नमस्कार दोस्तों! दिवाली के त्योहार कुछ ही समय में आने वाला है सभी लोग इस त्योहार के स्वागत में लगे हैं दिवाली आने से पहले सारे लोग अपने घरों को अच्छे से साफ करते हैं ताकि उनके घरों में भगवान का वास हो।

दिवाली का त्यौहार इतना पावन है इतना उल्लास भरा है कि लोग इसे मनाने के लिए बहुत ही उत्सुक रहते हैं। 

यह दिवाली का त्यौहार सबके लिए बहुत ही आनंददायक होता है चाहे वह आप बच्चे हो चाहे आप जवान हो चाहे बड़े हो सभी इस त्यौहार का आनंद उठाते हैं।

दिवाली कुल 5 दिनों का त्यौहार है मुख्य दिवाली तीसरे दिन पर आती है उससे पहले धनतेरस त्यौहार को मनाया जाता है और आखिर में भाई दूज त्यौहार को मनाया जाता है।

Related:- Happy Diwali Essay in Hindi 

आज मैं आपको इस आर्टिकल में दिवाली पर स्लोगन के बारे में बताने वाला हूं दिवाली त्योहार पर हम सभी अपने परिवारों को अपने दोस्तों को दिवाली की शुभकामनाएं देते हैं।

लेकिन कभी-कभी शुभकामनाएं समझ नहीं आती कभी कभी दिवाली पर स्लोगन का उपयोग हम अपने स्कूलों में कॉलेजों में करना चाहते हैं लेकिन लिखे क्या यह नहीं पता होता है इसलिए आज मैं आपके लिए ऐसे ढेरों सारी दिवाली पर स्लोगन लेकर आया हूं जो मदद करेगी।

Happy Diwali Slogan in Hindi – दिवाली पर स्लोगन हिंदी में

Happy Diwali Slogan in Hindi

दिवाली रोशनी का त्योहार है इसे बहुत ही खुशी से मनाया जाता है एक दूसरे को बधाइयां दी जाती है घर में अच्छे-अच्छे पकवान बनते हैं खूब सारे मिठाई खाई जाती है।

चलिए ज्यादा देर नहीं करते हुए जानते हैं दिवाली पर ढेरों सारी स्लोगन को और इस लवण का आप अपने प्रोसाइट के लिए भी उपयोग कर सकते हैं।

दिवाली त्योहार को एक खुशनुमा पल की तरह जियो, ना की एक पर्व की तरह, दिवाली को जीने के लिए जियो, ना कि सिर्फ एक रिवाज की तरह, दिवाली की आपको हार्दिक हार्दिक शुभकामनाएं।

दिवाली आई साथ में खूब सारी खुशियां लाई, कई सारे पकवान बनाई, तो ढेरों पटाखे चलाई, इस दिवाली आप अपनों के साथ खुशी मनाएं, हैप्पी दिवाली।

इस दिवाली बुराइयों को हमेशा के लिए खत्म करो और दूसरे के प्रति खुद को समर्पित करो, हैप्पी दिवाली।

दीए की रोशनी से सबके घरों में खुशियां आए, मेरे पूरे परिवार की तरफ से आपको दिवाली की हार्दिक हार्दिक शुभकामनाएं।

दिवाली के इस त्यौहार पर अपनी मुस्कान बनाए रखना, जिसने भी आपका दिल दुखाया हो उन सबको माफ करना, अपने दिल में सबके लिए हमेशा प्यार रखना, इस दीवाली के त्यौहार बस आप अपने चेहरे पर मुस्कान रखना, हैप्पी दिवाली।

दिवाली के इस त्यौहार पर आ जाओ सारी मेरी सहेली, मिलकर मनाएंगे और खूब सारी मिठाईयां खाएंगे हम सब इस दिवाली, हैप्पी दिवाली।

slogans diwali hindi

माता लक्ष्मी जी की पूजा हो, हो उनकी आरती, ना जुबान से ना आंख से हम देते हैं शुभकामनाएं पूरे दिल से आपको इस दिवाली, हैप्पी दिवाली।

Related:- How to Say Happy Diwali in Hindi 

खुशी आपके पास रहे ना हो दुखो का बसेरा, आज की रात बस है काली फिर अगले सुबह होगी दिवाली, दिवाली की आपको हार्दिक हार्दिक बधाई।

हंसते रहो और रखो अपनों का ध्यान, इस दिवाली हम सब मिलकर मनाएं इको फ्रेंडली और बांटो सब में यह ज्ञान, दिवाली की हार्दिक-हार्दिक शुभकामनाएं।

आइए सब मिलकर दिल से मनाते हैं इस दिवाली का त्यौहार, खूब सारा अच्छे पकवान खाएं और बांटे अपनों से प्यार, दिवाली की आपको बहुत-बहुत बधाइयां।

इस साल दिवाली को बहुत ही ध्यान से मनाना है, अपने परिवार को भी सुरक्षित रखना है और अपनी धरती को भी बचाना है, दिवाली की आपको हार्दिक शुभकामनाएं।

इस दिवाली यह संकल्प लो, जितने भी जरूरतमंद है उन सब की मदद करो, तह दिल से दिवाली की आपको शुभकामनाएं, खुद भी खुश रहो और दूसरों को भी खुश रखो।

happy diwali slogans

इस दीवाली के त्यौहार अपने घमंड को पटाखे की तरह जला दें, हो दिल में सबके लिए प्यार और सम्मान, बड़ों से आशीर्वाद ले और छोटों को प्यार दे, हैप्पी दिवाली।

दीए की रोशनी हर घर में चलते रहे, हर घर में सब मनाएं दिवाली, कोई भी ना हो भूखा, सबकी जीवन में हो खुशहाली; मेरे तरफ से आपको हैप्पी दिवाली।

दिवाली का त्यौहार अपनों के साथ मनाना है लेकिन इस बात का भी ध्यान दें, जरूरतमंद के घरों में भी दिए की रोशनी जलाना है, मेरी तरफ से आपको हैप्पी दिवाली।

यह दिवाली का त्यौहार आपके जीवन का सबसे अच्छा त्यौहार बने ऐसी करते हैं हम कामना, सफलता आपके पास हो दिल से देते हैं आपको यह शुभकामना, हैप्पी दिवाली।

इस दिवाली आप खूब कमाए लेकिन रखें यह ध्यान, यह दिवाली इको फ्रेंडली मनाएं और रखें धरती का मान, हैप्पी दिवाली।

अगर आपको दिवाली का त्यौहार बहुत ही खुशी से मनाना है, तो इस बात का अवश्य ध्यान रखें, इस साल नहीं, हर साल दिवाली इको फ्रेंडली मनाना है, दिवाली की बहुत बधाइयां।

Related:- Happy Diwali Shayari in Hindi

पृथ्वी हमारा घर है और पर्यावरण हमारे लिए छत, विनती करते हैं हम आपसे, इस दिवाली आप रखें अपने घरों को साफ और स्वच्छ, दिवाली की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

इस दिवाली पर अपने घरों के साथ धरती और पर्यावरण को भी साफ रखना हमारा कर्तव्य है इसलिए इस दिवाली आप अपने परिवार के साथ अपने घरों में मनाए और प्रदूषण बिल्कुल ना फैलाएं, हैप्पी दिवाली।

Diwali Wishes in Hindi – दिवाली पर शुभकामनाएं हिंदी

दिवाली का त्यौहार आया मिलकर सब झूमे गाए, आ जाओ सब एक साथ इस दिवाली हम मिलकर साथ मनाएं, इसलिए दिल से दे रहे हैं दिवाली की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

दिवाली त्योहार का महत्व काफी ज्यादा होता है, बुराई से अच्छाई की और हमें यह लेकर जाता है, आप को मेरी तरफ से हैप्पी दिवाली।

दीए की रोशनी से जगमगाए पूरा संसार, मेरे पूरे परिवार की तरफ से आपको मुबारक हो यह दिवाली का त्यौहार, हैप्पी दिवाली।

दिवाली की शुभकामनाएं और दिल से यह आशा है कि हर व्यक्ति अंधेरे से खुशी की ओर चला जाए, हैप्पी दिवाली।

दिवाली के लाखों दीपक आपके जीवन में खुशियां, शांति और अच्छा स्वास्थ्य लेकर आए, आपको दिल से दे रहे हैं हम दिवाली की बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

Related:- Happy Diwali Wishes in Hindi 

इस दिवाली शांतिपूर्ण, खुशहाल और इको फ्रेंडली मनाएं, पटाखे को ना कहकर, पृथ्वी को बचाए, दिवाली की आपको हार्दिक शुभकामनाएं

आप अपने जीवन के प्रत्येक मंच पर आगे बढ़े, आप जीवन के सभी रास्तों पर सर्वश्रेष्ठ सफलता प्राप्त करें, आपको दिवाली की बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

दिवाली का त्यौहार हर साल में एक बार आती है, लेकिन पूरे साल के लिए अपने साथ खुशियां लाती है, आप को मेरी तरफ से हैप्पी दिवाली।

slogans on diwali

अच्छे-अच्छे कपड़े में सब लोग सज कर खूब पटाखे चलाते हैं, गली मोहल्ला हर एक कोने में बच्चे सब साथ मिलकर दिवाली मनाते हैं, दिवाली की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

Related:- Happy Diwali Quotes

दिवाली का त्यौहार है इसलिए खुशियां खूब मनाओ, लेकिन कुछ बातों का ध्यान रखो, पर्यावरण को खराब ना बनाओ, हैप्पी इको फ्रेंडली दिवाली।

आइए सब साथ मिलकर मनाते हैं इस दिवाली का त्यौहार, कोई भी ना हो नाराज, सबको मिले सब का प्यार, हैप्पी दिवाली।

रोशनी का त्यौहार आने ही वाला है, सभी के घर में खुशियां लहराने ही वाला है, मेरी तरफ से आप सभी को दिवाली की बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

Conclusion 

दोस्तों का त्यौहार बहुत ही महत्वपूर्ण दवा रेखा क्रम हिंदुओं के लिए हम भारतवासी इस त्यौहार को बहुत ही धूमधाम से बहुत ही प्यार से मनाते हैं इस त्यौहार को मनाने के पीछे भगवान श्रीराम का हाथ है।

भगवान श्री राम 14 साल के वनवास काटने के बाद आने की खुशी में इस त्यौहार को मनाया गया इसलिए भगवान श्रीराम को आज भी लोग अपने घर में स्वागत करते हैं। अगर श्री राम राक्षस रावण का वध नहीं करते और अपने अयोध्या नहीं लौटते तो शायद इस पर्व को नहीं मनाया जाता।

लेकिन हम भारतवासी के लिए यह बहुत खुशी की बात है कि इस पर्व का आगमन हुआ और दिवाली का यह त्यौहार कई सालों से मनाया जा रहा है कुछ समय से इस त्यौहार को लोग अपने घर में ही बना रहे हैं और मेरी आपसे विनती है।

आपसे जितना हो सके आप इस दिवाली को ईको फ्रेंडली दिवाली मनाएं पटाखे ना जलाएं पटाखे को बहुत कम जलाएं क्योंकि पटाखे जलाने से पृथ्वी में बहुत ही प्रदूषण फैलता है और प्रदूषण ज्यादा होने की वजह से बहुत तरह की परेशानी आ सकती है।

दोस्तों दिवाली को जितना हो सके उतना ईको फ्रेंडली मनाएं और अपनों के साथ मनाएं अपनों के साथ दिवाली मनाना बहुत जरूरी है एक दूसरे को प्यार करें दूसरे को सम्मान करें और साथ में खूब खुशियां मनाएं हैप्पी दिवाली।