Happy New Year Sms: नया साल का आगमन होने जा रहा है नया साल जब भी आता है तो साथ में कई सारे उत्साह और खुशियां लेकर आता है नए साल के अवसर पर लोग अपने सारे दुख और दर्द भूल जाते हैं।

इसके आने की खुशी में खुशियां मनाते हैं तो नया साल का महत्व कहीं ना कहीं हमारे जीवन में बहुत ज्यादा है और नया साल हमें यह प्रेरणा देता है कि हम अपने बुरे समय को भूल कर आने वाले अच्छे समय को अपनाएं और आगे बढ़े।

वैसे तो नया साल तक के लिए अलग-अलग समय पर आता है लेकिन आमतौर पर इंग्लिश कैलेंडर के अनुसार नया साल 1 जनवरी को पूरे विश्व में मनाया जाता है और हमारे भारत में तो नए साल की शुरुआत रात 12:00 बजे से ही शुरू हो जाते हैं.

Related:- Happy New Year Essay in Hindi 

उस समय लोग मस्ती करते हैं नाचते हैं गाते हैं खुशियां मनाते हैं। नई साल के इस खुशी के मोहर पर लोग अपने परिवारों को अपने दोस्तों को अपने चाहने वालों को बहुत ही अच्छे अच्छे शुभकामनाएं देते हैं बधाइयां देते हैं और बहुत सारे ऐसे लोग हैं जो तोहफे भी देते हैं।

आज के इस लेख में आप नए साल पर अपने दोस्तों को परिवारों को एक अच्छा शुभकामनाएं कैसे दे वो जानेंगे मैं आपको इस लेख में ऐसे कई सारे Happy New Year Sms बताऊंगा जिसका इस्तेमाल आप अपने दोस्तों को अपने परिवारों को नए साल की शुभकामनाएं मैं कर सकते हैं।

Happy New Year Message in Hindi | हैप्पी न्यू ईयर के मैसेज

Happy New Year Sms in Hindi

नया साल किसी उत्सव से कम नहीं है जब भी नया साल के दिन नजदीक आते हैं सभी के चेहरे पर अपने आप मुस्कान आ जाते हैं क्योंकि नया सा हमारे लिए बहुत मायने रखता है नया साथ हम सभी को बहुत खुशी देते हैं। चलिए नए साल की शुभकामनाएं जानते हैं।

साल की पहली सुबह लाए ढेर सारी खुशियां, आपके जीवन में कभी भी ना हो किसी भी तरह का उदासियां, आप पूरे साल यूं ही इसी तरह मुस्कुराए, मेरी यही कामना है आप इस साल दिल खोलकर खुशियां मनाएं, नई साल की आपको बहुत-बहुत बधाइयां।

दिल में तेरी याद तेरा ही चेहरा है, ओ मेरी जानेमन तुम्हारे एक दीदार का इंतजार है, करते हैं तुम्हारा बेसब्री से इंतजार आज भी, हमारे जीवन का एक और नहीं रात नया साल है, नए वर्ष की आपको बहुत-बहुत बधाइयां।

खुशी का अच्छा समय आता है और दुखों का बुरा समय चला जाता है, उसी तरह खुशियों का नया साल आता है तो दुखों का बुरा साल चला जाता है, यह साल आप खुश रहे और बहुत तरक्की करें, आप को मेरी ओर से नई साल की बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

थोड़ी-थोड़ी रोशनी गहरी बरसात के बाद, थोड़ी सी खुशियां हर रात के बाद, आप जहां भी रहो बस खुश रहो, क्योंकि आपको मुबारक हो नया साल पुराने साल के बाद, हैप्पी न्यू ईयर

Also read:- How to Say Happy New Year in Hindi

आपके जीवन में जो भी हो सपने, दिल में हो हौसला और छुपे हैं अभिलाषा, इस नया साल वह सब सच हो जाए, आपको नए साल की बहुत बधाइयां।

बीते साल को हम इस तरह विदा करते हैं, जिंदगी में आज तक जो नहीं किया वह भी कर गुजरते हैं, नए साल की खुशियां हम सब मनाते हैं, लेकिन चलो इस साल बीते हुए यादों को हम जश्न की तरह मनाते हैं, आपको नए साल की बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

हम आप के आस पास रहते हैं, अपने दिल की सारी बातें आपसे कहते हैं, इस साल कोई भी आपको पहले विश ना कर दें इसलिए सबसे पहले हम आपको विश करते हैं, नए साल की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

नए वर्ष की अगली सुबह, ढेर सारी खुशियां ही खुशियां लाएं, खत्म हो जाए सारे दुखों का अंधेरा, हर एक पल हमारे जीवन का रोशन हो जाए, नए वर्ष की आपको बहुत बहुत बधाइयां।

मेरी यही आशा है कि यह नया साल आपके जीवन में ढेर सारी खुशियां लाएं, आप स्वस्थ रहें और बहुत तरक्की करें, इस नए वर्ष के अवसर पर आपको नए वर्ष की हार्दिक हार्दिक शुभकामनाएं।

रात बेशक अंधेरी होगी लेकिन दिन उजाला होगा, मेरे दिल से यही दुआ है आपका हर एक दिन कल से बेहतर होगा, नए साल की आपको बहुत शुभकामनाएं।

Happy New Year Shayari | हैप्पी न्यू ईयर शायरी हिंदी

happy new year sms 1

सब के दिलों में हो ढेर सारा प्यार, कुछ ही समय में आने वाला है हमारे बीच खुशियों का त्यौहार, जीवन में कितनी भी गम है तुम सब को भुला दो तुम, आओ मिलकर हम सब मनाए धूमधाम से नए साल का यह त्यौहार, नए वर्षा को बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

जो बीत गया है उसे हमेशा के लिए बुला दे और आने वाले साल को दिल से गले लगा दे, इस साल आप खुश रहें स्वस्थ रहें और खूब आगे बढ़े, हैप्पी न्यू ईयर

Also Read:- Happy New Year Wishes in Hindi

आने वाले नए वर्ष में आप जो चाहे वह सब आपका हो, हर सुबह खूबसूरत और राते सुनहरा हो, सफलता हमेशा आपके कदम चूमे मेरे यार, तहे दिल से मुबारक हो आपको नया साल का त्यौहार, हैप्पी न्यू ईयर

दिल से दुआ है यह मेरी नए साल की अगली सुबह आपको हौसला दे, दोपहर आपको उम्मीद जगाए, शाम आपके लिए ढेर सारी खुशियां लाए और रातें आपका सुकून से भर जाए, नए वर्ष की आपको बहुत-बहुत बधाइयां।

अपने जीवन में तुम मुस्कुराओ, आंसू छोरो, खुशियों को पकड़ो, दर्द छोड़ो, नए उम्मीद को जगाओ और डर को भूल जाओ, नया वर्ष आपका बहुत ही अच्छा गुजरे नए वर्ष की आपको बहुत शुभकामनाएं।

इस नए साल के सुनहरे मौके पर मेरी तरफ से आपके सुंदर परिवार को नए वर्ष की ढेर सारी बधाइयां, आप खुश रहें और स्वस्थ रहें, सुरक्षित रहें और बीमारियों से दूर रहें।

भूलकर सारे दुख और दर्द को आओ मनाते हैं खुशियां, आने वाला है नया साल तैयार हो जाओ मेरी सखियां, मुस्कुराओ तुम खुलकर और मनाओ इस त्यौहार को, तहे दिल से मेरी तरफ से मुबारक हो यह नया साल आपके पूरे परिवार को, हैप्पी न्यू ईयर

इस नए साल के मौके पर आपके सारे इच्छाएं पूरी हो, आप खुश रहे हैं और अपने परिवार का ध्यान रखें, मेरे पूरे परिवार की तरफ से आपको नए साल की बहुत-बहुत बधाइयां।

Related:- Happy New Year Shayari in Hindi

कुछ अच्छे तो कुछ बुरे यादों के साथ बीता यह साल, आने वाला है नया साल खूब मचाओ धमाल, हो आपका हर एक दिन बवाल, बहुत ही जबरदस्त बीते आपका यह साल, नई साल की आपको बहुत-बहुत बधाइयां।

फिर से रह गई अपनी अधूरी कहानी, चिंता की बात नहीं है अभी तो बची है जवानी, फिर से मिलेगा इस राजा को एक नई महारानी और लिखी जाएगी फिर से हमारी नई प्रेम कहानी।

Short Happy New Year Sms in Hindi

दिल में है यह तमन्ना मेरी, इस नए साल के दिन मैं तेरा और तू बन जा मेरी, हैप्पी न्यू ईयर

नया साल आए आपके जीवन में ढेर सारा उपहार, मुबारक हो आपको नया साल बार-बार।

जो बीता वह फिर से इस बार ना आए, खुदा करें यह साल सबको भा जाए, हैप्पी न्यू ईयर

नया साल का समय आया है, ढेर सारी खुशियां लाया है, खुद खुश रहो और अपने परिवार को भी खुश रखो, हैप्पी न्यू ईयर

कुछ बुरा समय कुछ बुरा वक्त टाल दिया, हमारे जीवन का एक और बुरा साल गया, हैप्पी न्यू ईयर

सारे दुखों को भूलकर एक नई शुरुआत करो, खुशियों का दामन है, चलो सब मिलकर स्वच्छता पर काम करो हैप्पी न्यू ईयर

Conclusion 

नई साल के इस पावन अवसर पर मेरी तरफ से आपको सबसे पहले हैप्पी न्यू ईयर हमारा पिछला दो साल बहुत ही बुरा गुजरा है और ऐसे कई सारे लोग हैं जो बीमार हुए हैं।

इसलिए जो बीत गया सो बीत गया आने वाले साल को हमें बहुत अच्छा बनाना है भगवान से प्रार्थना करना है कि हमारा आने वाला साल हम सभी के लिए बहुत ही अच्छा गुजरे और किसी को भी तकलीफ ना हो ऐसी प्रार्थना हमें करनी है।