Jio Phone Me WhatsApp Kaise Chalaye in Hindi 2020

नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग पर, आज हम आपको Jio Phone Me WhatsApp Kaise Chalaye के बारे में पूरी जानकारी देने वाले हैं. ताकि आप भी अपने Jio Phone Me WhatsApp चला सके. तो चलिए शुरुआत करते हैं हमारे आज के रोचक विषय के बारे में.

आपको तो पता है कि Jio Phone एक 4G फोन होने के साथ-साथ बहुत ही सस्ता फोन है. इसीलिए यह फोन हमें हर भारतीय के घर में मिल जाएगा. जिसमें कि हम 4G Net की मदद से Video Call, YouTube, Jio Cinema इत्यादि का इस्तेमाल कर सकते हैं.

लेकिन साथ ही साथ आज हम आपको यह बताएंगे कि आप अपने Jio Phone Me WhatsApp Kaise Chalaye. जो की बहुत ही आसान काम है, आपको बस हमारी आज की इस जानकारी को ध्यानपूर्वक पूरा पढ़ना है. तो आइए जानते हैं कि अपने जियो फोन में व्हाट्सएप कैसे चलाएं.

Jio Phone Me WhatsApp Kaise Chalaye

Jio Phone Me WhatsApp Kaise Chalaye

Jio Phone छोटे-मोटे फोन की तरह बहुत ही साधारण है, लेकिन इसमें आपको कई प्रकार के Advance Features देखने के लिए मिल जाते हैं. साथ में इस फोन में आप Facebook भी चला सकते हैं. इस फोन को हम छोटा Smartphone भी बोल सकते हैं.

दोस्तों अब हम आपको बताते हैं कि आप कैसे अपने Jio Phone Me WhatsApp चला सकते हैं. सबसे पहले तो आपको फोन में इंटरनेट को चालू करके Jiostore App में जाना होगा. यह ऐप आपको Jio Phone में पहले से ही मिलता है. जैसे की हमारे Android फोन में Playstore होता है, वैसे ही Jiophone में Jiostore होता है.

  • Jiostore में जाकर आपको WhatsApp को ढूंढना है और Download करना है. यदि आपके फोन में पहले से ही WhatsApp है, तो आप Jiostore में जाकर Update कर सकते हैं.
  • Download और Install करने के बाद अब आपको WhatsApp को खोलना है और अपना फोन नंबर डालना है.
  • जो भी फोन नंबर आप डालेंगे, उस नंबर पर एक OTP आएगा, जिसे व्हाट्सएप ऐप में डाल कर आप को Verify करना होगा. अब आप Jiophone में व्हाट्सएप का चला सकते हैं.

Jio Phone Me Kon Kon Se App Chal Sakte Hai

Jio Phone Me WhatsApp Kaise Chalaye in Hindi

दोस्तों अगर हम आज के समय की बात करें, तो ऐसे कई प्रकार के App है, जिनका उपयोग आप Jiophone में आसानी से कर सकते हैं. जैसे कि Facebook, Hotstar, WhatsApp, YouTube, JioCinema, Jio Saavn, Googled Map, JioMusic, JioTV, Browser इत्यादि.

हम आपको स्पष्ट करते हैं कि आने वाले समय में इनकी संख्या बहुत अधिक बढ़ने वाली है. के साथ कुछ समय पहले ही जियो फोन में Aarogya Setu App को भी ऐड किया गया था. जिसे कि अब तक करोड़ों लोग Jiophone से Download कर चुके हैं.

Also Read: How To Increase Instagram Followers in Hindi

Also Read: Google Sandbox Kya Hai in Hindi

तो दोस्तों इस तरह से आप अपने Jiophone में WhatsApp का इस्तेमाल कर सकते हैं. अब आप अपने व्हाट्सएप से दोस्तों या परिवार वालों को फोटो तथा वीडियो इत्यादि भेज सकते हैं और बात कर सकते हैं. साथ साथ किसी का Massages आने पर आपको फोन में Notification भी मिलता है.

जब Jiophone की शुरुआत हुई थी, तब इस फोन में आप WhatsApp Download नहीं कर सकते थे. लेकिन समय बीतते-बीतते और लोगों की जरूरत देखते हुए Jiophone ने अपने यूजर्स को Official अपने Jiostore में WhatsApp Download करने की अनुमति दे दी है.

साथ ही साथ आज के समय में आप Jiophone में WhatsApp, Voot, Facebook, YouTube और अन्य कई ऐप को आसानी से डाउनलोड व इस्तेमाल कर सकते हैं. इस फोन में यूजर को तकरीबन सभी प्रकार की सुविधाएं मिल जाती हैं.

Also Read: Blog Se Paise Kaise Kamaye

Conclusion

दोस्तों हम आशा करते हैं कि आपको आज का विषय Jio Phone Me WhatsApp Kaise Chalaye in Hindi बहुत अच्छा लगा होगा. जिसमें कि आप बहुत ही आसानी से अपने Jio Phone Me WhatsApp का उपयोग कर सकते हैं. शुरुआती दिनों में यह इतना आसान नहीं था. लेकिन लोगों की जरूरतों को देखते हुए आज के समय में सभी प्रकार के Official Apps Jiophone ने Available कर दिए हैं.

दोस्तों हम अपने Blog पर Blogging, Tech और Earn Money Online से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारियां लाते रहते हैं. जिसकी सहायता से आप भी घर बैठे ऑनलाइन पैसा कमा सकते हैं. जैसे कि लोग कमा रहे हैं. आप अपना प्यार ऐसे ही हमारे ऊपर बनाए रखें. एक बार फिर से हमारे आज के विषय में पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद.

2 thoughts on “Jio Phone Me WhatsApp Kaise Chalaye in Hindi 2020”

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap