दिवाली का यह त्यौहार हम भारतवासी हर साल बड़े धूमधाम से मनाते हैं यह एक हिंदुओं का त्यौहार है जोकि अक्टूबर से लेकर नवंबर के बीच हर साल आता है। इस त्योहार को रोशनी का त्यौहार भी बहुत लोग मानते हैं और इस पर्व में भगवान गणेश जी और माता लक्ष्मी का पूजा होता है उनकी कथा होती है।

यह त्यौहार बुराई को खत्म करने के लिए और खुशियां को हर घर में पहुंचाने के लिए मनाया जाता है। आज मैं आपको एक लेख के द्वारा दिवाली के इस महत्वपूर्ण अवसर पर ढेर सारी शायरी (Happy Diwali Shayari in Hindi) बताने वाला हूं जिसका उपयोग आप किसी को दिवाली की शायरी भेज कर सकते हैं।

दिवाली का त्यौहार खुशियों का त्योहार है इसे हम रोशनीओं का फेस्टिवल जी कहते हैं यह हमारे भारत संस्कृति में बहुत ही खास पर्व है इसका पूजा देश के हर कोने में हर घर में किया जाता है। इस पर्व को सिर्फ हिंदू ही नहीं बल्कि सीख, जैन धर्म वाले लोग भी बहुत ही धूमधाम से मनाते हैं।

related:- Happy Diwali Wishes in Hindi

हर साल की तरह इस साल भी इस दिवाली का महोत्सव आने वाला है मैं आपको बता दूं इस साल 4 नवंबर 2021 को दिवाली मनाई जाएगी। दिवाली पर्व मनाने के पीछे कई कथाएं जुड़ी हैं। इस त्यौहार मैं लोग घरों में मंदिरों में दीप जलाते हैं मोमबत्तियां जलाते हैं और घरों को सजाते हैं ताकि उनके घर से बुराई का नाश हो और अच्छाई की शुरुआत हो।

बहुत सारे लोगों को यह नहीं पता?

दिवाली के इस त्योहार पर एक दूसरे को संदेश कैसे भेजते हैं एक दूसरे को Wish कैसे करते हैं? इस बात की चिंता आप छोड़ दें क्योंकि इस लेख में मैं आपको ऐसे ढेरों शायरियां बताने वाला हूं जो आप अपने दोस्तों को परिजनों को परिवार को दे सकते हैं उनको दिवाली की हार्दिक शुभकामनाएं भेज सकते हैं।

Also Read:- Blog Se Paise Kaise Kamaye – Step By Step Guide

क्या आपको पता है? दिवाली आने के कुछ समय पहले ही लोग अपने घरों में साफ-सफाई शुरू कर देते हैं ताकि उनके घर से जितनी भी बुराई है वह सब बाहर चली जाए ऐसा करना बहुत जरूरी है क्योंकि दिवाली के इस त्यौहार में माता लक्ष्मी की पूजा होती है उन्हें अपने घर बुलाया जाता है ताकि उनके घर मैं धन का वास हो और सुख समृद्धि बढ़ते रहे।

Happy Diwali Shayari in Hindi | दीपावली की शायरी हिंदी में

Happy Diwali Shayari in Hindi

Happy Diwali Shayari in Hindi, दीपावली की शायरी, दिवाली पर शायरी : दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं देने के लिए हम कई तरह के शायरी ढूंढते हैं ताकि हम अपने दोस्तों को परिवारों को परिजनों को अच्छे से अच्छे मुबारकबाद दे सके इस दीवाली के त्यौहार के मौके पर उनको अच्छे से शुभकामनाएं दे सके चलिए मैं आपको बताता हूं ऐसे कई शायरियां, Wishes जो आप अपने चाहने वाले को भेज सकते हैं।

Related:- Best Happy Diwali Wishes in Hindi

दिवाली का त्यौहार आया, साथ में माता लक्ष्मी का आशीर्वाद आया, दीप जलाओ, पटाखे चलाओ, यह दिवाली का त्यौहार हमारे जीवन में खुशियां का बरसात लाया। आपको शुभ दीपावली।

जीवन में प्रकाश लाने के लिए जलाए मोमबत्तियां, बुराई को नाश करने के लिए जलाए पटाखे, सफलता को मीठा करने के लिए खाएं मिठाईयां। मेरी तरफ से आपको दिवाली की ढेरों बधाइयां।

दिवाली के खूबसूरत मौके पर मेरी यही दुआ है कि इस दिवाली आपके और आपके पूरे परिवार में खुशियां ही खुशियां हो और आप सफलता के कदम चूमे। दिवाली की हार्दिक शुभकामनाएं।

घरों में रहे उजाला, कभी भी ना हो अंधेरा,

हर घर में मने दिवाली और हो खुशियों का मेला,

आप सभी को शुभ दिवाली।

धन की वर्षा हो, सभी दीप जलाएं, दिवाली के पावन त्यौहार पर आपको मेरी ओर से दिवाली की ढेरों बधाई।

happy diwali shayari

खुशियों की रोशनी हो हर घर में, दीप जले हर आंगन में, घरों में दुखों का अंधेरा कभी ना आए, मेरे और मेरे पूरे परिवार की तरफ से दिवाली की हार्दिक बधाई।

इस दिवाली के अवसर पर आपको अच्छा स्वास्थ्य मिले, सफलता मिले, अच्छा परिवार मिले और हो एक लंबा जीवन, मेरे पूरे परिवार की तरफ से आपको शुभ दीपावली।

दिवाली आई, साथ में मस्तियां लाई, पटाखे जलाओ, मिठाईयां खाओ, मेरे दोस्त मेरे तहे दिल से आपको दिवाली की ढेरों बधाई।

जीवन में आपके सुनहरे फूल खिले, कभी ना हो दुखो का सामना, खुशियों से जिंदगी भर जाए बस यही है मेरी शुभकामना। आपको दिवाली की ढेरों बधाई।

मिठाइयों से मिठास ना बढ़ाएं, जीवन की रिश्तो में मिठास बनाएं, इस दीवाली के त्यौहार पर हमारी यही कामना है, मिठाइयों की जगह अच्छे रिश्ते बनाए, शुभ दीपावली।

happy diwali shayari in hindi for family

दिवाली का यह महत्वपूर्ण त्यौहार, आपके जीवन में लाए खुशियां बहार, माता लक्ष्मी जी का आगमन हो, बस यही है मेरी स्वीकार, दिवाली की हार्दिक-हार्दिक शुभकामनाएं।

फूलों की महक फैलती रहे, जीवन खूबसूरत चलती रहे, हमारी कामना बस यही है, इस दिवाली के त्योहार पर खुशियां यूं ही आगे बढ़ती रहें, शुभ दीपावली।

मुस्कुराते हुए दिए जलाना, जीवन में हर पल नई खुशियां लाना, दुख तकलीफ है सब भूलकर अपने दुश्मन को भी तुम दोस्त की तरह गले लगाना।

आपके दिलों में हम रहते हैं, आपके सारे तकलीफ हम सहते हैं, हम से पहले कोई और ना कर दे आपको विश, इसलिए सबसे पहले हम आपको हैप्पी दिवाली कहते हैं।

दिलों में हो सब के लिए प्यार, हर दिन लाए खुशियां बाहर, आओ हम सब भूल जाए अपने सारे गम, दिवाली के इस त्यौहार को हम सब करें बहुत प्यार से वेलकम, दिवाली की ढेरों बधाइयां।

diwali shyari

भूल जाओ पुराने साल, स्वागत करो इस नए साल, दुआ यही है हमारे रब से, खुशियां और प्यार मिले आप को सबसे, दिवाली की हार्दिक शुभकामनाएं।

मैं हूं माचिस का डिब्बा, तुम हो पटाखा, चलो आओ मिलकर मचाए इस दिवाली के त्यौहार पर धमाका, पूरे परिवार की तरफ से दिवाली की ढेरों बधाइयां।

मेरे पूरे परिवार की तरफ से आप सभी को तहे दिल से दिवाली की हार्दिक हार्दिक शुभकामनाएं।

दिवाली का त्यौहार आ गया, खुशियां हर जगह छा गया, बस यही दुआ है मेरी, बुरा समय कभी भी ना आए तेरी, आपको शुभ दीपावली।

दिवाली आए, तो रंगोली बनाएं, मचाए खूब धमाका और छोरे पटाखा, इस दिवाली का त्यौहार आपके घरों में खूब खुशियां लाए, दिवाली की सबको बधाई।

सोने की बरसात हो, खुशियां अपार हो, दिवाली के इस मौके पर खुशियों की बरसात हो, आपको दिवाली की शुभकामनाएं।

दिवाली पर शायरी हिंदी में | Shayari on Happy Diwali In Hindi

दीप की रोशनी से आपके घरों से अंधेरा दूर हो जाए, दिल से यही दुआ है आप जो चाहो और सब मंजूर हो जाए, दिवाली की ढेरों बधाइयां।

दिवाली के इस मौके पर पूरी हो आपकी मनोकामना, सफलता आपके कदम चूमे, बस यही है मेरे दिल से कामना, दिवाली की हार्दिक बधाइयां।

हर घरों में दिया जले तब आती है दिवाली, जब तक उदास चेहरे ना खिले तब तक नहीं होती दिवाली, घर के कचरे तो साफ हो गए लेकिन जब तक दिल साफ ना हो, तब तक नहीं आती दिवाली।

पटाखों के आवाज से नाच रहा संसार, दीए की रोशनी से मिल रहा है प्यार, हमारी ओर से आप सभी को मुबारक हो इस दिवाली का त्यौहार।

इस दिवाली पर हमारे दिल से यही है दुआ, सफलता आपके पास हो और हो बेमिसाल खुशियां, दिवाली के इस अवसर पर आप सभी को दिवाली की ढेरों बधाइयां।

shayri on happy diwali

काली रात दूर हुई रोशनी के साथ, नई सुबह की शुरुआत हुई इस पर्व दिवाली के साथ, पटाखे चलाओ खुशियां बढ़ाओ, दुआ है बस मेरी हम सभी प्यार से रहे एक दूसरे के साथ, दिवाली की शुभकामनाएं।

इस दीवाली दीपों का होगा दीदार, बड़ों का सम्मान और छोटे से प्यार, आप सभी को मेरे पूरे परिवार की तरफ से दिवाली की हार्दिक-हार्दिक शुभकामनाएं।

दिवाली के इस त्योहार पर खुशियां तुम खूब मनाना, अगर मेरी बात बुरी लगी हो तो उसे माफ कर देना, आने वाले साल में इंतजार रहेगा तुम्हारा, आकर मेरे साथ एक दीप जरूर जलाना, शुभ दीपावली।

दिवाली के त्योहार पर भगवान का वास हो, दुखों का नाश हो, धन की बरसात हो, खुशियों की बहार हो, मेरी ओर से आप सभी को दिवाली की हार्दिक हार्दिक शुभकामनाएं।

इस दिवाली बस यही मेरी मनोकामना है, आप हमेशा खुश रहें, दुखों से दूर रहें, सफलता आपके आसपास हो, आप सबसे खास हो, आपको मेरे तरफ से दिवाली की बहुत-बहुत बधाइयां।

इस दिवाली के पावन मौके पर आइए हम सब यह सुनिश्चित करें, कि हम पृथ्वी पर समानता, एकता और शांति के किरणों पर प्रकाश डालते रहे, सभी को शुभ दीपावली।

hindi shayari on diwali

घरों में खुशियां हो और हो आंगन में रोशनी, अपने से प्यार करो, ऐसे हो आपकी दिवाली, मेरी तरफ से आपको दिवाली की बहुत-बहुत शुभकामनाएं! शुभ दीपावली।

आइए अपने घरों को प्रार्थनाओं और रोशनी से भरे, ना कि धुएं और पटाखों से, इस दिवाली सुरक्षित दिवाली।

दीपावली की दिव्य प्रकाश आपके जीवन में शांति, समृद्धि, खुशी और अच्छे स्वास्थ्य का प्रकाश लाएं, आपको दिवाली की हार्दिक बधाई।

Conclusion

दिवाली के खूबसूरत मौके पर आप अपने परिवारों को परिजनों को दोस्तों को दिवाली की ढेरों बधाइयां, शायरी भेजें ताकि उन लोगों तक आपका प्यार पहुंचे। आज मैंने आपको दिवाली पर शायरी, Happy Diwali Shayari in Hindi के बारे में बताया इनमें से किसी का भी इस्तेमाल कर सकते हैं आप इसे अपने Facebook, WhatsApp, Instagram के द्वारा भी अपने दोस्तों को Wish कर सकते हैं और अपने चाहने वाले को दिवाली की बधाइयां भेज सकते हैं।

दिवाली हम भारतीय वासी के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण पर्व है इस पर्व को हम लोग बहुत ही धूमधाम से खुश होकर मनाते हैं क्योंकि इस पर्व में हम अपने सारे बुराइयों को खत्म करते हैं और अच्छाइयों को ग्रहण करते हैं| जीवन में हमेशा अच्छे काम करते रहना चाहिए ताकि आप पर धन, सुख, समृद्धि हमेशा बनी रहे।