हेलो दोस्तो! इस बात में कोई दो राय नहीं हैं की पिछले कुछ सालो से भारत में हॉलीवुड फिल्मो को देखने वालो की संख्या काफी बढ़ चुकी हैं। 

भारत में कई तरह की हॉलीवुड फिल्मे पसंद की जाती हैं और अगर बॉक्स ऑफीस के आकड़ो पर नजर डाली जाए तो भारत में सबसे अधिक हॉलीवुड की एक्शन और फिक्शन फिल्मो को पसंद किया जाता हैं। 

अगर आप भी हॉलीवुड फिल्मो को देखने का शौक रखते हो तो आपके पास उसके लिए Netflix, Amazon और Disney Plus  एक्सेस होना चाहिए।

लेकिन इनके लिए काफी पैसे लगते है तो ऐसे में कई लोग थर्ड पार्टी इलीगल एप्प्स का सहारा लेते हैं जिनमे से एक ‘MovieRulz App’ भी हैं, जिसके बारे में हम इस लेख में बात करेंगे।

MovieRulz App क्या हैं?

पिछले कुछ सालो से भारत में हॉलीवुड फिल्मो को देखने वाले लोगो की संख्या काफी बढ़ चुकी हैं। बॉक्स ऑफिस पर हॉलीवुड फिल्मे करोड़ो का बिजनेस करने लगी है और इसी को देखते हुए अमेरिकन प्रोडक्शन हाउस भी फिल्म को भारत में विभिन्न भाषाओ में रिलीज करते हैं। 

डिज्नी और मार्वल जैसे प्रोडक्शन हाउस अपनी फिल्मो को भारत में कई भाषाओ में रिलीज करते हैं। लेकिन अगर आपने कभी नोटिस किया हो तो बॉलीवुड फिल्मो के मुकाबले हॉलीवुड फिल्मो के लिए थियेटर में थोड़ा अधिक महंगा टिकट दिया जाता हैं।

Also Read:- Tamilrockers new link

ऐसे में जो लोग हॉलीवुड फिल्मो को थियेटर में देखने नहीं जा पाते वह उन्हें देखने के लिए स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म्स का उपयोग करते हैं लेकिन क्युकी Netflix, Disney Plus Hotstar और Amazon Prime Video जैसे प्लेटफार्म सब्सक्रिप्शन के भी अच्छे खासे पैसे लेते है।

तो ऐसे में जो लोग इन्हे अफोर्ड नहीं कर सकते या नहीं करना चाहते वह Piracy Platforms का सहारा लेकर फिल्मो को देखते हैं। भारत में कई पायरेसी प्लेटफॉर्म्स काम करते है जिनमे से एक MovieRulz App भी हैं।

MovieRulz भारत में एक लोकप्रिय नाम है। पहले यह एक वेबसाइट हुआ करती थी लेकिन वर्तमान केंद्र सरकार पायरेसी को हल्के में नहीं लेती जिसकी वजह से आये दिन पायरेसी वेबसाइट्स को बैन किया जाता हैं। 

MovieRulz भारत में सबसे अधिक विजिट की जाने वाली Piracy Website है जिस पर फिल्मे आदि कॉन्टेंट मुफ्त में उपलब्ध हैं लेकिन क्युकी वेबसाइट्स को अब लगातार बैन किया जा रहा है तो ऐसे में अब इसका एप्प लॉन्च कर दिया गया है जिसे MovieRulz App कहा जा रहा हैं।

MovieRulz App एक लोकप्रिय पायरेसी एप्प है जो वर्तमान में देश में लाखो लोगो के द्वारा उपयोग किया जाता हैं। यह एक ऐसा एप्प है जिस पर आप आसानी से मुख्य रूप से सभी हॉलीवुड फिल्मे, दुनिया भर की बॉलीवुड फिल्मे और काफी सारा टेलीविजन कॉन्टेंट जैसे की टेलीविजन शो, वेब सीरीज आदि भी देखी जा सकती है वो भी बिलकुल मुफ्त में।

Also Read:- Baarish ki Jaaye Real Story

यह भारत में वर्तमान में उपयोग किये जाने वाले सबसे बड़े पायरेसी एप्प्स में से एक हैं जिस पर कई तरह का हॉलीवुड कॉन्टेंट आसानी से देखा जा सकता हैं।

MovieRulz App पर क्या क्या देखा जा सकता है?

जैसा की हम आपको बता चुके है की MovieRulz भारत में सबसे अधिक देखे जाने वाले Piracy Apps में से एक हैं। MovieRulz App पर कई तरह का मनोरंजक कॉन्टेंट देखा जा सकता है। अगर बात की जाये MovieRulz पर कौन कौनसा कॉन्टेंट देखा जा सकता है तो वह कुछ इस प्रकार हैं:

1. Hollywood Movies:

जैसा की हम सभी देख सकते है की भारत में हॉलीवुड को लेकर रूचि लगातार बढ़ती जा रही है तो ऐसे में जो प्लेटफार्म हॉलीवुड कॉन्टेंट प्रोवाइड कर रहे हैं वह काफी तेजी से ग्रो भी हो रहे हैं। 

MovieRulz के बारे में सबसे खास बात यही है की यह  हॉलीवुड फिल्मो को लेकर लोकप्रिय हैं। MovieRulz पर आपको हर तरह की हॉलीवुड फिल्मे देखने को मिल जाएगी।

2. Bollywood Movies:

MovieRulz को वैसे तो हॉलीवुड फिल्मो के लिए जाना जाता है लेकिन कई तरह की अन्य फिल्मे भी एप्प पर उपलब्ध हैं जिससे की लोग आसानी से MovieRulz पर एक्टिव रह सके। 

यही कारण हैं कि वर्तमान समय मे MovieRulz App पर हॉलीवुड फिल्मो के साथ बॉलीवुड फिल्में भी उपलब्ध हैं। हर तरह की बॉलीवुड फिल्मे आपको इस एप्प पर मिल जाएगी।

3. TV Shows:

किसी समय मे मनोरंजन के लिए फ़िल्म इकलौता विकल्प होता था लेकिन आज के समय मे TV Shows भी मनोरंजन का एक बेहतरीन विकल्प बन चुका हैं। अगर आप TV Shows देखना पसंद करते हो तो बिना पैसे खर्च किये MovieRulz App पर TV Shows देख सकते हो।

Related:- Filmywap Movie Download in Hindi

4. Web Series:

पिछले कुछ सालों में वेब सीरीज का प्रचलन काफी ज्यादा बढ़ चुका हैं। अगर बात की जाए Web Series की तो Netflix, Amazon Prime और Hotstar जैसे प्लेटफार्म पर हर साल कई Web Series आती हैं। ऐसे में अगर आप Web Series देखना पसन्द करते हो तो MovieRulz App आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प हैं।

MovieRulz App Download कैसे करे?

MovieRulz App देश में सबसे अधिक उपयोग किये जाने वाले मूवी पायरेसी एप्प में से एक है लेकिन इसके बारे में एक बुरी बात यह है की यह आसानी से अन्य एप्प्स की तरह प्ले स्टोर से डाउनलोड नहीं किया जा सकता। 

Also Check:- Best 18+ Web Series Apps List in India

इस तरह के एप्प पायरेसी की वजह से प्ले स्टोर जैसे आधिकारिक प्लेटफार्म पर नहीं आ पाते। तो ऐसे में सवाल आता है की ‘MovieRulz App Download कैसे करे’? तो बता दे की इस एप्प को आसानी से इंटरनेट के द्वारा डाउनलोड किया जा सकता हैं, जिसके लिए निर्धारित प्रक्रिया कुछ इस प्रकार हैं:

• सबसे पहले गूगल पर जाये और MovieRulz App Download सर्च करे।

• अब रिजल्ट में आपको जो पहली वेबसाइट दिखेगी वह Movierulz की वेबसाइट होगी, उस पर क्लिक करे।

• इसके बाद आपके सामने MovieRulz App को डाउनलोड करने के लिए एक Download विकल्प दिखेगा, उस पर क्लिक करे

• इसके बाद आपके फ़ोन में एप्प डाउनलोड होने लग जायेगा।

इस एप्प को आपको अपने फ़ोन में इनस्टॉल कर लेना हैं।

इस तरह से आप अपने फ़ोन में एप्प को डाउनलोड करके इनस्टॉल कर सकते हैं। इस तरह से आप आसानी से MovieRulz App को डाउनलोड करके अपने फ़ोन में Install कर सकते हो। इसके बाद आप इस एप्प पर मुफ्त में फिल्मे और वेब सीरीज आदि एन्जॉय कर सकते हैं।

Note : Piracy पूरी तरह से इलीगल होती है और ना केवल Piracy करने वाला एक अपराधी होता है बल्कि साथ मे Pirated Content को देखने वाला भी एक अपराधी हैं। MovieRulz और इस तरह की वेबसाइट्स पूरी तरह से Pirated Content दिखाती है जिनसे दूर रहना ही बेहतर हैं। 

इस प्रकार की वेबसाइट से बचकर रहना चाहिए क्योंकि इस तरह की वेबसाइट का उपयोग करते हर पकड़े जाने पर जुर्माना भरना पड़ा सकता है और यहा तक कि जेल जाने की नौबत भी आ सकती है। तो ऐसे में इन वेबसाइट्स से बचकर रहे।

Conclusion

दोस्तों आज कल फिल्मे देखने का दौर चल रहा है और आज के समय में मनोरंजन के नाम पर काफी सारी बॉलीवुड, हॉलीवुड फिल्में आगया है जिससे आप देख सकते है आज हमने इस आर्टिकल MovieRulz App: Watch HD Bollywood, Hollywood Movies में सारी जानकारी जानी।

अगर आप भी फिल्में देखने के शौकीन है तोह आप इन वेबसाइट के जरिए अपनी मनपसंद मूवी या वेबसरीज देख सकते है में आपको बता दू यह से फिल्मे देखने के लिए आपको किसी भी तरह का Charge देना नही पड़ेगा आप काफी आसानी से इस वेबसाइट के जरिए मूवी डाउनलोड कर सकते है और देख भी सकते है।