Google Sandbox Kya Hai in Hindi 2020

नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है. आज हम आपके लिए एक नया रोचक विषय लेकर आए हैं जोकि है Google Sandbox Kya Hai in Hindi के ऊपर. अगर आप एक ब्लॉगर हैं या फिर ब्लॉग शुरू करना चाहते हैं तो आपको यह जानना बहुत ही जरूरी है कि What is Google Sandbox.

साथ ही साथ हम आपको यह भी बताएंगे कि गूगल सैंडबॉक्स में आपकी वेबसाइट कब तक रहती है और जल्द से जल्द अपनी वेबसाइट को Google Sandbox Sai Kaise Nikaale. यह सब जानकारी हम आपको आज के विषय में देंगे जिसे आप को ध्यान पूर्वक समझना और पढ़ना है. तो चलिए शुरू करते हैं, गूगल सैंडबॉक्स आखिर होता क्या है?

Google Sandbox Kya Hai in Hindi

Google Sandbox Kya Hai in Hindi 2020

दोस्तों Google Sandbox को गूगल के कई Algorithm में से एक माना जाता है. इस गूगल सैंडबॉक्स में हर प्रकार की नई साइट को रखा जाता है. क्योंकि गूगल को किसी भी नई साइट पर विश्वास नहीं होता है कि आपका कंटेंट कैसा है. गूगल सैंडबॉक्स में आपकी नई साइट को कुछ समय के लिए रखा जाता है.

इसीलिए नई साइट को गूगल में रैंक होने में समय लगता है, जब तक गूगल को यह विश्वास नहीं हो जाता है कि आपका कंटेंट यूजर फ्रेंडली और ओरिजिनल है और आप कोई भी गलत काम तो नहीं कर रहे है. साथ ही साथ आप अपनी नई साइट के द्वारा कोई Spam या फिर किसी साइट को ठेस तो नहीं पहुंचा रहे हो, तब तक आपकी नई साइट को Google Sandbox में रखा जाता है.

वैसे तो कभी भी गूगल ने यह स्वीकार नहीं करा है कि Google Sandbox जैसी भी कोई चीज है, लेकिन दुनिया के कई SEO Experts मानते हैं कि सच में गूगल का एक ऐसा एल्गोरिथ्म है और इसके सबूत भी मिलते हैं. हर कोई ब्लॉगर इस Google Sandbox एल्गोरिथ्म से गुजरता है आप भी गुजरे होंगे.

Google Sandbox Mai Meri Website Hai Yaa Nahi

Google Sandbox Kya Hai in Hindi 2020

दोस्तों अब हम यह जानते हैं कि हमारी वेबसाइट Google Sandbox में है या फिर नहीं. क्योंकि जब तक हमारी वेबसाइट गूगल सैंडबॉक्स में रहेगी, तब तक हमारी वेबसाइट गूगल में रैंक नहीं करेगी और ना ही गूगल को यह विश्वास होगा कि यह नई साइट ओरिजिनल है और कोई गलत काम नहीं कर रही है. तो चलिए जानते हैं कि हमारी वेबसाइट गूगल सैंडबॉक्स में है या नहीं.

आपने देखा होगा कि हमारी नई वेबसाइट कभी भी जल्दी रैंक नहीं होती है और हम कितना भी बड़ा और हाई क्वालिटी कंटेंट क्यों ना लिखते लेकिन वह रैंक नहीं करता है. या फिर हमारी नई वेबसाइट का कोई भी आर्टिकल गूगल के 1-2 पेज पर आ जाता है, लेकिन कुछ समय बाद वह पीछे चला जाता है. तो आप समझ जाइए कि आपकी वेबसाइट अभी Google Sandbox में है.

also read: FauG game app release date and trailer

आपको बिल्कुल भी घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि हर कोई ब्लागर इस Phase से गुजरता है. दोस्तों आपको यह तो पता चल गया कि हम कैसे पता कर सकते हैं कि हमारी साइट गूगल सैंडबॉक्स में है या नहीं, अब हम आपको बताएंगे कि Google Sandbox से अपनी वेबसाइट को हम कैसे बाहर निकाल सकते हैं. चलिए जानते हैं.

Google Sandbox Sai Website Ko Kaise Nikaale

Google Sandbox Kya Hai in Hindi 2020

दोस्तों ऐसे बहुत सारे बिंदु है जिसकी मदद से आप नई साइट को Google Sandbox में से बाहर निकाल सकते हैं. वैसे तो आपको कोई नहीं बता सकता कि आपको कितना समय लगेगा इस एल्गोरिथ्म से बाहर निकलने में. लेकिन कुछ तरीकों का यूज़ करके हम जल्द से जल्द अपनी नई साइट को Google Sandbox से बाहर निकाल सकते हैं. आइए जानते हैं.

  • आपको अपनी नई साइट के लिए High Authority Website Backlinks लेना होगा. क्योंकि गूगल को पहले से ही हाई अथॉरिटी वेबसाइट पर विश्वास होता है और जब वह साइट आपको Backlinks देती है तो आपकी नई वेबसाइट का विश्वास भी गूगल के नजरों में बढ़ जाती है.
  • आपको हमेशा हाई क्वालिटी पोस्ट लिखना है. आपको ऐसा Content लिखना है जिससे लोगों की मदद हो सके और जो User-Friendly हो.
  • अपनी नई वेबसाइट पर हमेशा Regularly आपको पोस्ट लिखने हैं. यह बिंदु बहुत अहम है Google Sandbox से बाहर निकलने में.
  • शुरुआती दिनों में Long Tail और Long Competition Keywords पर काम करना है, जिससे आपका ब्लॉग गूगल में जल्दी से जल्दी रैंक हो सके.
  • आपको कभी भी कोई Shortcut नहीं ढूंढना है, क्योंकि आगे चलकर आपका समय और आपकी मेहनत का ही नुकसान होगा. आपको धैर्य बनाकर रखना है और मेहनत करनी है.

Also Read: Blog Se Paise Kaise Kamaye

Also Read: Affiliate Marketing Kya Hai or Paise Kaise Kamaye

Conclusion

दोस्तों हम आशा करते हैं कि आपको आज कि यह महत्वपूर्ण जानकारी Google Sandbox Kya Hai in Hindi, Google Sandbox Mai Meri Website Hai Yaa Nahi और Google Sandbox Sai Website Ko Kaise Nikaale अच्छी लगी होगी. अगर आपको किसी भी बिंदु में कोई असमंजस है तो हमें Comment Box के जरिए पूछ सकते हैं.

दोस्तों हम अपने Blog पर Blogging और Earn Money Online से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारियां लाते रहते हैं. जिसकी सहायता से आप भी घर बैठे ऑनलाइन पैसा कमा सकते हैं. जैसे कि लोग कमा रहे हैं. आप अपना प्यार ऐसे ही हमारे ऊपर बनाए रखें. एक बार फिर से हमारे आज के विषय में पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद.

Google Sandbox Kya Hai in Hindi 2020

3 thoughts on “Google Sandbox Kya Hai in Hindi 2020”

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap