Duniya Ka Sabse Khatarnak Game Kaun Sa Hai – पूरी जानकारी हिंदी में

Duniya Ka Sabse Khatarnak Game Kaun Sa Hai – हेलो दोस्तों! गेम खेलना किसे पसंद नहीं होता है खासकर बच्चे गेम को बहुत ही ज्यादा खेलते हैं और बच्चे गेम को चलते-चलते अपना सारा समय इसी में लगा देते हैं घंटों वो लोग गेम खेलते हैं गेम का नशा ही कुछ और होता है अगर एक बार हम खेलना शुरू करें तो हम खुद को रोक नहीं पाते हैं।

लेकिन क्या कभी आपने ऐसा सोचा है कि गेम खेलने से भी किसी की मौत हो सकती है गेम हमारे मौत का कारण बन सकता है अगर नहीं तो दोस्तों मैं आपको बता दूं आज मैं आपको इस आर्टिकल में कुछ ऐसे गेम के बारे में बताने जा रहा हूं जिसे खेल कर न जाने कितने सारे लोगों की मौत हो गई है।

इस गेम को खेलना साफ मना है जिन लोगों ने भी इस गेम को खेलना है उन लोगों की मौत हो गई है इसलिए मैं भी आपसे यही बोलूंगा कि आज के इस आर्टिकल में जितने भी गेम के बारे में मैं आपको जानकारी दूं वह सिर्फ आप जानकारी के लिए हासिल करें उसे खेलने की कोशिश बिल्कुल ना करें यह जानलेवा भी हो सकता है।

हर साल हमारे देश में बहुत सारे गेम को लाया जाता है और इनको खेलने की संख्या भी कई सारे हैं बहुत बच्चे खेल खेलना पसंद करते हैं और कुछ लोग तो इस में अपना करियर भी बना लेते हैं लेकिन कुछ ऐसे गेम हैं जो कि हमारे सेहत को बहुत ही ज्यादा हानि पहुंचाती है अगर आप वह सारे गेम के बारे में अच्छे से जाना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को पूरा अंत तक जरूर पढ़ें।

दुनिया का सबसे खतरनाक गेम कौन से हैं? | Duniya Ka Sabse Khatarnak Game Kaun Sa Hai

जाहिर सी बात है कि किसी भी गेम को खेलने से मौत नहीं होती है यह एकदम फसल की बातें हैं यह एकदम बेकार की बात है ऐसा लोग आज भी सोचते हैं लेकिन मैं आपको बता दूंगा ऐसा बिल्कुल भी नहीं है आज के समय में टेक्नोलॉजी इतनी ज्यादा बढ़ चुकी है कि काफी सारे गेम Online आने भी शुरू हो गए हैं और गेम खेलने वालों की संख्या भी दिन पर दिन बढ़ती जा रही है।

इनमें से कुछ गेम इतनी ज्यादा खतरनाक है जिसमें आपकी जान भी जा सकती है और यह सब हवा में बातें करने जैसा बिल्कुल भी नहीं है आप देख सकते हैं कि बहुत सारे ऐसे गेम है जिन्होंने सच में इंसानों की जान ली है कई सारे मौतें हुई हैं इन सभी के मुख्य वजह से इसीलिए इन सारे गेम को सरकार ने हमेशा मुझे के लिए बंद कर दिया है।

ताकि इसे और कोई ना खेले और किसी का जान ना जाए मुझे पता है आपको अभी भी भरोसा नहीं हो रहा का तो चलिए हम उन सारे गेमों के बारे में जानते हैं जिसे खेलने से सच में लोगों की मौत हुई थी और यह गेम सच में हमारे लिए बहुत ज्यादा खतरनाक साबित हो सकता है।

1. Blue Whale Challenge Game

Blue Whale Challenge or Blue Whale Game जानलेवा गेम में सबसे पहले नाम आता है Blue Whale गेम का मुझे एक ऐसा गेम था जिसे खेल कर कई सारे लोगों की जानें गई है इसे पागलपन कहा जाता था इस गेम के अंतर्गत अक्षर छोटे बच्चे और उसके साथ-साथ युवाओं को Target करते थे।

इस गेम को बनाने वाला एक साइकोलॉजी का स्टूडेंट था जिसका नाम था फ्लिप बुदेकिन और इस ने साल 2013 में इस गेम को बनाया था उस समय तो इसने बहुत ही मजाक में इस गेम को बना दिया था लेकिन आगे चलकर यह किन इतना ज्यादा खतरनाक हो जाएगा किसी को भी पता नहीं था मैं आपको बता दूं इस गेम को बनाने के पीछे यह सोच थी कि हमारे समाज में जितने भी Biological Waste है वह सब को हमेशा के लिए खत्म करना है।

Biological Waste उन लोगों को खा जाता था जो कि इस गेम के झांसे में आकर अपनी जान गवा दिए थे फ्लिप की उम्र सिर्फ 21 साल थी और वह एक साइकिल लॉजिकल स्टूडेंट था जिसके बाद पुलिस वालों ने उसे अरेस्ट कर लिया था यह गेम रशिया में बना गया था और पूरी दुनिया में स्कीम को तेरी से खेला जाने लग गया और के सारे जाने भी इस गेम के पीछे गई।

इस गेम में बहुत सारे लेवल दिए जाते हैं जो कि बहुत ही ज्यादा रोमांचक होते हैं और जो भी इंसान इस गेम को खेलता है उसे हर एक लेवल पार करना होता है और उसके बाद उस इंसान को चाइनीस दिया जाता है और सबसे अंतिम में उसे एक चैलेंज किया जाता है कि आपको अपनी जान ले ले ली है और बहुत सारे लोगों ने ऐसा किया भी था जिसकी वजह से 60 से भी ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी।

2. Fire Fairy Game

Fire Fairy भी एक ऐसा गेम था जिसने आते ही तहलका मचा दी थी यह एक Online Game गेम है आमतौर पर इसे Online Prank Game के नाम से लाया गया था जिसके अंतर्गत छोटे-छोटे बच्चों को निशाना बनाया जाता था उन छोटे बच्चों के साथ एक पढ़ाई किया जाता था जिसकी वजह से कई सारे लोगों की जानें गईं।

इस ऑनलाइन खेल में छोटे-छोटे बच्चों को यह कहा जाता था कि आपको बीच रात में उठकर बिना शोर किए हुए आपको अपने घर की Gas को On कर देना है और चुपचाप आकर वापस सो जाना है और अगर सुबह तक आपने यह बिना Fail हुए कर लिया तो आप इस गेम के विजेता बन जाते हैं।

यूपी के रसिया से आया था और इसी वजह से रशिया में 40 से भी ज्यादा लोगों ने अपनी जान गवाई थी यह दुनिया का सबसे खतरनाक गेमों में से आता है इसमें से कई सारे बच्चे भी अपनी जान गवा चुके हैं इसी वजह से इस स्कीम को हमेशा के लिए बंद कर दिया था ताकि इस गेम को आगे कोई ना खेले और अपना जाना ना गवाए।

3. Cinnamon Challenge Game

Cinnamon Challenge भी एक प्रकार का गेम था इसे हम गेम नहीं इसे हम Prank खेसकते है जी हा इस Prank को एक Youtube के वीडियो से फालाया गया था इस चलन पर आमतौर पर एक व्यक्ति को एक लिमिटेड अमाउंट का जहर खाना होता था लेकिन ऐसा देखा गया था कि जो भी इस शहर को खा रहा था उसकी मौत तो नहीं हो रही थी लेकिन उसके फेफड़ों में एक अजीब किस्म की बीमारी हो जा रही थी जिसकी वजह से उसको अस्पताल में भर्ती करना पड़ रहा था।

आप सोच रहे होंगे कि ऐसा कौन सा जहर था तो मैं आपको बता दूं इस गेम के मुताबिक Cinnamon नामक एक शहर को खाना होता था और उसे 1 मिनट खाना होता था और उसके बीच बिल्कुल भी पानी नहीं पीना होता था जिसकी वजह से बहुत सारे लोग इस खेल में कामयाब नहीं हो पाए थे और बहुत दुखद तरीके से वह सब अस्पताल पहुंच गए थे।

जिसकी वजह से इस खेल को या फिर इस चैलेंज को हमेशा के लिए बंद कर दिया गया क्योंकि यह बहुत ही बकवास चैनल था जिसमें कि किसने भी जीत हासिल नहीं की बदले में सभी लोगों ने अपने स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर लिया और बहुत सारे लोगों को एक अजीब किस्म की बीमारी भी हो गई इसकी वजह से बहुत परेशानी हुई थी।

4. Mariyam Game

Mariyam Game एक Online Game है स्कीम को आमतौर पर छोटे बच्चे ज्यादा खेलते थे क्योंकि इस गेम के अंतर्गत यह बताया गया था कि इस गेम के अंदर एक छोटी सी बच्ची है जो कि जंगलों में खो गई है और उसे वापस अपने घर जाना है लेकिन उसे रास्ता नहीं पता है और जो Players इस गेम को खेलते थे वह उस छोटी बच्ची की मदद करते थे उसके घर पहुंचाने में ताकि वह अपने घर वापस जा सके।

और इसी बीच गेम प्लेयर के कुछ पर्सनल जानकारियां भी देते थे ताकि वह उन सभी जानकारियों को गेम के अंदर जोड़ सकें गेम के अंदर जो भी दिल से था और उनके अंदर जो भी आवाज थे वह सभी काफी ज्यादा डरावने थे और काफी ज्यादा दिल दहला देने वाले मंजर थे जिसकी वजह से जब यह गेम मार्केट में आया था तब स्कीम के ऊपर बहुत सारी बातें हुई थी।

क्योंकि इस गेम को खेलने वाले ज्यादातर बच्चे ही थे और बच्चे के मन में ऐसे दृश्य और ऐसे आवाज बैठ जाते हैं तो कहीं ना कहीं बच्चे को बहुत परेशानी होती इसलिए इस गेम को बंद करने की भी मांग सोशल मीडिया पर आई थी कुछ समय में इस गेम को बंद भी कर दिया गया था।

5. Choking Game

इस गेम के नाम से ही आपको समझ में आ रहा होगा कि यह खेल इतना खतरनाक था जहां दोस्तों इस गेम के अंदर फिजिकल तरीके से बच्चों को गेम खेलने के लिए बोला जाता था बस के अंदर यह होता था कि जिसमें काफी सारे दोस्त मिलकर एक दोस्त का गला दबाते थे।

इस गेम के अंदर जो भी दो पक्के दोस्त होते थे उनमें से एक दोस्त अपने दोस्त का गला 2 मिनट तक दबाया करता था इसका मतलब यह है कि उसके में 2 मिनट अगर आप किसी का गला दबा रखोगे और वह इंसान 2 मिनट तक बेहोश नहीं होता है तो वह स्क्रीन का विजेता बनेगा लेकिन अक्सर 2 मिनट के पहले ही लोग बेहोश हो जाते थे।

आप समझ सकते हैं कि जिस गेम के अंदर गला दबाए रखने का चैलेंज हो वह गेम कैसा होगा और मैं आपको बता दूं इस गेम के अंदर 8 से भी ज्यादा लोगों की मौत होने का रिपोर्ट दर्ज हुआ था और पता नहीं कितने लोगों की जान सच में गई होगी इसलिए इस गेम को बंद करने के लिए काफी लोगों ने रिपोर्ट भी की थी।

6. Tide Pod Challenge Game

Tide Pod Challenge ये भी एक अजीब किस्म खेल थी। इस खेल के अंदर सभी लोगों को एक डांस कर दिया जाता था जिसमें आपको डिटर्जेंट खाना होता है से हम कपड़े होते हैं उसे हमें खाना होता है और उसे खाने के बाद आपको किसी भी तरह का थूकना या उल्टी करना मना होता है अगर आप ऐसा करते हैं तो आप इस गेम को हार जाते हैं।

ऐसे ऐसे गेम को लाया गया था खेलकर लोग सच में अपनी जान दे रहे थे क्या आप ही कभी ऐसा कर सकते हैं किसी गेम के वजह से आप अपनी जान दे सकते हैं भी कितना अजीब है लेकिन फिर भी लोग इस गेम को खेलते थे और इसमें एक ही दास की वजह से इस गेम के कारण 3 लोगों की साथ में मृत्यु हो गई थी और 50 से भी ज्यादा लोग हॉस्पिटल में भर्ती थे।

और इस गेम को खेलने वालों की संख्या बढ़ती जा रही थी पता नहीं क्यों लोग इस गेम को खेल रहे थे लेकिन जैसे-जैसे मौत की संख्या बढ़ती गई इंग्लैंड के सरकार ने इस गेम को हमेशा मुझे के लिए बैन कर दिया ताकि इस गेम को अब कोई ना खेले और इसके बाद इंग्लैंड के Most Dangerous Games के अंदर इस गेम का नाम आने लगा।

7. Five Finger Fillet Game

Five Finger Fillet Game एक ऑफलाइन गेम था इसका मतलब है कि यह एक Outdoor गेम था इस गेम को खेलने के लिए लोग बाहर जाना पड़ता था इस गेम के अंदर एक इंसान को अपने हाथ के पंजे को पूरी तरह से फैला देना होता था और उसने हाथ में चाकू पकड़ना होता था तथा चाकू से किन्ही दो उंगलियों के बीच में जोर से वार करना होता था और ऐसा लगातार और तेजी से करना पड़ता था।

इस गेम के अंतर्गत व्यक्ति लगातार अपने सभी उंगलियों के बीच में चाकू की नोक से भोक्ता रहता था आपने इस गेम को कभी ना कभी किसी फिल्म में जरूर देखे होंगे जिसकी वजह से बहुत सारे लोगों की उंगलियां भी स्कीम की वजह से चली गई। बहुत सारे लोगों ने इस गेम की वजह से अपनी उंगलियां गवादी कुछ लोगों ने तो अपनी कलाई तक गवा दी थी।

हालांकि इस गेम को अब तक हर जगह पूरी तरह से बैन नहीं किया गया है आज भी लोग इस गेम को खेलते हैं सिर्फ मस्ती करने के लिए लेकिन अगर आप इस गेम को खेलते हैं तो बिल्कुल अकेले यह बहुत ही खतरनाक गेम है इसमें आपके हाथ भी जा सकते हैं इसलिए इस गेम को कभी भी ना खेले।

8. The Cutting Challenge Game

यह खेल एक मूर्खता भरा खेल था जो भी इस खेल को बनाया होगा वह सच में एक मूर्ख होगा और इस गेम को खेलने वालों की संख्या बहुत ही कम थी और अक्सर छोटे बच्चे ही इस गेम को खेलते थे इस खेल को खेलने के लिए छोटे बच्चों को अपने शरीर पर डिलीवरी या फिर किसी भी धारदार चीज से कट लगाना होता था।

और केवल एक नहीं बल्कि कम से कम 20 से 25 कट एक साथ लगाना होता था आपने इस गेम को कभी ना कभी किसी फिल्म में देखा होगा और इसके बाद उस बच्चे को अपने ऊपर लगाए गए कट की तस्वीरें खींच कर इस जगाराम या फिर कई सारे सोशल मीडिया पर पोस्ट करना होता था। आपने आपके शरीर पर ब्लेड या चाकू से कट मार कर उसके शरीर की भाग तस्वीर लेकर सोशल मीडिया पर डाल कर कोई समझदारी वाला काम नहीं है।

अगर आप भी इस गेम को खेलते हैं या फिर अपने छोटे बच्चों को इस गेम को खेलते हुए देखते हैं तो तुरंत इस गेम को खेलने से मना करें क्योंकि यह बहुत ही खतरनाक खेल है इसमें अगर किसी बच्चे का ज्यादा खून निकल जाए तो उसकी मौत भी हो सकती है यह बहुत ही वाहियात और घटिया गेम था जिसे बच्चे खेला करते थे और आज भी इसे कई कई जगह पर खेलते हैं।

FAQs on Duniya Ka Sabse Khatarnak Game Kaun Sa Hai 

Q1. दुनिया के सबसे खतरनाक गेम कौन है?

दुनिया के सबसे खतरनाक गेम बहुत सारे हैं इसके बारे में मैंने आपको ऊपर इस आर्टिकल में पूरा विस्तार रूप से बताया है लेकिन फिर भी मैं आपको बताता हूं कि दुनिया का सबसे खतरनाक गेम कौन सा है दुनिया का सबसे खतरनाक गेमों मे Blue Whale Challenge और Fire Fairy Game आता है।

Q2. पब्जी और फ्री फायर में सबसे खतरनाक गेम कौन सा है?

दोस्तों पब्जी और फ्री फायर गेम दोनों ही एक से एक बढ़कर कि हमें इन दोनों का बिल्कुल भी दूर नहीं है और आज के समय इन दोनों गेम को खेलने वालों की संख्या भी बहुत ज्यादा है लेकिन अगर बात करें पब्जी और फ्री फायर गेम में सबसे खतरनाक गेम कौन है तो मैं आपको फ्री फायर का नाम बताऊंगा क्योंकि फ्री फायर दुनिया का सबसे पहला गेम था जिसने पब्जी को टक्कर दिया है।

Q3. दुनिया में सबसे ज्यादा खेलने वाला गेम कौन सा है?

दुनिया में सबसे ज्यादा खेले जाने वाला गेम अगर कोई है तो वह पब्जी को दुनिया में बहुत ज्यादा लोग खेलते हैं और हर हफ्ते 8 घंटे से भी ज्यादा लोग इस खेल को खेलने में बिताते हैं।

Q4. दुनिया का बेस्ट गेम कौन सा है?

अगर बात करें कि दुनिया का सबसे बेस्ट गेम कौन सा है तो एक रिपोर्ट के अनुसार दुनिया का सबसे बेस्ट गेम पब्जी को माना गया था जी हां दोस्तों अभिजीत को दुनिया का सबसे बेहतरीन गेम माना गया है और आज भी लोग इसे उतना ही मन से खेलते हैं।

Conclusion on Duniya Ka Sabse Khatarnak Game Kaun Se Hai

Duniya Ka Sabse Khatarnak Game Kaun Se Hai मुझे पूरी उम्मीद है कि आपको इस सवाल का जवाब किस आर्टिकल में मिल गया होगा दुनिया में जितनी भी खतरनाक गेम थे उन सभी के बारे में मैंने आपको इस आर्टिकल में जानकारी दे दी है तो उसको अगर आप भी इस गेम को खेलते हैं तो आज ही इस गेम को खेलना बंद कर दे क्योंकि यह बहुत ही ज्यादा खतरनाक हो सकता है।

क्योंकि हमारे जान से बढ़कर कुछ भी नहीं है तो अगर आपको लगता है कि कोई ऐसा गेम होगा जिसमें हम अपना जान गवा देंगे तो उसे खेलना ही क्यों और अगर आप जानकारी के लिए जानना चाहते थे कि दुनिया का सबसे खतरनाक गेम कौन सा है तो मुझे उम्मीद है कि आप को इस आर्टिकल से थोड़ी बहुत मदद मिली होगी।

"Hey, I’m Mangesh Kumar Bhardwaj, A Full Time Blogger , YouTuber, Affiliate Marketer and Founder of BloggingQnA.com and YouTube Channel. A guy from the crowded streets of India who loves to eat, both food and digital marketing. In the world of pop and rap, I listen to Ragni."

Leave a Comment