Flyout Reviews in Hindi 2020 | Blog से पैसे कमाने का Best Way

हमने आपको पहले भी Blog Se Paise Kaise Kamaye के बारे में कई तरीके बताए हुए हैं। लेकिन आज हम आपको एक और Latest तरीका बताने वाले हैं, जो कि आजकल बहुत ही चलन में है। जिसकी मदद से आप अपने ब्लॉग के लिए आसानी से Sponsorship लेकर एक Post से $100 तक कमा सकते हैं।

जी हां, आपका ब्लॉग चाहे Hindi में हो या English में, आपको अपने Blog के लिए आसानी से हमारे द्वारा बताए गए इस तरीके के माध्यम से Sponsorship मिल जाएगी। आज हम बात करने वाले हैं Flyout Platform के बारे में, जो कि हमें हमारे Blog के लिए Sponsored Post Provide करवाता है।

तो आइए जान लेते हैं Flyout Reviews in Hindi के बारे में, ‌जिसमें हम आपको Flyout के बारे में सभी प्रकार की जानकारी देंगे। साथ ही साथ यह भी बताएंगे कि Flyout Kya Hai और अपने ब्लॉग के लिए Sponsorship कैसे लें? और Flyout Approval से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारियां भी देंगे।

हम आपको एक वीडियो भी दिखाएंगे, जिसमें हमने Proof दिया है कि कैसे हमने Flyout की मदद से अपने Blog के लिए Sponsorship लेकर बहुत ही आसानी से पैसे कमाए हैं। तो चलिए शुरू करते हैं आज के इस महत्वपूर्ण विषय को, जिसमें आपको आज बहुत कुछ जानने को मिलेगा।

Flyout Kya Hai in Hindi

Flyout Kya Hai in Hindi

Flyout.io एक ऐसी वेबसाइट है, जो हमारे ब्लॉग या वेबसाइट के लिए Sponsored Post Provide करवाती है और उसके बदले में हमें पैसे देती है।

दुनिया भर में ऐसे कई लोग होते हैं जिन्हें अपने ब्लॉग या वेबसाइट के लिए Backlinks अथवा Traffic चाहिए होता है। ऐसे में यह लोग Backlinks लेने के लिए पैसे देने के लिए भी तैयार हो जाते हैं और दूसरी तरफ ऐसे लोग होते हैं जो अपने ब्लॉग अथवा वेबसाइट के लिए Sponsored Post लेना चाहते हैं। जिससे वह अपने ब्लॉग के ज़रिए पैसे कमा पाए।

यही काम Flyout करता है, यह किसी से Content Post और पैसे लेकर आपको Sponsorship देता है और अपना कुछ कमीशन काटकर बाकी के पैसे आपको दे देता है। हम आशा करते हैं आपको अब यह समझ आ गया होगा कि Flyout Kya Hai और Flyout Kaise Kaam Karta Hai.

Flyout Account Kaise Banaye

दोस्तों आप Flyout पर बहुत ही आसानी से 4 Step में अपने अकाउंट को बना सकते हैं। क्योंकि इस पर अकाउंट बनाने के लिए आपको चार चरणों से गुजरना पड़ता है। जैसे,

(1) Check Eligibility
(2) Verify Ownership
(3) Blog Details
(4) Create Account

Flyout पर अकाउंट बनाने के लिए आपको सबसे पहले इनके Official Website पर जाना होगा। ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद आपको एक ऑप्शन दिखेगा (Sign Up Now) जिस पर आप को क्लिक करना है। क्लिक करते ही आपके सामने यह चार Process आ जाएंगे।

(1) Check Eligibility

इस चरण में आपको अपने ब्लॉग या वेबसाइट का नाम डालना है। आपको अपने Domain Name के आगे http या https जरूर लगाना है। इसके बाद Check Eligibility के बटन पर क्लिक कर देना है। ध्यान रहे कि यदि आपका Domain Name Flyout Platform की Policy को Violet करता है, तो आप दूसरे Process पर नहीं पहुंच पाएंगे।

(2) Verify Ownership

दूसरे चरण में अब आपको अपने ब्लॉग या वेबसाइट की Ownership Verify करवानी है। ताकि Flyout को यह भरोसा हो जाए कि आप जिस ब्लॉग या वेबसाइट के लिए अकाउंट बना रहे हैं, वह आपका ही ब्लॉग है। इसके लिए आपको दिए गए Code को अपने ब्लॉग या वेबसाइट की Theme Html के Header Section में Paste कर देना है और Verify के ऑप्शन को चुनना है।

(3) Blog Details

तीसरे चरण में आपको अपने ब्लॉग या वेबसाइट की पूरी जानकारी डालनी है। जैसे कि आपके ब्लॉग की Niche क्या है और आप एक Sponsored Post अपने ब्लॉग पर Published करने का कितना Charge करेंगे, जो कि आप $ Doller के हिसाब से चुन सकते हैं। इन सब की जानकारी आपको तीसरे चरण में डालनी है। इसके बाद आपने Next कर देना है।

(4) Create Account

चौथे चरण में आपको पूछी गई सभी जानकारियों को ध्यानपूर्वक से भरना है। जहां पर आप बहुत ही आसानी से Gmail या Facebook के माध्यम से Sign Up भी कर सकते हैं।

इतना करने के बाद अब आपके Blog के लिए Flyout पर Apply हो जाएगा। अब Flyout की Team आपके ब्लॉग का Review करेगी। जिसके लिए आपको 24 से 72 घंटों का इंतजार करना होगा। इसके बाद आपको Mail के द्वारा Status बता दिया जाएगा या फिर आप Flyout में Login करने के बाद Deshboard में Blog के Status को Check कर सकते हैं कि आप को Approval मिला है या नहीं।

Also Read: Google Sandbox Kya Hai in Hindi

Flyout.io किस तरह के Blog/Website को Approval नहीं देता है?

तो आइए जान लेते हैं कि Flyout किस तरह के Blog की Niche को Approval नहीं देता और किस तरह का ब्लॉग या वेबसाइट Flyout.io के Policy के खिलाफ है।

* Adult
* Status Blog
* Shayari/Jokes Blog
* Event Blog
* Tools Blog
* Gambling
* Micro Niche Blogs
* Job Related Blog
* Deals & Coupons Blog
* Downloading Content
* Apk, Games, Music Etc
* Quotes Blog
* Auto Blog
* Casino Blog
* Portfolio
* Biography
* Software, Hacking Blogs
* Results Blogs
* Dating Etc
* Guns

Flyout.io किस Condition के आधार पर Blog/Website को Approval देता है?

  • Flyout Approval लेने के लिए ब्लॉग या वेबसाइट कम से कम 6 Month पुराना होना चाहिए।
  • आपके ब्लॉग पर महीने का 8k से 10k Traffic जरूर आना चाहिए।
  • आपका ब्लॉग बिल्कुल साफ-सुथरा, Fast Loading Speed, All Important Pages, Beautiful Design इत्यादि होना चाहिए।
  • आपके ब्लॉग पर कम से कम 50-100 Post Published होनी चाहिए।

Flyout से कैसे मैने एक Sponsored Post से कमाए $100, देखे Proof

दोस्तों नीचे दी गई यह वीडियो आपको ज़रूर देखनी चाहिए। जिसमें हमने आपको Flyout Account Kaise Banaye के साथ-साथ Proof भी दिखाया है कि कैसे हमने Flyout की मदद से अपने Blog के लिए आसानी से Sponsored Post लेकर एक Post से $100 कमाए हैं। आपको यह वीडियो एक बार ज़रूर देखनी चाहिए।

Also Read:

Conclusion

तो दोस्तों मैं आशा करता हूं आपको आज का हमारा यह विषय Flyout Reviews in Hindi 2020 | Blog से पैसे कमाने का Best Way अच्छा लगा होगा.

जिसमें हमने आपको flyout Website के बारे में बताया है, जहां से हम अपने ब्लॉग के लिए बहुत ही आसानी से Sponsorship ले सकते हैं और एक Post से $100 तक कमा सकते हैं। जैसे कि हमने कमाया है और आपको वीडियो में भी दिखाया है। खास बात तो यह है कि हम खुद Decide कर सकते हैं कि अपने ब्लॉग पर एक Sponsored Post Published करने का कितना चार्ज लेंगे।

अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी, तो कृपया करके आप हमारे इस विषय को अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें। ताकि उन्हें भी पता चल सके कि हम कैसे अपने Blog के लिए बहुत ही आसानी से Sponsored Post ले सकते हैं और महीने के हजारों रुपए तक कमा सकते हैं। अगर आपके मन में कुछ Doubt है या फिर आपको कुछ पूछना है, तो Comment Box के ज़रिए जरूर पूछें।

दोस्तों हम अपने ब्लॉग पर Blogging, Technology और Earn Money Online से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारियां लाते रहते हैं. जिसकी सहायता से आप भी घर बैठे ऑनलाइन पैसा कमा सकते हैं. जैसे कि लोग कमा रहे हैं. आप अपना प्यार ऐसे ही हमारे ऊपर बनाए रखें. एक बार फिर से हमारे आज के विषय में पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद |

Flyout Reviews in Hindi

"Hey, I’m Mangesh Kumar Bhardwaj, A Full Time Blogger , YouTuber, Affiliate Marketer and Founder of BloggingQnA.com and YouTube Channel. A guy from the crowded streets of India who loves to eat, both food and digital marketing. In the world of pop and rap, I listen to Ragni."

4 thoughts on “Flyout Reviews in Hindi 2020 | Blog से पैसे कमाने का Best Way”

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap