10 Best ilLegal Android Apps in Hindi 2022

(ilLegal Android Apps in Hindi) नमस्कार दोस्तों! App बनाने वाली कंपनियां अपने उपभोक्ताओं की आवश्यकता के अनुसार अच्छे Apps बनाती है। इसके लिए वे Google Play Store द्वारा बनाई गई Policies और Guidelines को भी ध्यान में रखती हैं। वहीं दूसरी ओर कुछ ऐसी भी कंपनियां है जो Content की नकल कर Policies के बिपरीत जाकर भी Apps बनाती हैं।

Google Play Store इन सब पर कड़ी नजर रखता है और ऐसे किसी भी App के पता चलने पर उन्हें तुरंत बंद कर देता है। अतार्थ आप Google Play Store से उसे Download नही कर सकते। हम यहां आज आपको ऐसे ही कुछ Illegal Apps के बारे में बताने जा रहे हैं। हमारे देश में जितने भी एप्लीकेशन है वह सब कहीं ना कहीं सरकार के द्वारा परमिशन दिया गया है।

इसकी वजह से लोग बड़े ही आसानी से उन एप्लीकेशन को गूगल स्टोर से डाउनलोड कर लेते हैं और उस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करता है लेकिन हमारे देश में ऐसे बहुत सारे एप्लीकेशन है जो कि सरकार उस सब कृष्ण की मान्यता नहीं देती है लेकिन फिर भी लोग उस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करते हैं इसीलिए मैंने सोचा क्यों ना मैं आपको इस आर्टिकल में सारे Illegal एप्लीकेशन के बारे में जानकारी दू।

जिसके बारे में आपको जानकारी होना बहुत जरूरी है इसलिए आज का ये आर्टिकल आप लोगों के लिए है दोस्तों अगर आप 10 Best Illegal Android Apps के बारे में जानकारी ढूंढ रहे हैं और आपको इसके बारे में जानकारी नहीं मिल रही है तो आज का ही आर्टिकल आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण होने वाला है इसलिए इस आर्टिकल को पूरा अंत तक जरूर पढ़ें।

Best Illegal Android Apps in India 

दोस्तों इंटरनेट पर हमें बहुत सारे एप्लीकेशन मिलते हैं जिसका इस्तेमाल हम अपने रोजाना के कामों के लिए करते हैं जैसे कि हमें गाना सुनना हो हमें अपना पोस्ट डालना हो या फिर कुछ भी करना हो उसके लिए हम कोई ना कोई एप्लीकेशन का इस्तेमाल करते हैं और नए नए एप्लीकेशन हमारे लिए बड़े काम के होते हैं।

यह सारे एप्लीकेशन हमें गूगल प्ले स्टोर पर बड़े ही आसानी से मिल जाता है जिसे हम मुफ्त में डाउनलोड करके उस का आनंद उठाते हैं लेकिन उसको क्या आपको पता है कि इंटरनेट पर ऐसे भी एप्लीकेशन मौजूद है जो की पूरी तरह से Illegal माने गए हैं अब ऐसा क्यों है यह नहीं पता इसलिए आज का ही आर्टिकल आप सभी लोगों के लिए है।

क्योंकि आज के इस आर्टिकल में हमें जानेंगे वो सारे इलीगल एप्लीकेशन के बारे में जिसका इस्तेमाल अब बिल्कुल भी नहीं किया जाता है उस एप्लीकेशन को हमेशा के लिए बंद कर दिया गया है तो ऐसा क्या खास बात थी उन सारे एप्लीकेशन में जिसे सरकार के द्वारा हमेशा हमेशा के लिए बंद कर दिया गया तो आइए जानते हैं।

1. Sarahah Messaging App

Sarahah एक Simple Messaging App है जो 2016 के आखिर में लाया गया था। जिसने बड़ी जल्दी ही ख्याति प्ग ली थी क्योंकि इस App से आप किसी को भी बिना अपनी पहचान बताए मैसेज भेज सकते थे।

लेकिन जल्दी ही इस App की Popularity नीचे चली गई और Google ने भी इसे Play Store पर बैन कर दिया। जैसे ही इस एप्लीकेशन पूरी तरह से बर्बाद हो गई उसके बाद इस एप्लीकेशन को किसी ने भी इस्तेमाल नहीं किया जिसकी वजह से इस एप्लीकेशन का कोई अता-पता नहीं बचा था।

2. Show Box

यह App अपने उपभोक्ताओं को अपने Android Phone पर सीधे TV Shows और Movies दिखाता है जिसके लिए आपको किसी शुल्क की भी आवश्यकता नही होती है। लेकिन इस App ने इन्हें दिखाने के लिए किसी प्रकार की Permission नही ली थी साथ ही यह आपके पर्सनल डाटा की भी चोरी कर सकता है, इसलिए इसे Illegal कह गूगल ने इसे बैन कर दिया।

3. Aptoide

यह App एक App Store की तरह काम करता है जो कि Illegal है और Google Play Store पर प्रतिबंधित है। अगर आप इसे Install करते हैं तो आपको यहां पर कई सारे Apps को डाउनलोड करने के विकल्प मिल जाते है। लेकिन हम आपको ऐसे किसी भी App के उपयोग से दूर ही रहने को कहेंगे।

4. Girls Around Me

यह App गूगल के AIP Policy के विपरीत है। यह App आपके लोकेशन को इस्तेमाल करके लोगों के Facebook के पोस्ट्स के जरिए Connect करके उनसे बातचीत कर सकते थे। लेकिन यह बिल्कुल भी सही नही है, इसलिए Google ने इसे बैन कर दिया। ऐसे बहुत सारे एप्लीकेशन को बनाया गया था लेकिन यह एप्लीकेशन उन सभी एप्लीकेशनओं में सबसे सबसे ज्यादा खराब था।

इसी वजह से इस एप्लीकेशन को हमेशा के लिए बंद कर दिया गया जिसकी वजह से बहुत सारे लोगों ने इस एप्लीकेशन को इस्तेमाल करना हमेशा के लिए बंद कर दिया जिन लोगों ने भी इस एप्लीकेशन को इस्तेमाल किया वह सब इसे हमेशा हमेशा के लिए बैन कर दिए थे।

5. AndroDumperr

इस App के जरिए आप किसी भी Wifi के पासवर्ड को Hack कर सकते हैं। इसे आप तब इस्तेमाल कर सकते है जब सही Wifi Router से Connected हों और उसके नजदीक भी। तो जिस समय यह एप्लीकेशन आया उस समय लोगों ने इसका जमकर इस्तेमाल किया लेकिन धीरे-धीरे इस एप्लीकेशन को लोगों ने खराब एप्लीकेशन कहने लगे जिसके वजह से इसकी पापुलैरिटी धीरे धीरे कम हो गई।

6. CreeHack

यह App आपको फ्री में In-app Purchase करने की छूट देता है। आपको बस इसे Activate करने की जरूरत है उसके बाद आप जो चाहें यहाँ पा सकते है। ये भी एप्लीकेशन Illegal एप्लीकेशन में आता है इसलिए अगर आप इस एप्लिकेशन का इस्तेमाल अभी भी करते हैं तो मेरे हिसाब से आप इसका इस्तेमाल ना करें क्योंकि जो एप्लीकेशन आपको गूगल प्लेस्टोर पर मिलता है वह आपके लिए बहुत ही बेहतर साबित होता है।

7. Terrarium TV

यह भी Netflix के जैसा ही एक App है जहाँ TV Shows और Movies को देखने के साथ साथ डाउनलोड भी कर सकते हैं। इस एप्लीकेशन में आपको बहुत तरह के कॉन्टेंट देखने को मिलते हैं जहां से आप मूवीस का मजा भी उठा सकते हैं और उसे डाउनलोड भी कर सकते हैं यह बिल्कुल OTT प्लेटफार्म की तरह काम करता है।

8. Secret SMS Replicator

इस App के जरिए आप किसी दूसरे के मोबाइल में भेजे जाने वाले मैसेज को अपने मोबाइल पर भी Read कर सकते हैं। जब यह एप्लीकेशन मार्केट में आया था तभी एप्लीकेशन बहुत ज्यादा चलने वाला एप्लीकेशन बन गया था क्योंकि हमारे दुनिया में ऐसे बहुत सारे लोग हैं जिन्हें अपनों से नहीं दूसरों से ज्यादा मतलब होता है इसलिए लोग चाहते थे कि दूसरे के मोबाइल में जो मैसेज आता है उसे हम कैसे पढ़ ले।

आर यू एप्लीकेशन इस समस्या का समाधान निकलता था इस एप्लीकेशन की मदद से आप किसी भी दूसरे के फोन में जो भी मैसेज आता है वह सब आप बड़े ही आसानी से पढ़ सकते हैं मैं आपको बता दूं यह करना बहुत गलत बात है क्योंकि आप किसी की प्राइवेसी में घुसकर किसी का मैसेज नहीं पढ़ सकते हैं यह बहुत गलत बात है इसलिए इस एप्लीकेशन को 10 Best Illegal Android Apps के नंबर में डाला गया।

9. Royal Likes – Unlimited Instagram Likes

हम सभी इंस्टाग्राम पर अपने फोटोज और वीडिओज़ को पोस्ट करते ही रहते है। लेकिन अगर आपको इनपर अधिक Likes चाहिए तो आप Royal Likes का इस्तेमाल कर सकते हैं। जैसा कि हम सब जानते हैं कि इंस्टाग्राम पर लोग फोटोस और पोस्ट डालते हैं और वहां से बहुत साल लाइक्स पाते हैं तो अगर आप भी इंस्टाग्राम पर वीडियोस और फोटोस डालते हैं और आपको लाइक नहीं मिलते है।

तो आप इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर सकते हैं इस एप्लीकेशन की मदद से आप जितने चाहे उतने लाइक्स पा सकते हैं अपनी किसी भी पोस्ट पर जिसकी वजह से आप मशहूर भी बन सकते हैं लेकिन यहां से आपको सिर्फ छोटे लाइक्स मिलेंगे कमेंट एक भी नहीं मिलेगा सिर्फ लाइक होगा तो मैं तो यही कहूंगा कि आप अपनी मेहनत से अपने लाइक्स पाए ताकि आप मशहूर हो और इस जगराम से अच्छा खासा पैसा भी कमा पाऊं।

10. Lucky Patcher

यह भी CreeHack के जैसा ही एक App है, जिसकी सहायता से आप उन App को भी फ्री में पा सकते है जिनके लिए आम तौर पर पेमेंट की जरूरत हो। यह भी एप्लीकेशन बहुत पुरानी है इस एप्लीकेशन को बहुत लोगों ने सवाल किया है क्योंकि इस एप्लीकेशन की मदद से हम वह सारे एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर सकते हैं जिसको इस्तेमाल करने के लिए हमें पैसे देने की जरूरत पड़ती है।

और आमतौर पर बहुत सारे लोगों के पास इतना पैसा नहीं होता है कि वह एप्लीकेशन को इस्तेमाल करने के लिए पैसा खर्च करें लेकिन उन्हें एप्लीकेशन भी स्माल करना होता है जिसकी वजह से वह लोग इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करते हैं जिसकी मदद से वह जिस भी एप्लीकेशन का इस्तेमाल करना चाहते हैं बड़े ही आसानी से इस्तेमाल कर पा जाते हैं वह भी बिल्कुल मुफ्त में इसलिए यह एप्लीकेशन इलीगल में आता है।

Conclusion On Best IlLegal Android Apps

ये सभी Apps गैरकानूनी है जिनसे दूर ही रहना अच्छा है क्योंकि ये आपके पर्सनल डेटा की चोरी कर उनका गलत इस्तेमाल कर सकते हैं। 10 Best Illegal Android Apps के बारे में मैंने आपको सारी जानकारी आर्टिकल के माध्यम से दे दिए मेरे यह मानना है कि आप इन सारे एप्लीकेशन उसे दूर हे इनका इस्तेमाल बिल्कुल भी ना करे क्योंकि यह सारे एप्लीकेशन हमेशा के लिए बंद कर दिए गए हैं।

लेकिन साडे एप्लीकेशनओं को बंद नहीं किया गया है इसलिए अगर आप इनमे इनमे से किसी का भी इस्तेमाल करते हैं तो वहां पर आपके सारे पर्सनल डिटेल जैसे कि आप कहां के रहने वाले हो आपका नाम क्या है आप के मोबाइल नंबर क्या है वह वह सब वह सारे एप्लीकेशन सेव कर लेंगे जिसके वजह से आगे चलकर आपको परेशानियों का सामना भी करना पड़ सकता है मुझे पूरी उम्मीद है कि आपको मेरा ही आर्टिकल अच्छा लगा होगा।

"Hey, I’m Mangesh Kumar Bhardwaj, A Full Time Blogger , YouTuber, Affiliate Marketer and Founder of BloggingQnA.com and YouTube Channel. A guy from the crowded streets of India who loves to eat, both food and digital marketing. In the world of pop and rap, I listen to Ragni."

Leave a Comment