Bhavishya Batane Wala Khel Kya Hai – पूरी जानकारी हिंदी में

Bhavishya Batane Wala Khel Kya Hai – नमस्कार दोस्तों! आप भी चाहते हैं कि आपको अपने भविष्य पता चले आपके मन में कभी ना कभी ऐसे सवाल जरूर आया हुआ कि काश हम अपना भविष्य देख पाते हैं या दुनिया में से बहुत लोग हैं जिनको अपना भविष्य देखना है।

वह सभी लोग अपने भविष्य में होने वाले सारे घटनाओं के बारे में जानना चाहते हैं हर कोई इंसान अपना भविष्य देखना चाहता है और इसे देखने में बहुत मजा भी आता है यह बहुत ही रोमांचक खेल जैसा लगता है। और ऐसे बहुत सारे खेल है जिसमें आपको आपके भविष्य के बारे में जानकारी दी जाती है।

क्या आप भी अपना भविष्य देखना चाहते हैं या फिर आपके भविष्य में होने वाले घटनाओं के बारे में जानना चाहते हैं तो यह आर्टिकल को पूरा अंतर को दूर करें आज मैं आपको इस आर्टिकल में भविष्य दिखाने वाला खेल के बारे में बताऊंगा जो कि बहुत रोमांचक होता है।

भविष्य एक ऐसा दृश्य है जिसे देखना या जिसके बारे में जानना हर कोई बहुत ज्यादा उत्सुक होता है क्योंकि बहुत सारे लोगों को भविष्य में होने वाले घटनाओं के बारे में पता चलने से वह उन घटनाओं को बदल सकते हैं और अपने लिए एक अच्छा रास्ता बना सकते हैं भविष्य देखना बहुत ही मुश्किल होता है यह हर कोई व्यक्ति नहीं कर सकता है

लेकिन आज के समय में ऐसे बहुत सारे खेल है जिसमें आपको आपका भविष्य देखा जा सकता है वह पूरी तरह से सच तो नहीं होगा लेकिन कुछ हद तक वह सही होगा जो आपके भविष्य में होने वाले घटनाओं हैं उसके बारे में आपको थोड़ी बहुत जानकारी हासिल जरूर होगी तो आइए हम सारे खेलों के बारे में जानते हैं।

Bhavishya Batane Wala Khel Kya Hai?

भविष्य बताने वाला खेल एक ऐसा खेल होता है जिसके माध्यम से हम अपना भविष्य जान सकते हैं। दोस्तों यह पूरी तरह से सच तो नहीं होता है लेकिन इस खेल को खेल कर हम अपने भविष्य के बारे में अनुमान लगा सकते हैं कि हमारे भविष्य में क्या हो सकता है।

Also Read:- Ayushman Card Kaise Banta Hai

उसे जरा मैं नीचे आपको कुछ ऐसा खेल बताऊंगा जिसे खेल कर आप अपना भविष्य काफी आसानी से जान सकते हैं और इस खेल को खेलने में काफी ज्यादा मजा भी आता है तो आइए सारे खेल के बारे में जानते हैं।

हस्त रेखा शास्त्र भविष्य बताने वाला खेल

एक ऐसा खेल है जो काफी समय से चलता रहा है बहुत पहले के समय लोग इस खेल को खेला करते थे अपना भविष्य देखने के लिए और आज भी इस खेल को लोग खेलते हैं। इस खेल में ज्योतिष व्यक्ति के हाथ की लकीर को देखकर उसका भविष्य बताता है।

इसमें आमतौर पर हाथ की हथेली हथेली की लकीर हथेली का आकार देखकर ज्योतिष उसके भविष्य के बारे में बताते हैं। दोस्तों यह हर कोई नहीं कर सकता है इसके लिए ज्योतिष से ही अच्छा है क्योंकि वह इन सब के बारे में पढ़ते हैं जानते हैं तब जाकर वह व्यक्ति की हाथों की लकीर देखकर उसके भविष्य के बारे में बताते है।

ज्योतिष शास्त्र भविष्य बताने वाला खेल

ज्योतिष शास्त्र का भविष्य बताने वाला बहुत ही पुराना खेल है इसकी खेल को बहुत ही समय से खेलता जा रहा है यह खेल गणित के ऊपर पूरी तरह से Based होता है जो कि सिर्फ भविष्य बताने के लिए काम आता है इस खेल को खेल कर ज्योतिष आपका भविष्य आसानी से बता सकते हैं।

दोस्तों इस शास्त्र में भोकालिक स्तिथि दिखाओ ग्रहों तथा नक्षत्र की स्थिति तथा समय को देखकर व्यक्ति की भविष्य के बारे में कल्पना की जा सकती है इसमें जो भी व्यक्ति अपना भविष्य दिखता है वह पूरी तरह से सच तो नहीं होता है लेकिन उसके भविष्य में क्या होने वाला है उसके बारे में एक अनुमान लगाया जाता है और इस खेल को खेला जाता है।

मैं आपको बता दूं कुछ लोगों का तो यहां तक भी मानना है कि इस शास्त्र के अनुसार तकरीबन 99% सटीक भविष्यवाणी की जाती है लेकिन दोस्तों ऐसा भी माना गया है कि इस खेल को खेलने वाले की संख्या बहुत ही कम है बहुत कम लोग इसकी मदद से भविष्यवाणी कर पाते हैं।

भूतकाल के आधार पर भविष्य बताने वाला खेल

इस खेल में किसी भी व्यक्ति के भविष्य जाने के लिए सबसे पहले उसका भूतकाल के बारे में जानना होता है तभी हम उस व्यक्ति के भविष्य के बारे में जानकारी हासिल करते हैं। भूतकाल की सारी जानकारी हासिल करने के बाद ही उस व्यक्ति के भविष्य के बारे में अनुमान लगाया जाता है।

Kundali Kaise Banaye 

इस खेल में तकरीबन 50% अनुमान सही होता है ऐसे बहुत से लोगों का मानना है और कभी-कभी तो 50% अनुमान भी सही हो जाता है इस खेल को खेलने के लिए सभी लोग व्यक्ति के भविष्य को जानने के लिए उसके पहले भूतकाल को जानते हैं फिर उसके आधार पर उसका भविष्य जाना जाता है।

दोस्तों इस खेल में इतना भूतकाल के बारे में जानकारी होगी उसका भविष्य उतना ही ज्यादा सटीक होगा इस खेल को सभी लोग खेलते हैं और ज्यादातर इस खेल को टेक्निकल और प्रोफेशनल लोग खेलते हैं जैसे कि शेयर मार्केट खेलने वाले लोग मौसम विभाग बताने वाले लोग इन सभी क्षेत्र के लोग इस खेल को इस्तेमाल करते हैं।

टैरो कार्ड रीडिंग भविष्य बताने वाला खेल 

मैं आपको आज का हीरा आर्टिकल में जितना भी भविष्यवाणी वाला खेल बता रहा हूं उन सभी को बहुत ही ध्यान से खेला जाता है तभी भविष्य के बारे में सटीक जानकारी हासिल होती है भविष्य बताना आसान काम नहीं है इसके लिए बहुत ज्यादा प्रैक्टिस की जरूरत होती है।

और इसी तरह यह टैरो कार्ड रीडिंग भविष्य बताने वाला खेल भी है जिसमें लोग ताश के पत्तों की तरह ही टैरो कार्ड होता है जिसके माध्यम से लोगों का भविष्य जाना जाता है। इस टैरो कार्ड के ऊपर कुछ रंगीला और रसमय चलचित्र बनी होती है जो कि भविष्य बताने के वक्त इस्तेमाल किया जाता है।

टैरो कार्ड की मदद से लोगों का भविष्य बताया जाता है इस खेल को बहुत समय से खेला जा रहा है और इस खेल की मदद से लोगों का भविष्य का अनुमान लगाया जाता है जो कि काफी हद तक सही होता है। इस खेल में लोगों के भविष्य में होने वाले घटनाओं के बारे में बताया जाता है जो कि भविष्य में उनके साथ घटने वाला है।

सपने के आधार पर बताने वाला खेल

हमारे हिंदू धर्म में सपने को बहुत ज्यादा महत्वपूर्ण बताया गया है सपने में किसी भी चीज को देखना कोई ना कोई संकेत जरूर बताता है और उसी तरह सपने के आधार पर भविष्य लोग बताते हैं जिसमें से काफी हद तक जनकारी सही होती है।

पुराने समय में कभी भी सुबह की सपना वॉलपेपर तो बड़े बुजुर्ग कहते थे कि वह सच हो जाएगा चाहे वह सपना क्या समझ बनाओ सुबह का सपना सच होता है लोग आज भी इस को मानते हैं और इस चीज से भविष्य में होने वाले घटनाओं के बारे में एक अनुमान भी लगा पाते है।

Also Read:- मीटर नंबर से बिल कैसे निकाले

जैसे कि अगर सुबह की सपने में कुछ बुरा देख लिया है तो कुछ समय में उस व्यक्ति के साथ बुरा होता ही है उसी तरह अगर वो इंसान सुबह के सपने में कुछ अच्छा देख लेता है तो कुछ समय में उसके साथ अच्छा भी होता है तो कहीं ना कहीं सपने हमारे भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में जानकारी जरूर देते हैं।

मायावी शक्ति की मदद से भविष्य बताने वाला खेल

यह एक ऐसा खेल है जो आम व्यक्ति बिल्कुल नहीं कर सकता है इसमें मायावी शक्ति का उपयोग होता है जो कि एक तांत्रिक इस्तेमाल करता है और किसी भी व्यक्ति का भविष्य बताता है लेकिन बहुत सारे लोगों को यह सब झूठ लगता है तो ऐसे कई सारे तांत्रिकों ने इस बारे में बताया है कि वह भूत प्रेत या फिर देवी देवता के संपर्क में आकर किसी भी व्यक्ति का भविष्य में बता सकते हैं।

Also Read:- Dhara 144 Kya Hai 

और यह काफी हद तक सही भी होता है। तांत्रिक को किसी भी व्यक्ति का भविष्य बताने के लिए बहुत सारा तंत्र मंत्र का इस्तेमाल करना पड़ता है तब जाकर किसी भी व्यक्ति का सही भविष्य बताया जा सकता है और उस इंसान का भविष्य काफी हद तक सही भी होता है।

FAQs For Bhavishya Batane Wala Khel Kya Hai

Q1. भविष्य बताने वाला खेल क्या है?

भविष्य बताने वाला खेल एक ऐसा खेल है जिसमें लोगो का भविष्य बताया जाता है इससे खेलने के लिए आपके पास काफी जानकारी होनी चाइए तब जाकर आप किसी का भविष्य आसानी से बता पाएंगे।

Q2. भविष्य बताने वाला खेल कितना सही बताता है?

भविष्य बताने वाला खेल ज्यादातर सही होता है क्योंकि इसमें बहुत सारी जानकारी होती है बहुत भट्ट करने के बाद सूचित करने वाला खेल लोग खेलते हैं और इसका सही सही जवाब भी मिलता है।

Q3. टैरो कार्ड रीडिंग भविष्य बताने वाला खेल क्या है?

जी एक ऐसा खेल है जिसमें ताश के पत्तों की तरह कुछ रंगीन चित्र होती है उसे देख कर आने वाले भविष्य में होने वाले घटनाओं के बारे में एक अनुमान लगाया जाता है। यह बहुत ही मजेदार खेल है जिसे बहुत हो खेलते हैं।

Q4. क्या यह सारे खेल सुरक्षित है?

तो तुम किस खेल को खेलने में किसी का नुकसान ना हो या फिर किसी को तकलीफ ना पहुंचे वह कहीं ना कहीं वह सारे खेल सुरक्षित हैं लेकिन आज मैंने आपको जिस जिस खेल के बारे में बताया है वह सब खेल भी सुरक्षित हैं लेकिन उन्हें खेलने के लिए बहुत प्रयास और समय लगता है।

Conclusion

यह थे आपके सारे भविष्य बताने वाले खेल जिसे लोग खेल के एक दूसरे का भविष्य जान सकते हैं और उसे बता भी सकते हैं। इस खेल को मनोरंजन की दृष्टि से देखा जाए तो वह भी सही है। काफी लोग इन खेलों के जरिए बहुत सारा पैसा भी कमाते हैं जैसे कि शेयर मार्केट मैं इस्तेमाल किए जाने वाले गेम ही भविष्य बताने वाले गेम होते है।

भविष्य बताने वाला खेल क्या है इसके बारे में कितना जानकारी मौजूद थी वह मैं आपको सब बता दिया है और भी ऐसे खेल है जिसे खेल कर हम भविष्य जान सकते हैं लेकिन उनमें से एक काफी सारे खेल नकली होते हैं जो कि आपको गलत गलत जानकारी देते हैं हालांकि इन सारे खेलों में भी आपको सही सही जानकारी हासिल नहीं होती है लेकिन इसमें एक सही अनुमान पता चल जाता है।

"Hey, I’m Mangesh Kumar Bhardwaj, A Full Time Blogger , YouTuber, Affiliate Marketer and Founder of BloggingQnA.com and YouTube Channel. A guy from the crowded streets of India who loves to eat, both food and digital marketing. In the world of pop and rap, I listen to Ragni."

Leave a Comment