Free Fire Ka Baap Kaun Hai | फ्री फायर का बाप कौन है?

Free Fire Ka Baap Kaun Hai – आज के समय मे मोबाइल गेम्स बहुत ज्याफ लोकप्रिय होते जा रहे हैं। बढ़ते टेक्नोलॉजी की दुनिया मे एक बहुत ही जाना पहचाना नाम है Free Fire, जिससे शायद ही कोई अनजान हो। तो चलिए आज के अपने इस लेख में हम जानते है कि ये Free Fire कहां से आया और क्या कोई ऐसा भी है जो इसका भी बाप हो।

दरअसल यहां बाप का अर्थ यह नही की इसे किसने बनाया बल्कि यह है कि कौन है जो हर कदम पर इस गेम को टक्कर देता है और इससे हर मामले में दो कदम आगे है। इंटरनेट पर ऐसे तो बहुत सारे गेम मौजूद है इसे खेलने में बहुत आनंद आता है लेकिन हम किसी को इस गेम का बाप नहीं कह सकते हैं इस गेम का बाप वही है जो इस गेम को टक्कर देता है और वह इस गेम से आगे है।

तो दोस्तों, हम आपको बता दें कि अगर आप ऐसे किसी नाम की तलाश करेंगे जो हर मामले में Free Fire का बाप है तो आपके सामने बस एक ही नाम आएगा और वह है Pubg हम सभी जानते हैं कि यह एक ऐसा खेल है जिसे दुनिया के हर कोने में खेला जाता है इस खेल को खेलने वालों की संख्या बहुत ज्यादा है पब्जी गेम दक्षिण कोरिया में बनाया गया था लेकिन भारत में इसे पागलों की तरह खेला जाता है।

हमारे भारत देश में इस खेल को इतना खेला जाने लग गया था कि यहां के सरकार ने इस खेल को हमेशा हमेशा के लिए बंद कर दिया था क्योंकि लोग बच्चे सब इस खेल के बहुत दीवाने हो गए थे अपना सारा काम छोड़ कर इस खेल में पूरा पूरा समय देते थे जिससे कि सिर्फ बाहर के देशों को फायदा पहुंच रहा था इसलिए इस खेल को हमेशा के लिए बंद कर दिया गया।

Related:- Pubg walo ko kabu kaise kare

Pubg और Free Fire की तुलना करेंगे तो आपको कई मामले में Pubg अच्छा लगेगा तो कई जगहों पर Free Fire। हम आपको दोनों के बारे में ही विस्तार से बताते हैं, और ये जानने का प्रयास करते हैं कि क्या Pubg ही है Free Fire का बाप?

Free Fire क्या है?

Free Fire का बाप कौन है यह जाने से पहले सबसे पहले हमें यह समझना होगा कि आखिर में फ्री फायर है क्या दोस्तों मैं आपको बता दूं फ्री फायर एक ऐसा खेल है जहां पर Royal Battle करवाई जाती है इसका मतलब है कि आप को जिंदा रहने के लिए दूसरों से लड़ना पड़ता है और सब को मारना पड़ता है यह एक बहुत ही दिलचस्प गेम है जिसे बहुत ही अधिक मात्रा में लोगों के द्वारा खेला जाता है।

फ्री फायर खेल को जरीना नाम की कंपनी ने बनाया था जो कि तकरीबन आज के समय बहुत ही ज्यादा अमीर हो चुकी है क्योंकि इस खेल को सभी बहुत ही प्यार से खेलते हैं और इस खेल को खेलने वाले की संख्या बहुत ही ज्यादा है जिससे इस कंपनी को बहुत ज्यादा फायदा हुआ है 23 अगस्त 2017 को इस खेल को बनाया गया था।

लेकिन अगर बात करें इसकी मशहूर ताकि तो शुरुआती दौर में यह खेल बिल्कुल भी नहीं चला था इस खेल को बनाने वाली कंपनी ने सोचा कि उनका सारा पैसा डूब चुका है इस खेल को अब कोई नहीं खेलेगा इसे बंद कर देना चाहिए लेकिन कुछ समय के बाद ही इस खेल को बहुत ज्यादा लोगों ने पसंद किया और बड़े ही अधिक मात्रा में इस खेल को खेलने वाले की संख्या बढ़ गई।

Related:- free fire ka malik kaun hai?

मैं आपको बता देना चाहता हूं कि 2007 में इस खेल को लांच किया गया था और तब से लेकर आज तक यह खेल बहुत ही ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाला खेल बन चुका है और 22 देशों का सबसे नंबर वन खेल फ्री फायर गेम बन चुका है जिसे अब तक के 450 मिलियन से भी ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया है और इस खेल को खेलते हैं।

कैसे हुई Free Fire की शुरुआत

पहले Pubg गेम मार्केट में आया जिसमे अलग अलग तरह के हथियार आपको दिए जाते थे, जिनकी मदद से आपको अपने दुश्मनों को मारकर अंत तक बचना होता था। यह गेम के लोगों के साथ खेल जाता है जिसमे अंत तक बचे रहने वाला विनर कहलाता है।

अब इस गेम में कुछ परेशानियां थी, जैसे यह काफी लंबा गेम है और साथ ही इसे High Storage Mobile में ही डाउनलोड किया जा सकता है। वैसे तो यह गेम काफी प्रचलित है लेकिन कुछ कंपनियों ने सोचा कि इससे कुछ बेहतर बनाया जाए। पर इसमे सफलता मिली जरीना कंपनी के मालिज फॉरेस्ट अली को। उन्होंने Free Fire के नाम से एक ऐसा गेम बनाया जिसमे फीचर्स तो Pubg वाले ही थे लेकिन यह गेम कम Storage में भी बड़ी आसानी से डाउनलोड हो जाता है।

इस गेम में Pubg से बेहतर और ज्यादा हथियार और करैक्टर भी हैं और साथ ही यह गेम जल्दी खत्म भी हो जाता है । देखते देखते यह Pubg से आगे निकल गया। लेकिन आज भी Pubg की अपनी अलग ही पहचान है। Pubg आपको High Quality Graphics के साथ साथ बेहतर प्रस्तुति भी देता है। इसीलिए Pubg को Free Fire का बाप कहते हैं।

Also Check;- FauG Game Download APK

लेकिन आज भी हमें दोनों में से किसी को कम या ज्यादा कहने से पहले कुछ पहलुओं पर गौर करना ही होगा। जैसे अगर आप कार्टून ग्राफिक्स को पसंद करते है तो आपके लिए Free Fire ही सही है लेकिन अगर आपकी रुचि Real Graphics में है तो आपके लिए Pubg ही सही रहेगा।

इसके साथ ही अगर आपके लंबे समय तक गेम खेलना चाहते है तब तो आप Pubg को ही पसंद करेंगे लेकिन अगर आपको जल्दी से गेम खत्म करना चाहते है तो फिर आप Free Fire को ही चुनें।

Free Fire का बाप कोन है? | Free Fire Ka Baap Kaun Hai

Free Fire खेल का मालिक कौन है यह सवाल इंटरनेट पर बहुत ही ज्यादा मात्रा में पूछा जा रहा है बहुत सारे लोगों का यह सवाल बन चुका है तो मैंने सोचा क्यों ना इस पर एक आर्टिकल लिखा जाए ताकि आप सभी के सवालों का जवाब इस आर्टिकल में मिल जाए। अगर हम बात करें विश्व में सबसे अच्छी क्वालिटी वाली गेम कौन सी है तो इसमें कोई शक नहीं है कि वह फ्री फायर खेल है।

लेकिन दोस्तों हर खेल का कोई न कोई बाप होता है जो उससे दो कदम हमेशा आगे रहता है तो फ्री फायर का बाप कौन है आपने कभी ना कभी Pubg खेल का नाम तो सुना ही होगा और इस खेल को अपनी खेड़ापा तो पब्जी फ्री फायर खेल का असली बाप है क्योंकि पब्जी खेलने आपको बहुत सारे ऐसे अच्छी क्वालिटी में विकल्प देखने को मिलते हैं जिसकी वजह से वह विश्व का सबसे नंबर वन खेल बन चुका है।

लेकिन अगर बात किया जाए कि विश्व में कौन से खेल को सबसे ज्यादा डाउट किया गया है तो वह फ्री फायर खेल होगा और आमतौर पर पब्जी खेल का बाप फ्री फायर ही है इस खेल को अब तक कई सारे लोगों ने डाउनलोड किया है और इस खेल को खेलते हैं जिसकी वजह से विश्व का सबसे ज्यादा डाउनलोड किए जाने वाला खेल फ्री फायर बन चुका है।

फ्री फायर खेल का Graphics बहुत अच्छा देखने को मिलता है जिसकी वजह से इस खेल को लोग और भी ज्यादा पसंद करते हैं और इस खेल में ऐसे बहुत सारे विकल्प देने में मिलता है जिसकी वजह से Users को खेलने में और भी ज्यादा आनंद प्राप्त होता है तो अगर बात किया जाए कि फ्री फायर का बाप कौन है तो फ्री फायर खेल का बाप पब्जी है लेकिन विश्व में सबसे ज्यादा डाउनलोड किया जाने वाला खेल अगर कोई है तो वह फ्री फायर है।

Free Fire का मालिक कौन है?

कई सारे लोगों का बीवी सवाल होता है कि फ्री फायर का मालिक कौन है अपने भी इस सवाल को इंटरनेट पर न जाने कितनी बार देखा होगा आपके मन में भी यह सवाल आया होगा की इस खेल को इतना जादा खेल जा रहा है तू आमतौर पर Free Fire का मालिक कौन है और कौन है जो इस खेल को बनाया है।

तो मैं आपको बता दूं फ्री फायर खेल का मालिक जरीना नाम की सिंगापुरियंस कंपनी है जो कि फ्री फायर खेल को बनाया गया है और जिसे फॉरेस्ट ली नाम के व्यक्ति इस खेल को चलाते हैं इस खेल को इतना ज्यादा प्यार मिलने की वजह से इस खेल के मालिक ने आने वाले समय में और भी अच्छे-अच्छे खेल को बनाया जिसकी वजह से आज के समय यह बहुत ज्यादा अमीर बन चुके हैं।

Free Fire को डाउनलोड कैसे करें?

अब एक और सवाल हमारे दिमाग में आता है कि जब भी इतना अच्छा खेल है तो इसे खेलने के लिए हमें इस खेल को डाउनलोड कैसे करना होगा तो यह बहुत आसान सा सवाल है फ्री फायर को आप अपने मोबाइल फोन और कंप्यूटर में खेल सकते हैं फ्री फायर को डाउनलोड करने के लिए आपको अपने मोबाइल के प्ले स्टोर में जाना होगा और वहां से इस खेल को डाउनलोड करना होगा।

चिंता करने की कोई बात नहीं है मैं आपको Step by Step बताऊंगा कि आप फ्री फायर को गूगल प्ले स्टोर से कैसे डाउनलोड कर सकते हैं और इस खेल को कैसे खेल सकते हैं यह बहुत ही आसान है सबसे पहले तो आपके पास एक स्मार्टफोन होना चाहिए अगर आपके पास स्मार्टफोन नहीं होगा तो आप इस खेल को नहीं खेल पाओगे इसलिए आपके पास एक स्मार्टफोन होना चाहिए तब जाकर आप इस खेल को डाउनलोड कर सकते हैं।

  • तो दोस्तों सबसे पहले आपको अपने मोबाइल फोन के Google Play Store पर जाना है।
  • इसके बाद आपको Search वाले Box में Free Fire लिखकर सर्च कर देना है।
  • जैसे ही आप इतना लिखेंगे आपके सामने बहुत सारा गेम आ जाएगा आपको पहले वाले फ्री फायर गेम को इंस्टॉल करना है।
  • जैसे ही आप फ्री फायर गेम को पूरी तरह से इंस्टॉल कर लेंगे तो यह खेल आपके स्मार्टफोन में इंस्टॉल हो जाएगा इसके बाद आप इस खेल को बड़े ही आसानी से खेल सकते हो और इस खेल का आनंद उठा सकते हो।

Conclusion on Free Fire Ka Baap Kaun Hai

आखिर में हम बस यही कहना चाहते हैं कि दोनों ही गेम्स की अपनी अपनी खूबियां है। यह आप पर निर्भर करता है कौन किसका बाप कहलाने लायक है और Free Fire Ka Baap Kaun Hai इस बारे में मैंने आपको इस आर्टिकल में काफी अच्छे से जानकारी दे दी है मुझे पूरी उम्मीद है कि आपको मेरे इस आर्टिकल से थोड़ी बहुत मदद मिली होगी।

दोस्तों अगर आप ने अब तक इस खेल को नहीं खेला है तो जो उनसे इस गेम को खेलें क्योंकि विश्व का सबसे अच्छा खेल अगर कोई है तो वह है फ्री फायर अगर आप लड़ने के शौकीन हैं और आपको इस तरीके का गेम पसंद आता है तो आप फ्री फायर और पब्जी गेम को बिल्कुल खेल सकते हैं यह दोनों गेम विश्व का सबसे ज्यादा खेले जाने वाला गेम है।

"Hey, I’m Mangesh Kumar Bhardwaj, A Full Time Blogger , YouTuber, Affiliate Marketer and Founder of BloggingQnA.com and YouTube Channel. A guy from the crowded streets of India who loves to eat, both food and digital marketing. In the world of pop and rap, I listen to Ragni."

Leave a Comment