Jaat Ko Kabu Kaise Kare | जाट को काबू कैसे करें?

(jaat ko kabu kaise kare) नमस्कार दोस्तो! अगर आपके हाथ मे स्मार्ट फोन है और साथ ही उसमें इंटरनेट कनेक्शन तो ऐसे कई Search Engine उपलब्ध है जो कि आपके हर सवाल का जवाब देने के लिए तैयार हैं, फिर चाहे वो पर्सनल हो य् प्रोफेशनल। या फिर कोई ऐसा सवाल जो आपके सिर का दर्द बन गया हो और आपको दिन पर दिन परेशान किए जा रहा हो।

ऐसा ही एक सवाल है कि जाट को काबू में कैसे करें। क्या आप भी इस सवाल का जवाब जानना चाहते हैं, जरा ठहरिए। हम आपको इस सवाल का जवाब देंगे लेकिन इसके पहले इस सवाल के कुछ महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा कर लेते हैं और इसी के साथ हम यह भी जानेंगे कि क्या सच में जात लोगों को काबू में किया जा सकता है।

जब से हमारे हाथ में इंटरनेट मिला है तब से हम गूगल पर कुछ भी सर्च करते हैं और उसके बारे में जानना चाहते हैं और इसी तरह आए दिन हजारों सवाल गूगल पर पूछे जाते हैं लेकिन उसका जवाब नहीं मिलता है और आज के समय एक ऐसा सवाल है जो कि बहुत ज्यादा पूछा जा रहा है और वह यह है कि जाट को काबू कैसे करें।

अगर आपका भी इसी सवाल है तो मैं आपको इस आर्टिकल में इसके बारे में पूरी जानकारी दूंगा और वह सारी जानकारी आपको जरूर सुनी चाहिए ताकि आपको भी पता चले कि आप से सवाल पूछ रहे हो क्या वाकई उसमें जवाब है या फिर नहीं आए दोस्तों जानते है।

Jaat Ko Kabu Kaise Kare ऐसा सवाल क्यूँ?

जब भी कोई सवाल हमारे मन में आता है तो उसके पीछे कोई न कोई वजह जरूर होती है। जाट को बस में करने की बात आपके मन में आई है तो इसके पीछे भी कोई तो कारण जरूर है और जैसा कि हम जानते हैं कि 4 लोग कभी भी झुकते नहीं है किसी के सामने रुकते नहीं है वह सीना तान कर आगे बढ़ते हैं आज 2 दिन से लोग डरते हैं तो इसके बाद भी ऐसे सवाल क्यों पूछा जा रहा है।

शुरुआत से ही जाटों का प्रभुत्व चारों ओर बना हुआ है। ये बड़े धनी हुआ करते थे और अपने कइयों को गुलाम बना कर रखते हैं। जो इनके नीचे काम करते हैं वे इन जाटों को खिलाफ कुछ बोल तो पाते नही तो इन्हें काबू में करने की बात ही सोचते हैं।

Also Read:- 1 Inch Me Kitne Sut Hote Hai

सवाल अगर जाट को काबू में करना है तो कहीं ना कहीं वह नहीं हो सकता क्योंकि जाट बहुत ताकतवर होते हैं वह अपनी मेहनत का खाते हैं उन को काबू में करना बहुत मुश्किल हो जाता है लेकिन मैं आपको आज किस आर्टिकल में कुछ ऐसे तरीके बताऊंगा जिससे कि आप जाट को अपने ख्वाबों में तो नहीं लेकिन उनसे अपना काम करवा सकते हो उनके दिल में अपने लिए जगह बना सकते हैं।

अगर एक बार उनके दिल में आपने अपने लिए जगह बना लिया है तो जाट को आप काबू में भी कर लोगे यह इतना मुश्किल भी नहीं होगा लेकिन आपको पहले समझना होगा आपको पहले सीखना होगा और मैं जो जो की तरीका आपको बताऊंगा वह सब आपको पूरा अंत तक पढ़ना होगा नहीं तो जाट को आपका वह भी नहीं कर पाएंगे और उल्टे आप पर चार्ट गुस्सा हो जाएंगे इसलिए इस अटकल को पूरा पढ़ें 

जाट को काबू में करना सही है या गलत

दूसरा बिंदु यह है कि किसी को बस में करना कितना सही है। तो इस बात पर तो बस यही कहा जा सकता है कि हम आजाद देश के आज़ाद नागरिक हैं। हमारा सविंधान हमे स्वतंत्रता के साथ रहने की इजाजत देता है। ऐसे में जाट तो क्या किसी भी जाति को बस में करना हमारे देश मे तो संभव ही नही है।

किसी को भी काबू में करना कहीं ना कहीं गलत होता है क्योंकि हम सभी जानते हैं हमारा देश एक आजाद देश है हमारे देश को आजादी मिले 70 साल से ज्यादा हो गया है और आज के जमाने में सभी लोग आजादी से जीना चाहते हैं अपना जीवन व्यतीत करना चाहते हैं और इसके बीच में आप अगर किसी को काबू करने की सोच रहे हो।

तो कहीं ना कहीं यह आपके लिए और हमारे लिए सबके लिए गलत बात है आप किसी को काबू मिला ना करें और जाटों को काबू में करना आसान नहीं है क्योंकि जाट किसी से डरते नहीं है सीना तान कर वह चलते हैं तो उन्हें काबू में करना थोड़ा मुश्किल हो सकता है लेकिन यह नामुमकिन बिल्कुल नहीं है अगर आप चाहे तो आप जाट को भी काबू में कर सकते हैं।

जाट को काबू में करने के तरीके

आइए तो सबसे पहले हम जानते हैं कि जाट लोगों को काबू में कैसे करें और वह तरीका क्या है जिन तरीके से जाट लोग कामों में हो सकते हैं तो मैं आपको पहले बता देना चाहता हूं कि कभी भी किसी को भी काबू में ना करें क्योंकि यह कहीं ना कहीं इंसानियत के खिलाफ हो जाता है क्योंकि हर एक इंसान को आजादी से जीने का पूरा पूरा हक है तो आप किसी को काबू ना करें।

  • लेकिन फिर भी आप किसी को काबू में करना चाहते हैं आप 4 लोगों को काबू में करना चाहते हैं तो मैंने आपको कुछ ऐसे तरीके बताएं किन तरीकों को अगर आप एकदम सही से करते हो तो जाट लोगों के दिल में आप अपने लिए जगह बना लोगे और कहीं ना कहीं आप उनको काबू भी कर लोगे।
  • सबसे पहले अगर आपको जाट लोगों को काबू में करना है तो कभी भी उनसे पंगे न ले और कभी भी उनसे बहस ना करें क्योंकि अगर आपने उनसे बहस कर लिया तो वह गुस्सा हो जाएंगे और वह आपके काबू में बिल्कुल भी नहीं होंगे।
  • जाट लोग हर छोटी बात पर गुस्सा कर लेते हैं इसलिए अगर जाट गुस्सा हो जाए तो आप उसे मैं चुप हो जाए नहीं तो इससे जाट लोग और गुस्सा हो सकते हैं और आप उनको काम हो नहीं कर पाओगे।
  • अगर चार्ट लोग आपको परेशान करते हैं या फिर किसी भी तरह से आप से बदतमीजी करते हैं तो आप इस बात को छुपाए ना आप इसे अपने बड़े बुजुर्ग को बताएं कि यह बहुत जरूरी है।
  • और अगर आपने बात को छुपाया तो कहीं ना कहीं आप जाट को काबू में नहीं कर पाओगे बल्कि जाट आप को काबू में कर लेगा इससे आपके परेशानी और बढ़ सकती है इसलिए उसके बारे में आवाज उठाएं बात करें।
  • और कभी-कभी ऐसा होता है कि कोई चार्ट ऐसा हो जाता है जो हमारे पीछे पड़ जाता है तो अगर आप उससे परेशान हैं तो आप जाट से पीछा छुड़ा सकते हैं आप उसकी कंप्लेंट कर सकते हैं जिसकी वजह से वह आपके पीछे कभी भी नहीं आएगा।
  • और कहीं ना कहीं इस तरीके से आप चार्ट को अपने काबू में कर लेंगे यह थोड़ा मुश्किल तरीका है लेकिन कहीं ना कहीं यह आपको बहुत काम आएगा लेकिन मैं आपको एक और बात बताना चाहता हूं की यह जो तरीका मैंने आपको बताया वह सिर्फ बुरे जाट लोगों के लिए है क्योंकि सारे चार्ट लोग एक जैसे नहीं होते हैं वैसे बहुत अच्छे होते हैं तो कुछ बुरे होते हैं तो जो आपके साथ गलत करते हैं उनमें यह तरीका अपनाएं और उन्हें अपने काबू में करें।

क्या जाट को बस में किया जा सकता है?

अब बारी सबसे महत्वपूर्ण बिंदु की। क्या जाट बस में हो सकते है। तो जब हमारा संविधान ही इस बात की इजाजत नही देता तो जाट क्या आप किसी भी जाति को अपने बस में नहीं कर सकते। और बात जब जाट जैसे लोगो की हो तो ऐसा सोचना भी अपने आप मे एक बहुत बड़ी बात है जो कि मुमकिन तो है ही नही।

Also Read:- Meaning of Chapri in Hindi 

तो ऐसे में किसी को भी अपने काबू में करने की बात सोचना भी बंद कर दे और जियो और जीने दो की विधि अपना कर अच्छे से रहें। और जाटों को भी चाहिए कि अपने नीचे काम करने वालों को अपना गुलाम न समझ कर उनसे इंसानियत का भाव रखें जिनसे उन्हें ऐसे सवालों का जवाब न तलाश करना पड़े।

और दोस्तों हमें कभी भी किसी को भी काम भी नहीं करना चाहिए क्योंकि हर एक इंसान को आजादी से जीने का पूरा पूरा हक है तो हमें कभी भी किसी को काबू में नहीं करना चाहिए अगर आप भी इस सवाल का जवाब ढूंढ रहे हैं तो मैंने तो ऊपर आपको तरीका बता दिया है लेकिन फिर भी आप किसी को काबू में ना करें यह कहीं ना कहीं गलत बात हो जाती है।

Conclusion on Jaat Ko Kabu Kaise Kare

अंत मे हम आपसे बस यही कहना चाहेंगे कि हम एक स्वतंत्र देश के नागरिक हैं जहां कोई किसी को अपने काबू में नही रख सकता। और बात अगर जाति या किसी खास वर्ग की आ जाए तो फिर ऐसा सोचना भी गलत है। सभी आपस मे हंसी खुसी के साथ रहें और आज़ाद रहे। फिर चाहे वह किसी भी जाति वर्ग कुल या खानदान का क्यों न हो। 

हमने इस अंक में आपके प्रश्न को सही तरह से समझने और इसके उत्तर को आपके सामने रखने का प्रयास किया है, साथ ही ऐसे सवालों के अस्तित्व को टटोला है। उम्मीद है हमारा यह प्रयास आपको पसंद आया होगा।

"Hey, I’m Mangesh Kumar Bhardwaj, A Full Time Blogger , YouTuber, Affiliate Marketer and Founder of BloggingQnA.com and YouTube Channel. A guy from the crowded streets of India who loves to eat, both food and digital marketing. In the world of pop and rap, I listen to Ragni."

Leave a Comment