इन सभी वेबसाइटों की मदद से हमें वह सारी नई नई फिल्में बिल्कुल मुफ्त में मिल जाता है उसकी वजह से हम उस मूवी को देख कर आनंद उठा पाते हैं।

Tamilrockers new link