Jannat Zubair Biography in Hindi | जन्नत जुबेर रहमानी का जीवन परिचय

हेलो दोस्तों! आज के इस आर्टिकल में हम Jannat Zubair Biography in Hindi के बारे में विस्तार रूप से जानेंगे जैसे की जन्नत जुबेर की Age कितनी है?Height कितनी है? उनका बॉयफ्रेंड कौन है? उनकी कमाई कितनी है यह सब आज हम इस आर्टिकल में जानेंगे।

आपने कभी ना कभी एक कहावत जरूर सुनी होगी कि उम्र सिर्फ एक नंबर है और जन्नत जुबेर इस कहावत में बिल्कुल फिट बैठती है तो उस तो जन्नत जुबेर की उम्र अभी काफी छोटी है लेकिन उन्होंने इतनी छोटी उम्र में ही बहुत ही बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है।

जन्नत जुबेर काफी कम उम्र से ही एक्टिंग करनी शुरू कर दी थी और कुछ ही समय में अपनी मेहनत से जन्नत जुबेर एक बहुत ही अच्छी एक्टर बन गई है और अपनी एक अलग पहचान इन्होंने बना लिया है।

Must Read:- Nishant Bhatt Biography in Hindi

कलर्स टीवी चैनल पर आने वाला शो फुलवा सीरियल में जन्नत जुबेर मेन किरदार में देखी गई थी और वहां से उन्होंने अपनी पहचान बनाई और अब तक जन्नत जुबेर ने काफी शोहरत भी हासिल कर ली है कुछ फिल्में और कुछ बड़ी-बड़ी म्यूजिक वीडियो में भी इन्होंने मेन किरदार काम किया है।

क्या आपको पता है?

जन्नत जुबैर गाना गाने की काफी शौकीन है और वह काफी कम उम्र से ही सिंगिंग और एक्टिंग में चली गई थी और वहां से उन्होंने एक्टिंग में अपना एक अलग पहचान बना लिया है और कुछ Shows में इन्होंने अपना Voice भी दिया है इनका निकनेम जानू भी है।

Jannat Zubair Biography in Hindi – Age, Height, Boyfriend, Net Worth, Family

Jannat Zubair Biography
नाम (Name)जन्नत जुबेर रहमानी
पेशा (Profession)अभिनय
निक नेम (Nick name)जानू
जन्मदिन (Birth Date)29 अगस्त 2002
जन्म स्थान (Birth Place)मुंबई
वर्तमान आवास (Present Residence)मुंबई
पिता का नाम (Father’s Name)जुबेर रहमानी
माता का नाम (Mother’s Name)नाज़नीन रामानी
भाई का नाम (Brother’s Name)अयान जुबेर रहमानी
रंग (Color)गोरा रंग
बालों का रंग (Hair Color)गहरा भूरा
आंखों का रंग (Eye Color)भूरा
धर्म (Religious)इस्लाम
राष्ट्रीयता (Nationality)भारतीय
स्कूल (School)ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल इन कांदिवली वेस्ट, मुंबई
शौक (Hobbies)डांसिंग, स्केटिंग, सिंगिंग, साइकिलिंग
टीवी डेब्यू (TV Debut)दिल मिल गए (2010)
डेब्यू फिल्म (Debut Film)आगाह-दी वार्निंग
टीवी शो (TV Show)फुलवा, काशी-अब ना रहे तेरा कागज कोरा, हार जीत, एक थी नायक, भारत का वीर पुत्र महाराणा प्रताप, मेरी आवाज ही पहचान है, सनी, तू आशिकी
वैवाहिक स्थिति (Marital Status)अविवाहित

जन्नत जुबेर रहमानी का जन्म, शिक्षा और परिवार – Birth, Education And Family

जैसा कि हम जानते हैं जन्नत जुबेर रहमानी एक बहुत ही बड़ी टीवी स्टार हैं इन्होंने बहुत ही कम उम्र से ही एक्टिंग करनी शुरू कर दी थी इनका जन्म मुंबई 29 अगस्त 2002 को हुआ था।

जन्नत जुबेर के पिताजी का नाम जुबेर रहमानी है और माताजी का नाज़नीन रहमानी है जन्नत जुबैर के घर में उनका एक छोटा भाई भी है उनका नाम आयाम जुबेर रहमानी है वह भी काफी कम उम्र से ही चाइल्ड आर्टिस्ट का काम कर चुके हैं।

Neha Bhasin Biography in Hindi

जन्नत आमतौर पर बहुत ही चंचल बड़ी बच्ची थी उनका बचपन बहुत ही चंचल भरा रहा है वह बचपन से ही डांस करना एक्टिंग करना उन्हें बहुत पसंद था उनकी पढ़ाई मुंबई कांदिवली वेस्ट में ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल से हुई है।

दोस्तों मैं बता दूं जन्नत अभी इतनी छोटी है कि उनकी पढ़ाई भी अभी पूरी तरह से Complete नहीं हुई है लेकिन जन्नत पढ़ाई में काफी अच्छी है और पढ़ाई के साथ साथी अपने एक्टिंग को भी उन्होंने बेहतर बनाया हुआ है जन्नत जुबेर मुंबई की रहने वाली हैं और उनकी राष्ट्रीयता भी भारतीय है।

जन्नत जुबेर रहमानी का व्यक्तित्व जीवन – Jannat  Zubair Personal Life

जन्नत जुबेर आज के समय में एक बहुत ही सफल एक्टर्स बन चुकी हैं उनके पास दौलत शोहरत पिया से लें लेकिन इसके बावजूद भी जन्नत खुद को जमीन से हमेशा जोड़ कर रखती हैं उनका हमेशा से यह कहना है कि जैसा व्यवहार आप अपने परिवार के साथ करते हैं वैसा ही सभी के साथ करें।

जन्नत जुबैर हमेशा खुश रहती है मुस्कुराते रहती हैं क्योंकि वह हर एक सेकंड को पूरी तरह से जीना चाहती हैं और वह अपने बड़े बुजुर्ग की काफी इज्जत करती हैं आमतौर पर जन्नत जुबैर इस एक्टिंग की दुनिया में सिर्फ अपने पिताजी की वजह से ही आई है।

जन्नत जुबेर के पिताजी जुबेर हमेशा यह चाहते थे कि उनके बच्चे बड़े होकर एक्टर बने और उनकी ख्वाहिश को जन्नत और उनके भाई आया ने दोनों ने पूरी की है दोनों काफी कम उम्र से ही एक अच्छे बतौर एक्टर बन चुके हैं।

जन्नत को साइकिल चलाना उसके ईटिंग करना डांस करना गाना गाना बहुत ज्यादा पसंद है उन्हें कभी भी खाली समय मिलता है वह इन सब कामों को करना शुरू कर देती है चंदन सुबह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं।

जन्नत जुबेर की उम्र वजन और हाइट – Jannat Zubair Age, Weight And Height 

जन्नत जुबेर की उम्र इस साल 20 हो चुकी है लेकिन इन्होंने बहुत कम उम्र से ही सफलता हासिल कर लिया है जन्नत ने अपने हुस्न से लोगों को दीवाना कर दिया है और यह अभिनेत्रियों को टक्कर भी देती है।

जन्नत जुबेर को अच्छा फिगर बनाने के लिए बहुत मेहनत करना पड़ता है जन्नत जुबेर की लंबाई करीबन 5 फुट 1 इंच है और वजन की बात करें तो इनका वजन तकरीबन 48 से 50 किलो है जन्नत जुबैर आमतौर पर लंबाई और वजन में परफेक्ट है।

Abhinav Bindra Biography in Hindi

वही अगर हम जन्नत जुबेर की Body Measurement की बात करें तो इनकी फिगर 32 – 26 – 34 इनसे इनके बालों तरंग काला है और इनकी आंखों का रंग भी काला है और आज के समय के जन्नत सबसे अच्छे मॉडल भी हैं।

लंबाई (Height)5 फुट 1 इंच, 155 सेंटीमीटर, 1.5 मीटर है
वजन (Weight)48 से 50 किलो के आस पास
फिगर साइज (Figure Size)32 – 26 – 34 इंस है
कमर का नाम (Waist Size)26 इंच
आंखों का रंग (Eye Color)काला
बालों का रंग (Hair Color)काला पूरा

जन्नत जुबेर रहमानी का करियर | Jannat Zubair Career in Hindi

जन्नत जुबेर रहमानी ने बहुत छोटी उम्र में ही अपने करियर को चुन लिया था वह बचपन से ही जाते थे की एक बहुत ही मस्त हूं और सफल एक्टर बने क्योंकि उन्होंने बनकर अपने पिता का सपना पूरा किया है।

दोस्तों मैं आपको बता दूं जन्नत जुबेर की उम्र सिर्फ 8 साल थी तब से उन्होंने एक्टिंग की शुरुआत कर दी थी 8 साल की उम्र में जन्नत ने “दिल मिल गए” सीरियल में तमन्ना का किरदार को बहुत ही बखूबी तौर पर निभाया था।

इसी सीरियल से जन्नत जुबैर ने अपने शुरुआत की थी और उन्होंने बहुत अच्छा भी काम किया था लेकिन इतने अच्छे काम करने के बावजूद उनको उस सीरियल से उतनी पहचान नहीं मिली इसके बाद फिर जन्नत जुबेर आगे बढ़ती गई।

और इसके बाद जन्नत जुबैर ने अंतरा, अलादीन चांद के पार चलो जैसे और भी सीरियल्स में लगातार काम करती गई इसके बाद उन्हें उनके काम को देखते हुए और भी बड़े बड़े प्रोजेक्ट मिलते गए जैसे कि उन्होंने साल 2010 में “काशी-अब ना रहे तेरा कागज कोरा” में काम किया।

Neeraj Chopra Biography in Hindi

इसके बाद साल 2010 से लेकर साल 2011 में “माटी की बन्नो” उसके बाद साल 2012 में “फुलवा” और उसी साल में “हार जीत” जैसे और भी बड़े-बड़े सीरियल की है जिसमें उन्हें बहुत ही अच्छा Response मिला और उनको “फुलवा” सीरियल से काफी अवॉर्ड्स भी मिले।

इसके बाद जन्नत जुबेर को एक अलग पहचान मिली एक अलग नाम मिला इसके बाद जन्नत जुबैर ने और भी अच्छे-अच्छे सीरियल्स में काम किया जैसे कि साल 2014 में एक सीरियल आई थी जिसका नाम “भारत का वीर पुत्र महाराणा प्रताप” क्योंकि बहुत चली थी उसमें जन्नत में छोटी भूमिकाएं भी निभाई थी।

इसके बाद साल 2015 में जन्नत जुबेर ने “महाकुंभ एक रहस्य” और “एक कहानी नाम के” सीरियल में भी काम किया था जन्नत में “शनि” सीरियल में एक बहुत ही सख्त किरदार पर भी नजर आई थी सीरियल में जन्नत जुबैर ने “शनि” से भी ज्यादा शक्तिशाली किरदार निभाया था।

इसके बाद “तू आशिकी” सीरियल आई जिसमें जन्नत जुबेर ने काफी अच्छा काम किया और इनके साथ रित्विक अरोरा, गौरी प्रधान तेजवानी, सचिन शर्मा और राहिल आसमानी भी साथ में बतौर एक्टर काम कर रहे हैं। इस Show को महेश भट्ट Produce कर रहे हैं।

जन्नत जुबेर न्यू सीरियल ही नहीं किया बल्कि उन्होंने साल 2011 में कुछ अच्छी मूवी में भी काम किया है जैसे कि “आगाह” और “लव का दी एंड” में भी बतौर एक्टर अनुभव काम कर लिया है

Vinesh Phogat Biography in Hindi

जन्नत जुबेर छोटे पर्दे पर तो स्टार्ट बनी है इसी के साथ-साथ उन्होंने अच्छी-अच्छी मूवी में भी काम किया है और कुछ बड़े बड़े ब्रांड्स के साथ भी इन्होंने काम किया है और आगे भी काम करते रहेंगे ऐसे कई सारे बड़े-बड़े ब्रांड्स है जिनके लिए जन्नत जुबेर काम करती हैं।

जन्नत जुबेर का यूट्यूब चैनल | Jannat Zubair YouTube Channel

जन्नत जुबैर सिर्फ टीवी सीरियल तक ही सीमित नहीं रही है जन्नत जुबेर का खुद का एक यूट्यूब चैनल भी है जिसमें वह ब्यूटी के बारे में अपने दर्शकों के साथ बातें शेयर करते हैं जन्नत का मानना है कि सुंदर दिखना भी बहुत जरूरी है इसलिए उन्होंने खुद का एक यूट्यूब चैनल खुला है जिसका नाम “कंपलीट स्टाइलिंग विद जन्नत जुबेर” है।

जन्नत जुबेर के बॉयफ्रेंड का नाम क्या है? Jannat Zubair Boyfriend/Husband Name

दोस्तों अब हम जानते हैं कि जन्नत जुबेर के जीवन में कोई हमसफ़र है या फिर नहीं वैसे तो बचपन से ही जन्नत जुबेर बहुत ही मेहनती बच्ची रही है उन्होंने अपने जीवन में बहुत मेहनत किया है बहुत बड़े सपने देखे हैं और उनको पूरा भी किया है।

आज जन्नत जुबेर एक बहुत ही बड़ी सुपरस्टार हैं और कई सारे टीवी सीरियल्स और फिल्मों में भी काम करके अपना एक अलग पहचान बनाया है लेकिन अब जन्नत जुबैर सिंगल नहीं है इन्होंने अपने जीवन में एक साथी को चुन लिया है जन्नत जुबेर के बॉयफ्रेंड का नाम मिस्टर फैजू है।

Also Read:- Savita Punia Biography in Hindi

इन दोनों ने एक साथ बहुत काम किया है और काफी बड़ी-बड़ी म्यूजिक वीडियो में इन्होंने ऐसा मेन लीड एक्टर काम किया है और आगे भी ऐसे काम करते रहेंगे और दोनों का साथ यूं ही बना रहेगा।

जन्नत जुबैर के बारे में कुछ मजेदार बातें | Interesting Facts of Jannat Zubair 

  • साल 2018 में जन्नत जुबेर की उम्र तकरीबन 15 साल थी तब उस साल उनकी एक टीवी सीरियल आई थी उसका नाम “तू आशिकी” था उस सीरियल में डायरेक्टर ने जन्नत जुबेर को अपने से दोगुना उम्र के एक्टर के साथ किसिंग सीन करने के लिए बोला था जिस पर जन्नत की फैमिली वालों को बहुत गुस्सा आया और प्रदूषण को इसके लिए डांट भी लगाई।
  • जन्नत जुबेर के भाषण का नाम नहीं सेव है लेकिन सोशल मीडिया के सामने अब तक इन्होंने एक दोस्त की तरह ही अपने रिश्ते को रखा है।
  • जन्नत जुबेर के सोशल मीडिया पर 16 Million से भी ज्यादा फॉलोअर्स है और उन्हें बहुत सारे लोग बहुत पसंद करते हैं
  • जन्नत जुबैर ने अब तक तकरीबन 5 फिल्मों में ऐसा एक्टर काम किया है जिसमें सबसे पहले आगाह द वार्निंग, लव का द एंड, तेज रफ्तार, व्हाट विल पीपल से और हिचकी मूवी में काम किया है।
  • जन्नत जुबैर की एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 2010 में एक बच्चे के किरदार से हुई थी और इन्होंने अपनी पहली सीरियल “दिल मिल गए” किया था।
  • साल 2018 में जन्नत जुबेर को कॉल्ड अवार्ड भी मिला था जो कि “तू आशिकी” टीवी सीरियल के लिए था उस सीरियल में जन्नत जुबैर ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया था और साल 2019 में जन्नत जुबेर का “Tik Tok” क्वीन के नाम से भी जाना गया था।

FAQ on Jannat Zubair Biography in Hindi 

Q1. जन्नत जुबेर एज कितनी पढ़ी लिखी है?

दोस्तों जन्नत जुबेर अपनी पढ़ाई मुंबई के बहुत ही मशहूर ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल इन कांदिवली वेस्ट से अपनी पढ़ाई पूरी की है और अभी भी उनकी पढ़ाई चल रही है।

Q2. जन्नत के भाई का नाम क्या है?

जन्नत जुबेर के भाई का नाम अयान जुबेर रहमानी है

Q3. जन्नत जुबेर का प्रेमी कौन है?

जन्नत जुबेर का प्रेमी मिस्टर फैजू है

Q4. जन्नत जुबेर का जन्म कब हुआ?

जन्नत जुबेर रामानी का जन्म 20 अगस्त 2002 को मुंबई में हुआ था।

Conclusion 

आजकल बच्चे की उम्र तय नहीं करती है कि बच्चा आगे चलकर कितना नाम कम आएगा उसकी मेहनत उसका लगन तय करता है कि वह कितना आगे जाएगा और वही लगन और मेहनत जन्नत जुबेर में है जिसकी वजह से आज उन्होंने इतनी बड़ी मुकाम हासिल कर ली है।

Lovlina Borgohain Biography in Hindi

आज हम Jannat Zubair Biography in Hindi के बारे में पूरा विस्तार रूप से जाने और आज हम इन के जीवनी के बारे में वह हर एक बात जाने जैसे की जन्नत जुबेर का जीवन, उनका करियर, उनका परिवार  सब जाने मुझे आशा है कि आपको इस आर्टिकल के माध्यम से थोड़ी इंफॉर्मेशन मिली होगी अगर हां तो इस पोस्ट को जरुर शेयर करें।

"Hey, I’m Mangesh Kumar Bhardwaj, A Full Time Blogger , YouTuber, Affiliate Marketer and Founder of BloggingQnA.com and YouTube Channel. A guy from the crowded streets of India who loves to eat, both food and digital marketing. In the world of pop and rap, I listen to Ragni."

Leave a Comment